BCCI के नए अध्यक्ष बने सौरव गांगुली

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

BCCI के नए अध्यक्ष बने सौरव गांगुली

Rohini Jha 14-10-2019 17:06:31

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज सौरव गांगुली को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI का अध्यक्ष चुन लिया गया है। इस बात का ऐलान बीसीसीआइ के पूर्व उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने किया है। 13 अक्टूबर की देर रात तक चली मीटिंग में सौरव गांगुली के नाम पर मुहर लगी थी, जिसे सोमवार 14 अक्टूबर की दोपहर को राजीव शुक्ला ने सार्वजनिक कर दिया। 

इस बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सदस्य राजीव शुक्ला ने कहा है, "हमने सौरव गांगुली को बीसीसीआइ का चेयरमैन चुन लिया है। 23 अक्टूबर को इसका आधिकारिक ऐलान भी हो जाएगा।" आपको बता दें, 23 अक्टूबर को बीसीसीआइ के चुनावों के नतीजे आने हैं। इसके अलावा उसी दिन बोर्ड की AGM यानी एनुअल जनरल मीटिंग होनी है। इसी दौरान गांगुली की ताजपोशी होगी।

उधर, सौरव गांगुली ने मुंबई में बीसीसीआइ के अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करने
के बाद कहा है, "मैं एक ऐसी स्थिति में हूं, जहां मैं टीम के हित में फैसले ले सकता हूं, जिससे टीम को फायदा हो।मुझे उम्मीद है कि हम अगले कुछ महीने में भारतीय क्रिकेट बोर्ड को सामान्य स्थिति में ला सकते हैं।" अंदरखाने 13 अक्टूबर को ही इस बात की पुष्टि हो गई थी कि गांगुली बीसीसीआइ के मुखिया बनने जा रहे हैं।

गौरतलब है कि पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली मौजूदा समय में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) के अध्यक्ष हैं। हालांकि, सौरव गांगुली की बतौर बीसीसीआइ अध्यक्ष कार्यकाल एक साल से भी कम समय के लिए हुआ है। जुलाई 2020 में गांगुली को ये कुर्सी छोड़नी होगी, क्योंकि बोर्ड के नियम कहते हैं कि एक व्यक्ति 6 साल के लिए क्रिकेट बोर्ड के साथ बतौर एडमिनिस्ट्रेटर जुड़ा रह सकता है। सौरव गांगुली 5 साल से बंगाल राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं। 






  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :