इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया पर चढ़ेगा भगवा रंग

पटना के गांधी मैदान में "फिट टू मूव, फिट टू वोट" मैराथन का आयोजन कानून के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सम्मेलन का आयोजन चंपारण में मतदाता जागरूकता बिहार में दूसरे चरण के मतदान पर रिपोर्ट उच्च न्यायालय के आदेषो के बाद राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच परवाणु शिमला पर चला प्रशासन का पीला पंजा राजस्थान में पहले चरण के लोकसभा चुनाव संपन्न Jodhpur : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जय राम रमेश जोधपुर पहुंचे भाजपा ने हुबली की घटना पर कर्नाटक सरकार पर साधा निशाना ओडिशा: झारसुगड़ा में नाव हादसा श्रमिक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चित्रकूट मतदाता जागरूकता -मिर्जापुर इंदौर साइबर सुरक्षा माँ पर अभद्र टिप्पणी पर बोले चिराग पासवान जीत के प्रति आश्वास हैं पप्पू यादव प्रदेश मतदान आज का राशिफल Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। No Entry के सीक्वल में आइये जानते है कौन से यंग सितारे नजर आएँगे कर्नाटक-कॉलेज कैंपस में हुई वारदात गुजरात में मिले 4.7 करोड़ वर्ष पुराने अवशेष

इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया पर चढ़ेगा भगवा रंग

Deepak Chauhan 20-06-2019 16:31:05

ICC ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि कौन सी टीम किस टीम के खिलाफ अलग जर्सी में नज़र आएगी। इसी के साथ इस बात का भी खुलासा हो गया है कि भारतीय टीम किस टीम के खिलाफ भगवा यानी ऑरेंज जर्सी में नज़र आएगी। आईसीसी की रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया केवल वर्ल्ड कप 2019 की मेजबान टीम इंग्लैंड के खिलाफ बदली हुई जर्सी में नज़र आएगी। 

भारत और इंग्लैंड के बीच 30 जून को बर्मिंघम में वर्ल्ड कप 2019 का लीग मैच खेला जाना है। इसी मैच में विराट एंड आर्मी भगवा रंग की जर्सी में नज़र आएगी। इससे पहले कहा जा रहा था कि टीम इंडिया अफगानिस्तान के खिलाफ भी अपनी अल्टरनेट जर्सी में नज़र आएगी लेकिन अब इस बात का खुलासा हो गया है कि भारतीय टीम सिर्फ वर्ल्ड कप
की मेजबान टीम के खिलाफ अपनी भगवा जर्सी पहनेगी। 

अफगानिस्तान की टीम श्रीलंका, इंग्लैंड और भारत के खिलाफ लाल रंग की जर्सी पहनेगी। वहीं, बांग्लादेश की टीम सिर्फ पाकिस्तान के खिलाफ लाल जर्सी में नज़र आएगी। इसके अलावा भारत इंग्लैंड के खिलाफ ऑरेंज जर्सी में जबकि साउथ अफ्रीका बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ गोल्ड जर्सी में नज़र आएगी। साथ ही साथ श्रीलंका को इंग्लैंड और भारत के खिलाफ पीली जर्सी पहनकर मैच खेलना है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इनमें से कुछ मैच खेले जा चुके हैं जबकि कुछ मैच रद भी हुए हैं। वहीं, कुछ मैच अभी खेले जाने हैं। वर्ल्ड कप 2019 में केवल दो टीमें ऐसी हैं, जो हर मैच एक ही जर्सी में खेलेंगी। उनमें मेजबान इंग्लैंड लाइट ब्लू जर्सी के साथ जबकि वेस्टइंडीज मरून कलर की जर्सी के साथ सभी मैच खेलेगी। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :