Ind vs Aus: साल के पहले वनडे में जीत के लिए उतरेगा भारत

ब्राइडल शावर में आरती सिंह ने मचाई धूम माध्यमिक शिक्षा परिषद UP बोर्ड प्रयागराज केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश में पहली बार विदेशी खेल कज़ाक़ कुरेस को लेकर पहले इवेंट और परिचायक कार्यशाला का आयोजन 5 मई को पंजाब किंग्स इलेवन क्रिकेट मैच पटना के गांधी मैदान में "फिट टू मूव, फिट टू वोट" मैराथन का आयोजन कानून के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सम्मेलन का आयोजन चंपारण में मतदाता जागरूकता बिहार में दूसरे चरण के मतदान पर रिपोर्ट उच्च न्यायालय के आदेषो के बाद राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच परवाणु शिमला पर चला प्रशासन का पीला पंजा राजस्थान में पहले चरण के लोकसभा चुनाव संपन्न Jodhpur : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जय राम रमेश जोधपुर पहुंचे भाजपा ने हुबली की घटना पर कर्नाटक सरकार पर साधा निशाना ओडिशा: झारसुगड़ा में नाव हादसा श्रमिक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चित्रकूट मतदाता जागरूकता -मिर्जापुर इंदौर साइबर सुरक्षा माँ पर अभद्र टिप्पणी पर बोले चिराग पासवान जीत के प्रति आश्वास हैं पप्पू यादव प्रदेश मतदान

Ind vs Aus: साल के पहले वनडे में जीत के लिए उतरेगा भारत

Deepak Chauhan 13-01-2020 20:14:53

भारतीय टीम मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत करेगी। साल के पहले वनडे सीरीज का आगाज टीम इंडिया जीत के साथ करना चाहेगी। पहले वनडे में पारी का आगाज करने के लिए रोहित शर्मा के साथ फॉर्म में चल रहे लोकेश राहुल और अनुभवी शिखर धवन में से किसी एक को चुनना होगा।

इस मैच में तीनों बल्लेबाजों के मैच में खेलने की पूरी उम्मीद है और ऐसे में भारतीय कप्तान विराट कोहली चौथे नंबर पर खेलने के लिए तैयार हैं। अगर मौजूदा फॉर्म को मानक माना जाता है तो राहुल इस दौड़ में धवन को पीछे छोड़ देंगे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों के क्रिकेट में धवन का रिकॉर्ड शानदार है।

दोनों टीमों के बीच वनडे विश्व कप में पिछले मुकाबले के दौरान धवन ने शतक जड़कर भारत की आसान जीत की नींव रखी थी। हालांकि इस मुकाबले को सात से अधिक महीने बीत चुके हैं और तब से धवन चोटों से परेशान रहे हैं। धवन इस दौरान खराब फॉर्म से भी जूझते रहे, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ पिछले टी-20 मैच
में उन्होंने अर्धशतक जड़ा था।

विश्व कप के दौरान धवन की मौजूदगी में राहुल कामचलाऊ हल के तौर पर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन इस क्रम पर श्रेयस अय्यर के उम्दा प्रदर्शन से वानखेड़े स्टेडियम में उनके पांचवें नंबर उतरने की संभावना है।


धुरंधरों के बीच होगी कड़ी टक्कर

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाली इस द्विपक्षीय सीरीज में निजी प्रतिद्वंद्विताएं भी देखने को मिलेगी। रोहित शर्मा बनाम डेविड वार्नर तथा विराट कोहली बनाम स्टीव स्मिथ की जंग रोमांचक होने की उम्मीद है। एलेक्स कैरी की आक्रामक बल्लेबाजी और शानदार विकेटकीपिंग को भारत के रिषभ पंत से चुनौती मिलेगी। वहीं तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के सामने पैट कमिंस के साथ मिशेल स्टार्क की जोड़ी होगी।


संभावित टीमें

भारत

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, रिषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्रा सिंह चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी।


ऑस्ट्रेलिया

एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, एश्टन एगर, पीटर हैंड्सकांब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशाने, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वार्नर और एडम जंपा।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :