IND vs NZ LIVE / रोमांचक सुपर ओवर मैच में रोहित शर्मा ने आखिरी की दो गेंदों पर लगाए दो छकके जीता मैच

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। No Entry के सीक्वल में आइये जानते है कौन से यंग सितारे नजर आएँगे कर्नाटक-कॉलेज कैंपस में हुई वारदात गुजरात में मिले 4.7 करोड़ वर्ष पुराने अवशेष आज का राशिफल चमकीला के लिए अंजुम बत्रा ने दो महीने में सीखा ढोलक बजाना Lok Sabha Election 2024: चेन्नई में वोटिंग शुरू हुई,साथ फिल्मी सितारे भी पोलिंग बूथ के बाहर नजर आए बरतें सावधानी-कुत्तों के साथ साथ,दूसरे जानवरों के काटने से भी होता है रेबीज का खतरा चिराग पासवान के समर्थन में RJD की शिकायत लेकर आयोग पहुंची BJP क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र गॉर्लिक-बींस से बनने वाला टेस्टी सलाद प्रदोष व्रत 2024:आइये जानते है प्रदोष व्रत और शुभ मुहूर्त इन ड्रिंक्स की मदद से Vitamin D की कमी को दूर करे बेंगलुरु-रामनवमी पर हिंसा की घटना सामने आई सलमान खान फायरिंग मामले-मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की कलरएसेंस वाले नंदा का गोरखधंधा चोर ठग या व्यवसायी गर्मियों में पेट को ठंडा रखने के लिए बेस्ट हैं ये 3 ड्रिंक्स

IND vs NZ LIVE / रोमांचक सुपर ओवर मैच में रोहित शर्मा ने आखिरी की दो गेंदों पर लगाए दो छकके जीता मैच

Deepak Chauhan 29-01-2020 17:25:35

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी-20 की सीरीज के तीसरे मैच को सुपर ओवर में जीत लिया। उसने न्यूजीलैंड से पहली बार टी-20 सीरीज जीती। टीम इंडिया ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 56 विकेट पर 179 रन बनाए। जबाव में न्यूजीलैंड की टीम भी 20 ओवर में 179 रन ही बनाए। सुपर ओवर में उसने पहले बल्लेबाजी करते हुए 17 रन बनाए। बुमराह के ओवर में दो चौके और एक छक्का लगा। इसके जबाव में रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने मिलकर 20 रन बना दिए। रोहित ने आखिरी 2 गेंद पर 2 छक्के लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।


भारत के लिए बुमराह ने सुपर ओवर किया

गेंद क्या हुआ

1 केन विलियम्सन ने 1 रन लिया

2 मार्टिन गुप्टिल ने 1 रन लिया

3 विलियम्सन ने छक्का लगाया

4 विलियम्सन ने चौका लगाया

5 बाई में 1 रन

6 गुप्टिल ने चौका लगाया

विलियम्सन ने 95 रन की पारी खेली

न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियम्सन ने 95 रन की पारी खेली, लेकिन वे जीत नहीं दिला सके। न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रन बनाने थे, लेकिन मोहम्मद शमी ने सिर्फ 8 रन ही दिए। उन्होंने आखिरी गेंद पर रॉस टेलर को आउट कर मैच टाई करा दिया।


आखिरी ओवर का रोमांच

गेंद क्या हुआ

  • 19.1 रॉस टेलर ने छक्का मारा
  • 19.2 टेलर ने 1 रन लिया
  • 19.3 शमी ने विलियम्सन को आउट किया
  • 19.4 कोई रन नहीं
  • 19.5 शिफर्ट ने 1 रन लिया
  • 19.6 शमी ने टेलर को आउट किया

गुप्टिल-मुनरो ने पहले विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की

मार्टिन गुप्टिल 31 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने कॉलिन मुनरो के साथ पहले विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की। गुप्टिल को शार्दुल
ने आउट किया। मुनरो (14) को जडेजा ने राहुल के हाथों स्टंप कराया। मिशेल सेंटनर (9) को चहल ने बोल्ड किया। इससे पहले भारत के रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 65 रन की पारी खेली। वहीं, कप्तान विराट कोहली ने 38 रन का योगदान दिया। न्यूजीलैंड के लिए हामिश बेनेट ने 3 विकेट लिए।


कोहली ने धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा

कोहली मैच में 25 रन बनाते ही कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बन गए। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा। धोनी ने 72 मैच में 37.06 की औसत से 1112 रन बनाए थे। कोहली ने उन्हें 36वें मैच में ही पीछे छोड़ दिया। तीसरे स्थान पर रोहित शर्मा हैं। उन्होंने 18 मैच में 38.35 की औसत से 652 रन बनाए।


रोहित ने 23 गेंद पर ही अर्धशतक पूरा किया

रोहित शर्मा 40 गेंद पर 65 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्हें बेनेट ने पवेलियन भेजा। रोहित ने 23 गेंद पर ही अर्धशतक लगाया। यह उनके करियर का 20वां अर्धशतक है। उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगाए। रोहित ने इस पारी के दौरान बतौर ओपनर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार रन भी पूरे कर लिए।


रोहित ने तीसरी बार 23 गेंद पर अर्धशतक लगाया

गेंद किसके खिलाफ मैदान साल

22 वेस्टइंडीज  लाउडरहिल 2016

23 बांग्लादेश      राजकोट 2019

23 वेस्टइंडीज          मुंबई 2019

23 न्यूजीलैंड     हैमिल्टन 2020


तीसरे नंबर पर शिवम दुबे फ्लॉप

इससे पहले लोकेश राहुल 27 रन बनाकर ग्रैंडहोम की गेंद पर आउट हुए। रोहित और राहुल ने पहले विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की। शिवम दुबे 3 रन पर पवेलियन लौटे। उन्हें कोहली की जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था। दुबे को बेनेट ने पवेलियन भेजा। श्रेयस अय्यर 17 रन बनाकर आउट हुए।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :