ICC WC2019 : सबसे ज्यादा रन बनाकर रोहित शर्मा ने जीता 'गोल्डन बैट'

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

ICC WC2019 : सबसे ज्यादा रन बनाकर रोहित शर्मा ने जीता 'गोल्डन बैट'

Deepak Chauhan 15-07-2019 12:44:11

आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में टीम इंडिया का सफर सेमीफाइनल के साथ ही खत्म हो गया था। न्यूजीलैंड ने बारिश की वजह से दो दिन तक चले इस सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को 18 रनों से हराया था। इस तरह भारत का लॉर्डस में वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाने का सपना भी टूट गया। वर्ल्ड कप में भले ही भारत ना जीत पाया हो, लेकिन टीम इंडिया के उप्कप्तान रोहित शर्मा ने 'गोल्डन बैट' अपने नाम कर लिया है।  

भारतीय उपकप्तान ने 9 मैचों में 648 रन बनाए। जो रूट, जॉनी बेयरेस्टो और जेसन रॉय उनके पीछे चल रहे थे। केन विलियमसन भी रोहित शर्मा को पीछे नहीं छोड़ पाए। रविवार को लॉर्डस में हुए फाइनल में कीवी कप्तान ने 53 गेंदों पर 30 रन बनाए और 578 रनों के साथ टूर्नामेंट की समाप्ति की। 

तीन अन्य बल्लेबाजों के पास मौका था कि वे रोहित शर्मा को पीछे छोड़ सकें। जो रूट ने 30 गेंदों पर 7, जेसन रॉय ने 20 गेंदों पर 17 और जॉनी बेयरेस्टो ने 55 गेंदों पर 36 रन बनाए। जो रूट और केन विलियमसन को क्रमश 99 और 100र न की
जरूरत थी, तब वे रोहित शर्मा को पीछे छोड़ पाते। 

ऑस्ट्रेलियन ओपनर डेविड वॉर्नर 647, बांग्लादेश के ऑल राउंडर शाकिब अल हसन 606 रन बनाकर क्रमशः दूसरे और तीसरे नंबर पर रहे। इसके बाद विलियमसन, जो रूट, जॉनी बेयरेस्टो और एरोन फिंच 507 का नाम आता है। 

पाकिस्तान के बाबर आजम ने 474 रन और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 442 रन बनाए। लेकिन किसी एक विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अब भी सचिन तेंदुलकर (673) के नाम है, जो उन्होंने 2003 में बनाया था। इसके बाद मैथ्यू हेडन का नंबर आता है। उन्होंने 2007 में 659 रन बनाए थे।


मिशेल स्टार्क ने जीती 'गोल्डन बॉल'

ऑस्ट्रेलिया के पेसर मिशेल स्टार्क ने 27 विकेट लेकर 'गोल्डन बॉल' का अवार्ड जीता। उन्होंने केवल 10 मैचों में  दो बार 4-4 और दो बार 5-5 विकेट भी लिए। उनके बाद इंग्लैंड के पेसर जोफ्रा आर्चर (20), बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान (20), न्यूजीलैंड के लाकी फर्ग्यूसन (19), भारत के जसप्रीत बुमराह (18), इंग्लैंड के मार्क वुड (18), न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट (17), पाकिस्तानी के मोहम्मद आमिर (17), शाहीन आफरीदी (16) और इंग्लैंड के क्रिस वोक्स (16) का नंबर आता है। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :