रहमनुल्लाह की तूफानी पारी के साथ अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराया

बरतें सावधानी-कुत्तों के साथ साथ,दूसरे जानवरों के काटने से भी होता है रेबीज का खतरा चिराग पासवान के समर्थन में RJD की शिकायत लेकर आयोग पहुंची BJP क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र गॉर्लिक-बींस से बनने वाला टेस्टी सलाद प्रदोष व्रत 2024:आइये जानते है प्रदोष व्रत और शुभ मुहूर्त इन ड्रिंक्स की मदद से Vitamin D की कमी को दूर करे बेंगलुरु-रामनवमी पर हिंसा की घटना सामने आई सलमान खान फायरिंग मामले-मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की कलरएसेंस वाले नंदा का गोरखधंधा चोर ठग या व्यवसायी गर्मियों में पेट को ठंडा रखने के लिए बेस्ट हैं ये 3 ड्रिंक्स आज का राशिफल भारत में वर्कप्लेस की बढ़ रही डिमांड 46 साल की तनीषा मुखर्जी मां बनने को तरस रहीं PAK और 4 खाड़ी देशों में भारी बारिश सिंघम अगेन के सेट से सामने आईं दीपिका पादुकोण की तस्वीरें प्रेग्नेंसी में भी काम कर रही हैं दुबई की बारिश में बुरे फंसे राहुल वैद्य PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

रहमनुल्लाह की तूफानी पारी के साथ अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराया

Aryan Saini 18-11-2019 12:11:22

अफगानिस्तान की नईनवेली टीम ने टी20 के वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज को तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से हराकर 'बड़ा धमाका' किया है। सीरीज के अंतर्गत रविवार को लखनऊ के अटलबिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेले गए मैच में अफगानिस्तान ने 29 रन से जीत हासिल की। अफगानिस्तान के लिए मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज ने 52 गेंदों पर 79 रनों की जबर्दस्त पारी खेली जिसमें छह चौके और पांच छक्के शामिल रहे। मैच में पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 156 रन बनाए। 17 वर्ष के रहमनुल्लाह की पारी का अफगान टीम को 150 के स्कोर के पार पहुंचाने में अहम योगदान रहा। जवाब में खेलते हुए टी20 की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 127 रन ही बना पाई। रहमनुल्लाह को मैच और करीम जनत को सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए अफगान टीम ने हजरतुल्ला जाजई , करीम जनत और इब्राहिम जादरान के विकेट तो जल्दी गंवा दिए लेकिन रहमनुल्लाह और असगर अफगान की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए
50 रन की साझेदारी कर स्थिति को संभाल लिया। इन दोनों ने तीन विकेट पर 44 रन के स्कोर से टीम को 94 रन तक पहुंचा दिया। असगर के आउट होने के बाद भी रहमतुल्लाह पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए। मोहम्मद नबी ने सात गेंदों पर एक छक्के और एक चौके की मदद से 15 रन बनाते हुए स्कोर को 156 रन तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। वेस्टइंडीज के लिए शेल्डन कोटरेल, केस्ट्रिक विलियम्स और कीमो पॉल ने दो-दो विकेट लिए।

जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज टीम विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप के 52 रन  बाजवूद 20 ओवर में सात विकेट खोकर 127 रन ही बना पाई। अफगानिस्तान के लिए नवीन उल हक ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबकि मुजीब उर रहमान, करीम जनत, गुलबदीन नैब और राशिद खान को एक-एक विकेट हासिल हुआ। टी20 सीरीज के अंतर्गत खेले गए पहले मैच में वेस्टइंडीज ने 30 रन से जीत हासिल की थी जबकि दूसरा टी20 अफगानिस्तान ने 41 और तीसरा टी20 मैच 29 रन से जीता। दोनों टीमों के बीच अब 27 नवंबर से सीरीज का एकमात्र टेसट मैच खेला जाएगा।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :