पाबंदी झेल रहे येस बैंक की सेहत दिख अब सुधरती

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

पाबंदी झेल रहे येस बैंक की सेहत दिख अब सुधरती

Deepak Chauhan 17-03-2020 16:36:23

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की पाबंदी झेल रहे येस बैंक की सेहत अब सुधरती दिख रही है. दरअसल, बीते तीन कारोबारी दिन में येस बैंक के शेयर में 100 फीसदी से भी अधिक बढ़त दर्ज की गई है. येस बैंक के शेयर में ये तेजी ऐसे समय में आई है जब कोरोना वायरस के संकट की वजह से भारतीय स्टॉक एक्सचेंज अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं.


अभी क्या है शेयर का हाल?

सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन येस बैंक के शेयर में करीब 60 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई. येस बैंक के शेयर 58 रुपये के भाव पर पहुंच गए. इससे पहले सोमवार और शुक्रवार को भी येस बैंक के शेयर में तेजी देखने को मिली थी. बैंक के इतिहास में शेयर ने ऐसी बढ़त नहीं देखी गई थी.


मूडीज भी येस बैंक से खुश

कर्ज में डूबे येस बैंक के लिए रेटिंग एजेंसी मूडीज की ओर से अच्छी खबर आई है. दरअसल, मूडीज ने येस बैंक के आउटलुक को पॉजिटिव करते हुए उसकी साख को बेहतर किया है. आरबीआई की पुनर्गठन योजना के तहत पूंजी स्थिति
में तेजी के साथ सुधार को देखते हुए रेटिंग एजेंसी ने यह कदम उठाया है.

बता दें कि एसबीआई की अगुवाई में सात बैंकों ने बैंक की आधार पूंजी मजबूत करने को लेकर करीब 10,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है. येस बैंक में निवेश को लेकर एसबीआई की अगुवाई वाले समूह में आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी लि., एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, बंधन बैंक, फेडरल बैंक और आईडीएफसी फर्स्ट भी शामिल हुए हैं. इसके अलावा रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने भी कहा है कि जरूरत पड़ने पर येस बैंक को अतिरिक्त पूंजी उपलब्ध कराया जाएगा.


18 मार्च से खाताधारकों को राहत

इस बीच, येस बैंक से आरबीआई की पाबंदी 18 मार्च यानी बुधवार की शाम 6 बजे हटा ली जाएगी. इसके बाद येस बैंक के खाताधारक पहले की तरह पैसे की निकासी कर सकेंगे. बता दें कि वित्तीय अनियमितता की वजह से येस बैंक पर आरबीआई ने पाबंदी लगा दी थी. ये पाबंदी 3 अप्रैल तक की थी. इसके तहत ग्राहक सिर्फ 50 हजार रुपये ही निकाल सकते हैं. हालांकि, बुधवार से खाताधारकों को इस पाबंदी से राहत मिलेगी.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :