बैंक फ्रॉड केस पर CBI का छापा

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

बैंक फ्रॉड केस पर CBI का छापा

sakshi sharma 05-11-2019 13:25:40

  • बैंक धोखाधड़ी से संबंधित 35 मामलों में छापेमारी
  • छापेमारी में सीबीआई की 170 से अधिक टीमें थीं
  • 7000 करोड़ रुपये से अधिक करोड़ की धोखाधड़ी

बैंक फ्रॉड केस में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने एक साथ 169 जगह पर छापेमारी की है. सीबीआई की टीम आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, केरल, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दादर नागर हवेली में 169 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

इस दौरान फ्रॉड केस से जुड़े सबूतों की तलाश की जा रही है. CBI ने 7 हजार करोड़ के बैंक फ्रॉड केस में 35 मुकदमें दर्ज किए हैं. उसी सिलसिले में यह छापेमारी की जा रही है.

सीबीआई की 170 से अधिक टीमों ने 7000 करोड़ रुपये से अधिक के बैंक धोखाधड़ी  से संबंधित 35 मामलों
में छापेमारी कर रही है. सूत्रों ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक सोमवार को हुई थी और मंगलवार सुबह से देश के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी करने के लिए ऑपरेशन को अंतिम रूप दिया गया.

बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक में 13000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के मामलों के बाद केंद्र सरकार ने सीबीआई को बैंक धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया था.

सूत्रों का कहना है कि सीबीआई द्वारा दर्ज की गई ज्यादातर एफआईआर में वैसे डिफॉल्टर्स हैं जिन्होंने बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर अपनी फर्मों के नाम पर लोन लिया था और इसे वापस नहीं किया गया. कुछ मामलों में बैंकों को धोखा देने के लिए क्रेडिट सुविधा का इस्तेमाल किया गया था.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :