अगली सुनवाई 11 दिसंबर को होगी जेल से बाहर आने के लिए लालू को अभी और करना होगा इंतजार

क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र गॉर्लिक-बींस से बनने वाला टेस्टी सलाद प्रदोष व्रत 2024:आइये जानते है प्रदोष व्रत और शुभ मुहूर्त इन ड्रिंक्स की मदद से Vitamin D की कमी को दूर करे बेंगलुरु-रामनवमी पर हिंसा की घटना सामने आई सलमान खान फायरिंग मामले-मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की कलरएसेंस वाले नंदा का गोरखधंधा चोर ठग या व्यवसायी गर्मियों में पेट को ठंडा रखने के लिए बेस्ट हैं ये 3 ड्रिंक्स आज का राशिफल भारत में वर्कप्लेस की बढ़ रही डिमांड 46 साल की तनीषा मुखर्जी मां बनने को तरस रहीं PAK और 4 खाड़ी देशों में भारी बारिश सिंघम अगेन के सेट से सामने आईं दीपिका पादुकोण की तस्वीरें प्रेग्नेंसी में भी काम कर रही हैं दुबई की बारिश में बुरे फंसे राहुल वैद्य PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना ड्रेसिंग गेम ऑफ थ्रोन्स: फैशन बन गया था इस शो के बारे में बात करना गर्मियों में अपनी डाइट में शामिल करें दही

अगली सुनवाई 11 दिसंबर को होगी जेल से बाहर आने के लिए लालू को अभी और करना होगा इंतजार

Gauri Manjeet Singh 27-11-2020 13:45:25

नई दिल्ली,Localnewsofindia-राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को जेल से बाहर निकलने के लिए अब 11 दिसंबर तक का इंतजार करना होगा। अब पहले यह तय होगा कि लालू प्रसाद ने   दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में आधी सजा काटी है या नहीं। इस अवधि को सत्यापित कराने के बाद लालू प्रसाद की ओर से हाईकोर्ट में 11 दिसंबर तक जवाब दाखिल करना होगा। दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआई कोर्ट ने लालू प्रसाद को दो मामलों में सात- सात साल की सजा सुनायी है। 

शुक्रवार को जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान लालू के जेल में सजा की आधी अवधि को लेकर सीबीआई और लालू प्रसाद की ओर से अलग अलग दावे किए गए। सीबीआई का कहना था कि लालू प्रसाद ने जेल में अभी सिर्फ 34 माह ही बिताए हैं जबकि लालू प्रसाद की ओर से दावा किया गया कि उन्होंने इस मामले में 42 माह 28 दिन की अवधि काट ली है। दोनों के अलग- अलग दावे के बाद लालू प्रसाद की ओर से पक्ष रख रहे वरीय अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने अदालत में सजा की आधी अवधि को सत्यापित करने का प्रस्ताव देते हुए सुनवाई स्थगित करने का आग्रह किया। इस आग्रह को स्वीकार करते हुए जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने सजा की अवधि को सत्यापित कर 11 दिसंबर को लालू प्रसाद को जवाब दाखिल करने का निर्देश देते हुए सुनवाई स्थगित कर दी। 

सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद की ओर से कहा गया कि लालू प्रसाद को सात साल की सजा सुनायी
गयी है। इस मामले में लालू प्रसाद ने पटना के जेल में भी कुछ दिन थे। अभी तक उन्होंने 42 माह से अधिक की अवधि जेल में बितायी है, जिस कारण उन्हें जमानत का लाभ मिलना चाहिए। लेकिन सीबीआई लगातार इसका विरोध करते रही। सीबीआई का दावा था कि लालू प्रसाद की ओर से जो दावा किया जा रहा है  उसमें त्रुटि है। लालू प्रसाद को चारा घोटाले के चार मामलों में सजा मिली है। तीन मामलों में उन्हें जमानत मिल गयी है। दुमका कोषागार के मामले में जमानत मिलने के बाद वह जेल से बाहर निकल जाएंगे।

निदेशक बंगला से रिम्स के पेइंग वार्ड में शिफ्ट किए गए लालू

चारा घोटाले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को गुरुवार को रिम्स के निदेशक बंगला से हटाकर पेइंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। रिम्स निदेशक के आदेश के बाद रिम्स अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप ने बुधवार शाम जेल अधीक्षक को पत्र लिखकर जल्द से जल्द लालू प्रसाद को निदेशक बंगला (केली बंगला 1) से पेइंग वार्ड के कमरा संख्या ए 11  में स्थानांतरित करने का अनुरोध किया था। इसी कमरे में लालू प्रसाद का इलाज पहले भी चल रहा था। पत्र मिलने के बाद जेल अधीक्षक हामिद अख्तर गुरुवार दोपहर दो बजे के करीब ही रिम्स निदेशक बंगला पहुंच गए थे। वहां से पूरी सुरक्षा में शाम चार बजे लालू प्रसाद को एंबुलेंस से पेइंग वार्ड लाया गया। लालू प्रसाद को पेइंग वार्ड लाने से पहले रिम्स निदेशक डॉ कामेश्वर प्रसाद ने खुद पेइंग वार्ड आकर उन्हें रखने की व्यवस्था का मुआयना किया।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :