BJP विधायक ललन पासवान ने लालू यादव के खिलाफ दर्ज कराई FIR

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

BJP विधायक ललन पासवान ने लालू यादव के खिलाफ दर्ज कराई FIR

Anjali Yadav 26-11-2020 17:24:23

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,



नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ गईं हैं. जेल से बीजेपी विधायक ललन पासवान को फोन करने के मामले में उनके खिलाफ पटना में FIR दर्ज कराई गई है. FIR ललन पासवान ने दर्ज कराई है. उन्होंने लालू प्रसाद यादव पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. 



लालू को रिम्स के प्राइवेट वार्ड में किया शिफ्ट 

वहीं, लालू प्रसाद यादव को रांची के 1 केली बंगले से राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में शिफ्ट किया गया है. बिहार के हालिया राजनीतिक घटनाक्रम के बाद चारा घोटाला मामले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव को रिम्स के प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट किया गया है. 

जेल से फोन कर ललन पासवान को प्रलोभन देने के मामले पर हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने कहा कि मुझे बताया गया कि लालू यादव ने कई लोगों को फोन किया. वो मुझसे भी बात करना चाहते थे, लेकिन मैंने नहीं बात की. जीतनराम मांझी ने कहा कि लालू प्रसाद यादव के इरादे गलत हैं.



आरोपों के बाद बिहार की राजनीति हुई तेज

बता दें कि बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी के आरोपों के बाद बिहार की राजनीति में हलचल तेज हो गई. सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया कि लालू यादव 1 केली बंगले से ही NDA के विधायकों को प्रलोभन दे रहे हैं और नीतीश सरकार को गिराने की साजिश कर रहे हैं. लालू यादव का एक ऑडियो भी जारी कर दिया गया था. 

बीजेपी विधायक ललन पासवान ने कहा कि लालू यादव ने उन्हें मंत्री पद देने की बात कही और बिहार विधानसभा के स्पीकर के चुनाव की प्रक्रिया में शामिल ना होने को कहा. हालांकि, ललन पासवान की ओर से कहा गया कि वो पार्टी के साथ हैं.



बीजेपी ने लिया श्रेय

लालू
प्रसाद यादव को रिम्स में शिफ्ट करने पर झारखंड बीजेपी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लगातार आंदोलन और दबाव के कारण राज्य सरकार को आज अपने मेहमान नंबर वन लालू प्रसाद यादव को 1 केली बंगले से वापस रिम्स में शिफ्ट करना पड़ा. उन्होंने कहा कि अब वो दिन दूर नहीं जब लालू प्रसाद यादव होटवार जेल वापस जाएंगे और वहीं उनका इलाज होगा.



जेल मैन्युअल के उल्लंघन का आरोप

बीजेपी विधायक को फोन करने के बाद ये सवाल उठने लगे कि लालू प्रसाद यादव के पास मोबाइल आया कहां से. जेल मैन्युअल के उल्लंघन का आरोप लगा. जेल सुपरिटेंडेंट हामिद अख्तर ने कहा कि जेल में मैन्युअल का पालन उनके अधिकार क्षेत्र में है, लेकिन लालू यादव 1 केली बंगले में पुलिस कस्टडी में हैं. उसकी जिम्मेदारी प्रशासन पर है. उन्होंने कहा कि मोबाइल के साथ अंदर जाने की इजाजत किसी को नहीं है.



लगातार सुर्खियों में रहा 1 केली बंगला

रिम्स का 1 केली बंगला लालू प्रसाद यादव के रहने की वजह से लगातार बीते अगस्त से सुर्खियों में है. बीजेपी आरोप लगाती रही है कि लालू यादव जेल की सजा नहीं, बल्कि बंगले में आराम की जिंदगी बीता रहे हैं. बीजेपी आरोप लगाती रही है कि जेल मैन्युअल का खुलकर उल्लंघन किया जा रहा है. लालू यादव फोन पर ही पार्टी की कमान संभाल रहे हैं. 

लालू प्रसाद यादव को इसी साल 1 केली बंगले में शिफ्ट किया गया है. पहले वो प्राइवेट वार्ड में रह रहे थे, लेकिन उनके फ्लोर के ठीक ऊपर और नीचे कोरोना मरीजों का इलाज होने लगा. वार्ड के सामने कोविड वार्ड भी था. ऐसे में रिम्स के मेडिकल बोर्ड ने उन्हें 1 केली बंगला, जो सबसे नजदीक था वहां शिफ्ट करने का फैसला लिया. 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :