जर्मनी में 20 दिसंबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। No Entry के सीक्वल में आइये जानते है कौन से यंग सितारे नजर आएँगे कर्नाटक-कॉलेज कैंपस में हुई वारदात गुजरात में मिले 4.7 करोड़ वर्ष पुराने अवशेष आज का राशिफल चमकीला के लिए अंजुम बत्रा ने दो महीने में सीखा ढोलक बजाना Lok Sabha Election 2024: चेन्नई में वोटिंग शुरू हुई,साथ फिल्मी सितारे भी पोलिंग बूथ के बाहर नजर आए बरतें सावधानी-कुत्तों के साथ साथ,दूसरे जानवरों के काटने से भी होता है रेबीज का खतरा चिराग पासवान के समर्थन में RJD की शिकायत लेकर आयोग पहुंची BJP क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र गॉर्लिक-बींस से बनने वाला टेस्टी सलाद प्रदोष व्रत 2024:आइये जानते है प्रदोष व्रत और शुभ मुहूर्त इन ड्रिंक्स की मदद से Vitamin D की कमी को दूर करे बेंगलुरु-रामनवमी पर हिंसा की घटना सामने आई सलमान खान फायरिंग मामले-मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की कलरएसेंस वाले नंदा का गोरखधंधा चोर ठग या व्यवसायी गर्मियों में पेट को ठंडा रखने के लिए बेस्ट हैं ये 3 ड्रिंक्स

जर्मनी में 20 दिसंबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

Anjali Yadav 26-11-2020 15:31:25

अंंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,



नई दिल्ली: दुनिया में बढ़ते कोरोना के कहर के बीच जर्मनी ने 20 दिसंबर तक के लिए आंशिक लॉकडाउन बढ़ा दिया है. वहीं, सोशल कॉन्टैक्ट को लेकर जारी पाबंदियों को जनवरी तक के लिए बढ़ाया जा सकता है. फेडरल स्टेट के मिनिस्टर-प्रेसिडेंट के साथ मीटिंग के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में चांसलर एंजेला मर्केल ने यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि इस बात पर चर्चा हुई कि अगर कोरोना के नए मामलों में कमी नहीं आई, तो हम पाबंदियों को जनवरी की शुरुआत तक बढ़ा सकते हैं. जर्मनी में अब कुल 9.83 लाख कोरोना के मामले में सामने आ चुके हैं, जबकि करीब 15 हजार लोगों की इस वजह से मौत भी हो चुकी है. वहीं, यूनाइटेड किंगडम  में 5 मई के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा 696 मौतें दर्ज की गईं.

  

 

सूडान के पूर्व प्रधानमंत्री की कोरोना से मौत

सूडान के पूर्व प्रधानमंत्री और नेशनल उम्मा पार्टी के अध्यक्ष सादिक महदी की कोरोना की वजह से बुधवार को मौत हो गई. सूडान की मीडिया के मुताबिक, महदी इस महीने की शुरुआत में कोरोना संक्रमित हुए थे. उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में आखिरी सांस ली. वे 1966-67 और 1986-1989 तक सूडान के प्रधानमंत्री रहे.

    

 

6 करोड़ से लोग आ चुके चपेट में

दुनियाभर में अब तक 6.07 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. इनमें 4.20 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 14.26 लाख लोगों की जान जा चुकी है. अब 1.72 करोड़ मरीज ऐसे हैं
जिनका इलाज चल रहा है
, यानी एक्टिव केस. ये आंकड़े www.worldometers.info/coronavirus के मुताबिक हैं.

  

 

UK में अब तक 56 हजार से ज्यादा मौतें

वहीं, ब्रिटेन में कोरोना की वजह से पिछले 24 घंटे में 696 मौतें दर्ज की गईं और 18 हजार 213 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. एक दिन में सबसे ज्यादा मौतों की बात करें, तो 5 मई के बाद से बुधवार को सबसे ज्यादा मौतें रिकॉर्ड की गईं. आधिकारिक आंकड़ों में इसकी जानकारी दी गई. हाल ही में कुछ वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी थी कि क्रिसमस से पहले पाबंदियों में राहत की सरकार की प्लानिंग कोरोना की आग पर ईंधन छिड़कने का काम कर सकती है.

  

 

ब्रिटेन में 2 करोड़ का टेस्ट एंड ट्रेस प्रोग्राम फेल

उधर, ब्रिटेन में 22 बिलियन डॉलर का टेस्ट एंड ट्रेस प्रोग्राम फेल होने की कगार पर है. इसमें सरकार के नुमाइंदों को 1 लाख 10 हजार लोगों तक पहुंचना था. आधिकारिक डेटा के मुताबिक, 10 में से 4 लोगों ने सेल्फ आइसोलेशन से इनकार किया. ब्रिटेन में महामारी की दूसरी लहर शुरू हो चुकी है. गार्जियन के मुताबिक, टेस्ट एंड ट्रेस प्रोग्राम ब्रिटेन के महज 58% संक्रमितों तक ही पहुंच सका.

 


फ्रांस चौथा सबसे प्रभावित देश

रूस को पीछे छोड़ फ्रांस कोरोना के मामले से सबसे ज्यादा प्रभावित चौथा देश बन गया है. फ्रांस में अब तक 21.70 लाख मामले सामने आ चुके हैं। 50,618 लोगों की इस महामारी की वजह से मौत हो चुकी है, जबकि 1.56 लाख लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :