चमकदार और मजबूत बालों के लिए इन तीन चीजों का करे इस्तेमाल

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

चमकदार और मजबूत बालों के लिए इन तीन चीजों का करे इस्तेमाल

Anjali Yadav 13-11-2020 17:30:40

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,



नई दिल्ली: ज्यादातर स्त्रियां लम्बे व घने बाल पाना चाहती हैं, किन्तु मॉडर्न दिनचर्या के चलते वे अपने बालों पर अधिक ध्यान नहीं दे पातीं। दरअसल आजकल की लाइफ बेहद तनावपूर्ण हो चुकी है और इस तनाव का सीधा प्रभाव हमारे बालों पर भी दिखाई पड़ता है। आजकल ज्यादातर लोगों को बालों का वक़्त से पहले सफ़ेद होना, झड़ना और टूटना जैसी समस्याओं से जूझना पड़ता है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे 3 टिप्स जो आपके बालों को मजबूती देगा साथ ही असमय सफ़ेद होने से बचाएगा।



तेल की मालिश- बालों को लम्बा व घना करने के लिए आवश्यक है कि आप तेल से बालों की रेगुलर मालिश करें, तेल से बालों को पोषण मिलता है और वो जड़ों से मजबूत होते हैं। एक बात का ध्यान रखें जब भी बालों की मालिश करें तो तेल को मामूली गरम कर लें जिससे तेल बालों में अच्छी तरह से समाहित हो जाए। यदि आप रोज तेल की
मालिश नहीं कर सकती हैं तो कोई बात नहीं सप्ताह में दो दिन बाल धोने से कुछ घंटे पहले तेल से मालिश कर किसी अच्छे शेम्पू से बाल धो लें।



शिकाकाई और आंवला पाउडर- शिकाकाई और आंवला पाउडर को समान मात्रा में मिलकर रात को पानी में भिगो दें और सुबह इस पानी से अपने बालों को धो लें, शिकाकाई और आंवला लगाने से आपके बाल लम्बे, मुलायम और चमकदार बनते हैं।



अंडा- जैसा हमने पहले बताया कि बालों के पोषण के लिए उन्हें प्रोटीन की आवश्यकता होती है उसके लिए आप अंडे का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। एक अंडा लें और उसका पीला हिस्सा अलग कर लें फिर हलके हाथों से बालों में लगाये और उसके दो तीन घंटे बाद बाल शेम्पू से धो लें। यदि बाल बहुत झड़ रहे हों तो अंडे के सफ़ेद हिस्से में जैतून का थोड़ा-सा तेल डालकर बालों की मालिश करें और सप्ताह में तीन से चार बार ये उपाय करने से बाल झड़ने कम होते चले जाते हैं।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :