टॉयलेट को सपा के रंग में रंगने पर भड़का सपाइयों का गुस्‍सा

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

टॉयलेट को सपा के रंग में रंगने पर भड़का सपाइयों का गुस्‍सा

Gauri Manjeet Singh 29-10-2020 14:20:12

नई दिल्ली,Localnewsofindia-गोरखपुर रेलवे अस्‍पताल के एक टॉयलेट में लाल-हरे रंग की टाइल्‍स लगाने को लेकर गोरखपुर में सपाई भड़क गए हैं। इस मामले में एनईआर के मुख्‍य जनसम्‍पर्क अधिकारी पंकज सिंह की सफाई आने के बाद भी उनका गुस्‍सा शांत नहीं हुआ है। सपाइयों ने गुरुवार दोपहर रेलवे अस्‍पताल पहुंचकर टॉयलेट की टाइल्‍स पर कालिख पोत दी। इसके साथ ही पूर्वोत्‍तर रेलवे महाप्रबंधक अमित कुमार अग्रवाल के ऑफिस पर प्रदर्शन किया और उनसे मिलकर उन्‍हें ज्ञापन भी दिया।

सपाइयों ने कहा कि रेलवे ने दोषी के खिलाफ कार्यवाही नहीं की तो वे आर-पार का संघर्ष छेड़ेंगे। सपाइयों के गुस्‍से को देखते हुए एनईआर जीएम के ऑफिस के आसपास भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। सपाई अपने जिलाध्यक्ष रामनगीना साहनी की अगुवाई में ज्ञापन देने पहुंचे थे। उन्‍होंने एसएसपी कार्यालय पर भी ज्ञापन दिया। रामनगीना साहनी ने कहा कि यह सरकार की दूषित मानसिकता का परिचायक है। 

दरअसल, रेलवे अस्‍पताल के एक टॉयलेट की दीवारों पर लाल और हरे रंग के टाइल्स लगाए गए हैं। यह  बिल्कुल समाजवादी पार्टी के झंडे के रंग का है। टॉयलेट का रंग देखकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का गुस्‍सा भड़क गया। इसके पहले पार्टी की ओर से टॉयलेट की फोटो ट्वीट की गई थी।
समाजवादी पार्टी ने लिखा कि दूषित सोच रखने वाले सत्ताधीशों द्वारा राजनीतिक द्वेष के चलते गोरखपुर रेलवे अस्पताल में शौचालय की दीवारों को सपा के रंग में रंगना लोकतंत्र को कलंकित करने वाली शर्मनाक घटना!एक प्रमुख राजनीतिक पार्टी के ध्वज के रंगो का अपमान घोर निंदनीय। संज्ञान ले हो कार्रवाई, तत्काल बदला जाए रंग।

समाजवादी पार्टी ने इसे लेकर ट्विटर पर रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेल मंत्रालय से भी शिकायत की है। फिलहाल किसी की ओर से इस आरोप पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। और न ही दीवरों का रंग बदलने की कार्रवाई ही की गई है। लेकिन सपा के आरोपों के बाद ट्विटर पर भी इन रंगों के प्रयोग को लेकर काफी चर्चा हो रही है।

https://twitter.com/samajwadiparty?ref_src=twsrc^tfw|twcamp^tweetembed|twterm^1321651565426438144|twgr^share_3&ref_url=https://

रेलवे ने दी ये सफाई 

सपा के ट्वीट पर पूर्वोत्तर रेलवे (एनईआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने जवाब दिया है। उन्‍होंने कहा है कि टाइल्स को लगाने का उद्देश्य बेहतर साफ सफाई सुनिश्चित करना है। इसका किसी राजनीतिक दल से कोई संबंध नहीं है। आइए मिलकर स्वच्छ भारत मिशन में सहयोग करें। सीपीआरओ ने कहा कि ये टाइल्स स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत काफी पहले लगाई गई थीं। इसका किसी राजनीतिक दल या राजनीति से कोई सम्‍बन्‍ध नहीं।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :