NIC को नहीं पता आरोग्य सेतु ऐप किसने बनाया

गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त लू और तापघात चिराग पासवान ने महेश्वर हजारी पर हमला बोला Airtel ने इंटरनेशनल रोमिंग पैकेज लॉन्च किया 30 अप्रैल को कोर्ट में फिर से पेश होंगे बाबा रामदेव पवन सिंह ने रोहतास में शुरू किया रोड शो चित्रकूट में हनुमान जन्मोत्सव पर विविधि कार्यक्रम भगवान हनुमान जी के जन्मोत्सव पर आज हनुमान मंदिर में की जा रही विधिवत पूजा अर्चना ललितपुर में दो बाइकों की टक्कर में दो की लोगों की मौत प्रशांत किशोर ने कहा शिक्षा का स्तर बढ़ाए सरकार सहरसा में वीर कुंवर सिंह जयंती समारोह बदायूं से ग्यारह प्रत्याशी मैदान में।

NIC को नहीं पता आरोग्य सेतु ऐप किसने बनाया

Anjali Yadav 28-10-2020 17:35:18

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,



 नई दिल्ली: केंद्रीय सूचना आयोग ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान बनाई गई आरोग्य सेतु एप डेवलपमेंट की जानकारी मांगते हुए नेशनल ई-गवर्नेंस डिवीजन को कारण बताओ नोटिस भेजा गया है. 

इसके साथ ही आयोग ने केंद्रीय लोक सूचना अधिकारी, इलेक्ट्रॉनिक मंत्रालय, नेशनल इन्फार्मेटिक्स सेंटर से भी जानकारी मांगी है. 




एनआईसी से ऐप पर मांगा जवाब 

दरअसल, सीआईसी ने मंगलवार को एनआईसी से जवाब मांगा है कि जब आरोग्य सेतु ऐप के वेबसाइट पर डेवेलपर का नाम है, तो फिर उनके पास ऐप किसने बनाई इस बारे में जानकारी क्यों नहीं है.

सीआईसी द्वारा भेजे गए इस नोटिस में आरोग्य सेतु एप के खिलाफ आई आरटीआई का जवाब
न देने के बारे में पूछा गया है साथ ही आरटीआई एक्ट u/s 20 के तहत जुर्माना क्यों ना लगाया जाए ये भी पूछा गया है. सीआईसी ने एनआईसी से यह बताने के लिए कहा है कि जब आरोग्य सेतु की वेबसाइट में सभी जानकारियां दी गई हैं तो ऐसा कैसे मुमकिन है कि इस एप के बनाए जाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है. 



वेबसाइट का डोमेन नाम से कैसे बनाया 

इस मामले में सूचना आयुक्त वानजा एन. सरना ने आदेश दिया है कि एनआईसी वो इस मामले में लिखित रूप से बताए कि वेबसाइट https://aarogyasetu.gov.in को gov.in डोमेन नाम से कैसे बनाया गया और उनके पास इसके संबंध में कोई जानकारी क्यों नहीं है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :