सेक्सवर्कर की योगी सरकार ने नहीं ली सुध, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार

Airtel ने इंटरनेशनल रोमिंग पैकेज लॉन्च किया 30 अप्रैल को कोर्ट में फिर से पेश होंगे बाबा रामदेव पवन सिंह ने रोहतास में शुरू किया रोड शो चित्रकूट में हनुमान जन्मोत्सव पर विविधि कार्यक्रम भगवान हनुमान जी के जन्मोत्सव पर आज हनुमान मंदिर में की जा रही विधिवत पूजा अर्चना ललितपुर में दो बाइकों की टक्कर में दो की लोगों की मौत प्रशांत किशोर ने कहा शिक्षा का स्तर बढ़ाए सरकार सहरसा में वीर कुंवर सिंह जयंती समारोह बदायूं से ग्यारह प्रत्याशी मैदान में। हनुमान जयंती प्रधानमंत्री-प्रदेश दौरा आज का राशिफल लू की चेतावनी के बीच निर्वाचन आयोग ने आज विभिन्‍न पक्षों के साथ बैठक की यूक्रेन युद्ध से हुआ हृदय परिवर्तन, यूक्रेन की मडिया बनी करणेश्वरी संजय निषाद पर हमला जिला सहकारी बैंक के वर्तमान अध्यक्ष का नवाज खान पर बड़ा आरोप । विश्व पृथ्वी दिवस फारबिसगंज मे 26 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी की प्रस्तावित विशाल चुनावी जनसभा भोपाल में एनसीसी कैडेट्स ने विश्व पृथ्वी दिवस पर किया जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन पीलीभीत में सड़क हादसों में 6 लोगों की मृत्यु, 2 की हालत गंभीर

सेक्सवर्कर की योगी सरकार ने नहीं ली सुध, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार

Anjali Yadav 28-10-2020 14:02:19

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,



नई दिल्ली: उत्तरप्रदेश में सेक्सवर्कर को राशन न देने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को जमकर खरीखोटी सुनाई है. यूपी सरकार से कुछ दिनों पहले सुप्रीम कोर्ट ने अपने राज्य में सेक्सवर्करों को चिन्हित करके उन्हें राशन देने के लिए कहा था मगर 4 हफ्तों बाद भी यूपी सरकार सेक्सवर्करों को चिन्हित तक नहीं कर पाई. जिसके बाद कोर्ट ने सरकार को खरी-खोटी सुनाई है.



सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने देश के सभी राज्यों को सेक्सवर्कर के मामले में हलफनामा  देकर उनकी हालत के बारे में जानकारी देने को कहा था. कोर्ट ने पूछा था कि कोरोना के बाद सेक्सवर्करों को
राज्य किस तरह खाना पहुंचा रहे हैं. जिसके जवाब में यूपी सरकार ने कोई ठोस जवाब नहीं दिया था. जिसके बाद कोर्ट ने यूपी सरकार को लताड़ लगाई थी.   



4 हफ्ते में नहीं बनाई लिस्ट
उत्तरप्रदेश सरकार को कोर्ट ने सुनाते हुए कहा था कि आप अपने आप को वेलफेयर स्टेट कहते हैं लेकिन 4 हफ्तों में आपने सेक्सवर्कर को चिन्हित तक नहीं किया है. न ही आपने NACO या किसी एजेंसी से बात की. 4 हफ्तों में तो सेक्सवर्कर की हालत और भी खराब हो गई होगी. कोर्ट ने उत्तरप्रदेश सरकार को बेहतर काम काम और फिर से हलफनामा दाखिल करने को कहा है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :