भारत में कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार में आई कमी

बरतें सावधानी-कुत्तों के साथ साथ,दूसरे जानवरों के काटने से भी होता है रेबीज का खतरा चिराग पासवान के समर्थन में RJD की शिकायत लेकर आयोग पहुंची BJP क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र गॉर्लिक-बींस से बनने वाला टेस्टी सलाद प्रदोष व्रत 2024:आइये जानते है प्रदोष व्रत और शुभ मुहूर्त इन ड्रिंक्स की मदद से Vitamin D की कमी को दूर करे बेंगलुरु-रामनवमी पर हिंसा की घटना सामने आई सलमान खान फायरिंग मामले-मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की कलरएसेंस वाले नंदा का गोरखधंधा चोर ठग या व्यवसायी गर्मियों में पेट को ठंडा रखने के लिए बेस्ट हैं ये 3 ड्रिंक्स आज का राशिफल भारत में वर्कप्लेस की बढ़ रही डिमांड 46 साल की तनीषा मुखर्जी मां बनने को तरस रहीं PAK और 4 खाड़ी देशों में भारी बारिश सिंघम अगेन के सेट से सामने आईं दीपिका पादुकोण की तस्वीरें प्रेग्नेंसी में भी काम कर रही हैं दुबई की बारिश में बुरे फंसे राहुल वैद्य PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

भारत में कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार में आई कमी

Anjali Yadav 20-10-2020 11:59:06

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया, 



नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी से झेल रहे भारत में हाल में ही कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार में कमी देखने को मिल रही है. बता दे कि तीन महीने में पहली बार कोरोना के दैनिक मामलों में सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. जुलाई के बाद ऐसा पहली बार है जब कोरोना के दैनिक मामले 47 हजार से कम रिपोर्ट हुए हैं. 



कोरोना में हर रोज गिरावटकी दर्ज

कोरोना के दैनिक मामलों में हर रोज गिरावट दर्ज की जा रही है, जो इस बात का संकेत है कि भारत वायरस के खिलाफ लड़ाई को सही तरीके से जारी रखे हुए है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 46,791 नए मामले और 587 मौतें रिपोर्ट हुई हैं. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 46,791 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं। वहीं, इस अवधि में 587 लोगों ने संक्रमण के चलते अपनी जान गंवाई है. देश में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 75,97,064 हो गई है.

आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 7,48,538 हो गई है, जिसमें कल से 23,517 की गिरावट हुई
है. कोरोना के सक्रिय मामलों और इस बीमारी से उबरने वाले मरीजों की संख्या के बीच अंतर बढ़कर लगभग 60 लाख हो गया है. अब तक देश में 67,33,329 लोगों ने वायरस को मात दी है और इलाज के बाद अस्पताल से घर लौटे हैं. वहीं, कोविड-19 के चलते अब तक 1,15,197 लोगों की मौत हुई है. 



5 राज्यों में संक्रमण की रफ्तार थमी

मंत्रलाय के मंगलवार को कहा कि कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित पांच राज्यों में संक्रमण की रफ्तार थमती हुई नजर आ रही है. इसने बताया कि महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में सक्रिय मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में सक्रिय मामले लगातार तीन दिनों से आठ लाख से नीचे बने हुए हैं.

कोरोना महामारी से बुरी तरह प्रभावित देशों की सूची में भारत दूसरे स्थान पर है. हालांकि, राहत की बात यह है कि प्रति दस लाख की आबादी पर संक्रमण की चपेट में आने वाले और मृतकों की संख्या के औसत मामलों में भारत अन्य देशों के मुकाबले काफी पीछे है. दुनिया में कोरोना रिकवरी रेट के मामले में भारत सबसे आगे है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :