Sarkari Naukri 2020:राजस्थान उच्च न्यायालय में निकली 1760 सरकारी नौकरियां

बरतें सावधानी-कुत्तों के साथ साथ,दूसरे जानवरों के काटने से भी होता है रेबीज का खतरा चिराग पासवान के समर्थन में RJD की शिकायत लेकर आयोग पहुंची BJP क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र गॉर्लिक-बींस से बनने वाला टेस्टी सलाद प्रदोष व्रत 2024:आइये जानते है प्रदोष व्रत और शुभ मुहूर्त इन ड्रिंक्स की मदद से Vitamin D की कमी को दूर करे बेंगलुरु-रामनवमी पर हिंसा की घटना सामने आई सलमान खान फायरिंग मामले-मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की कलरएसेंस वाले नंदा का गोरखधंधा चोर ठग या व्यवसायी गर्मियों में पेट को ठंडा रखने के लिए बेस्ट हैं ये 3 ड्रिंक्स आज का राशिफल भारत में वर्कप्लेस की बढ़ रही डिमांड 46 साल की तनीषा मुखर्जी मां बनने को तरस रहीं PAK और 4 खाड़ी देशों में भारी बारिश सिंघम अगेन के सेट से सामने आईं दीपिका पादुकोण की तस्वीरें प्रेग्नेंसी में भी काम कर रही हैं दुबई की बारिश में बुरे फंसे राहुल वैद्य PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

Sarkari Naukri 2020:राजस्थान उच्च न्यायालय में निकली 1760 सरकारी नौकरियां

Gauri Manjeet Singh 01-10-2020 15:40:11

नई दिल्ली,Localnewsofindia।Rajasthan High Court Recruitment 2020: राजस्थान उच्च न्यायालय ने 1760 विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इन पदों में जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट, क्लर्क ग्रेड 2, जूनियर असिस्टेंट, क्लर्क ग्रेड 2 (डिस्ट्रिक्ट कोर्ट) नॉन-टीएसपी, क्लर्क ग्रेड 2 (डिस्ट्रिक्ट) टीएसपी, जूनियर असिस्टेंट (स्टेट लीगल सर्विस अथॉरिटी) नॉन टीएसपी और जूनियर असिसटेंट (स्टेट लीगल सर्विस अथॉरिटी) टीएसपी शामिल हैं। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार राजस्थान उच्च न्यायालय की ऑफिशियल वेबसाइट, hcraj.nic.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 1 अक्टूबर 2020 से आरंभ हो चुकी है। वहीं, आवेदन के लिए 1 नवंबर 2020 निर्धारित की गयी है।

राजस्थान उच्च न्यायालय 1760 पदों की भर्ती अधिसूचना यहां देखें

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

कौन कर सकता है आवेदन?

राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा विज्ञापित विभिन्न पदों पर भर्ती
के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक डिग्री उत्तीर्ण या समकक्ष योग्यता प्राप्त होना चाहिए। साथ ही, कंप्यूटर की बेसिक नॉलेज होनी चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

ऐसे होगा चयन

विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और कंप्यूटर टाइप-राइटिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में दो घंटे की होगी जिसमें हिन्दी, अंग्रेजी और सामान्य ज्ञान से सम्बन्धित कुल 150 प्रश्न होंगे। लिखित परीक्षा में निगेटिव मार्किंग नहीं होगी। लिखित परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों को कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। इस टेस्ट के दो हिस्से होंगे – गति परीक्षा और दक्षता परीक्षा। उम्मीदवारों का अंतिम रूप से चयन लिखित परीक्षा और कंप्यूटर टाइप-राइटिंग टेस्ट दोनो के अंकों के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा।


  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :