बिहार की वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट पर 3 नवंबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग

गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त लू और तापघात चिराग पासवान ने महेश्वर हजारी पर हमला बोला Airtel ने इंटरनेशनल रोमिंग पैकेज लॉन्च किया 30 अप्रैल को कोर्ट में फिर से पेश होंगे बाबा रामदेव पवन सिंह ने रोहतास में शुरू किया रोड शो चित्रकूट में हनुमान जन्मोत्सव पर विविधि कार्यक्रम भगवान हनुमान जी के जन्मोत्सव पर आज हनुमान मंदिर में की जा रही विधिवत पूजा अर्चना ललितपुर में दो बाइकों की टक्कर में दो की लोगों की मौत प्रशांत किशोर ने कहा शिक्षा का स्तर बढ़ाए सरकार सहरसा में वीर कुंवर सिंह जयंती समारोह बदायूं से ग्यारह प्रत्याशी मैदान में।

बिहार की वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट पर 3 नवंबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग

Anjali Yadav 29-09-2020 16:24:46

अंजलि यादव,
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,


पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही सियासी सरगर्मियां तेज हैं. इस बीच चुनाव आयोग ने मंगलवार को बिहार की एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है. वाल्मीकिनगर सीट पर उपचुनाव 3 नवंबर को होंगे. इसी दिन बिहार विधानसभा के दूसरे चरण की भी वोटिंग होगी. वाल्मीकिनगर सीट पर उपचुनाव के नतीजे 10 नवंबर को काउंटिंग के बाद आएंग. बिहार चुनाव को लेकर भी मतगणना इसी दिन होगी.


देश के और 56 विधानसभा सीटों पर होंगे वोट

बिहार की वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के साथ-साथ देश के अलग-अलग राज्यों की 56 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए भी वोटिंग होगी. मध्यप्रदेश, गुजरात, उत्तरप्रदेश,
ओडिशा, कर्नाटक, झारखंड समेत कुछ और राज्यों की कुल 56 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव इसी दिन होंगे. इन सीटों पर भी वोटों की गिनती 10 नवंबर को ही की जाएगी.


2019 में JDU से महतो जीते इस सीट पर

वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट की बात करें तो 2019 में जेडीयू से वैद्यनाथ प्रसाद महतो ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी. उनके निधन के बाद से ये सीट खाली पड़ी हुई है. माना जा रहा कि एक बार फिर से जेडीयू इस सीट पर जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी. वहीं महागठबंधन की ओर से इस सीट पर कांग्रेस के दावेदारी करने की चर्चा है। फिलहाल देखना होगा कि इस उपचुनाव में कौन सी पार्टी जीत दर्ज करने में कामयाब होगी.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :