सीट बंटवारे पर घमासान के बीच जेपी नड्डा से मिले चिराग पासवान

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। No Entry के सीक्वल में आइये जानते है कौन से यंग सितारे नजर आएँगे कर्नाटक-कॉलेज कैंपस में हुई वारदात गुजरात में मिले 4.7 करोड़ वर्ष पुराने अवशेष आज का राशिफल चमकीला के लिए अंजुम बत्रा ने दो महीने में सीखा ढोलक बजाना Lok Sabha Election 2024: चेन्नई में वोटिंग शुरू हुई,साथ फिल्मी सितारे भी पोलिंग बूथ के बाहर नजर आए बरतें सावधानी-कुत्तों के साथ साथ,दूसरे जानवरों के काटने से भी होता है रेबीज का खतरा चिराग पासवान के समर्थन में RJD की शिकायत लेकर आयोग पहुंची BJP क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र गॉर्लिक-बींस से बनने वाला टेस्टी सलाद प्रदोष व्रत 2024:आइये जानते है प्रदोष व्रत और शुभ मुहूर्त इन ड्रिंक्स की मदद से Vitamin D की कमी को दूर करे बेंगलुरु-रामनवमी पर हिंसा की घटना सामने आई सलमान खान फायरिंग मामले-मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की कलरएसेंस वाले नंदा का गोरखधंधा चोर ठग या व्यवसायी गर्मियों में पेट को ठंडा रखने के लिए बेस्ट हैं ये 3 ड्रिंक्स

सीट बंटवारे पर घमासान के बीच जेपी नड्डा से मिले चिराग पासवान

Anjali Yadav 29-09-2020 15:56:28

अंजलि यादव,
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,



पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखें जैसे-जैसे करीब आ रही हैं, सियासी घमासान भी तेज होने लगा है. खास तौर से सत्ताधारी एनडीए में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी का आगामी चुनाव में क्या रुख रहेगा, इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं. एनडीए में सीट शेयरिंग का फॉर्म्यूले पर जारी माथापच्ची का दौर जारी है. इस बीच एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने सोमवार देर शाम बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है. माना जा रहा है कि इस दौरान सीटों पर तालमेल को लेकर उनके बीच में बातचीत हुई है.


नड्डा से मुलाकात में सीट शेयरिंग पर चर्चा

चिराग पासवान और जेपी नड्डा की मुलाकात के बाद ऐसी खबरें आई कि बीजेपी ने लोक जनशक्ति पार्टी को 27 सीटों का ऑफर दिया है. हालांकि, सूत्र बता रहे हैं कि चिराग पासवान की कोशिश और ज्यादा सीटें हासिल करने की है. दरअसल, 2015 विधानसभा चुनाव में एलजेपी 42 सीटों पर उतरी थी. पार्टी की कोशिश है कि इस बार भी 30 से ज्यादा सीटें उसे मिलनी चाहिए। फिलहाल एलजेपी के बदले तेवर के बीच एनडीए में सीट शेयरिंग पर पेंच फंसा हुआ है.


पिछले कुछ समय से जेडीयू के खिलाफ हमलावर रही है एलजेपी

यही नहीं एलजेपी की ओर से पिछले कुछ समय से लगातार एनडीए में शामिल जेडीयू के खिलाफ बयान आ रहा है. खुद चिराग पासवान ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के
कई फैसलों पर सवाल उठाए हैं. इस बीच खबर ये भी आई कि एलजेपी करीब 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी भी कर रही है. जानकारी के मुताबिक, जेडीयू के खिलाफ पार्टी के उम्मीदवार उतारने की चर्चा थी. इस पूरे घटनाक्रम में जेडीयू की ओर से भी एलजेपी पर पलटवार किया गया है. यही नहीं नीतीश कुमार भी चिराग पासवान के रवैये से काफी नाराज बताए जा रहे हैं. हालांकि, बीजेपी की कोशिश चिराग पासवान को एनडीए में रखने की है. इसी बीच चिराग पासवान और जेपी नड्डा के बीच ये मुलाकात हुई है. देखना होगा इसका क्या नतीजा निकलता है.


सीट बंटवारे पर एनडीए में जारी है माथापच्ची

इस बीच खबर ये भी है कि 3 अक्टूबर से पहले एनडीए की ओर से सीट बंटवारे का ऐलान कर दिया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक, बिहार चुनाव के लिए NDA ने अपना फॉर्मूला लगभग तैयार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, जेडीयू 103 और बीजेपी 101 सीट पर चुनाव लड़ने जा रही है. जेडीयू ने ज्यादा सीटों की मांग जरूर की है, लेकिन सीट बंटवारे का फॉर्मूला 2010 की तरह ही करने की बात भी कही गई है. बता दें कि 2010 में जेडीयू 141 और बीजेपी ने 102 सीटों पर चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में जेडीयू ने 115 तो बीजेपी ने 91 सीटों पर जीत हासिल कर लालू यादव की पार्टी आरजेडी को 22 सीट पर ही समेट दिया था.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :