IPL: आज जीत की हैट्रिक लगा पाएगी दिल्ली?

आत्मविश्वास से भरी किंग्स इलेवन पंजाब से दिल्ली कैपिटल्स को रहना होगा बचकर किसान को MSP से नीचे अनाज बेचने पर मजबूर किया तो 3 साल जेल PM मोदी आज शाम 6 बजे देश को देंगे संदेश अब मेट्रो में मास्क नहीं पहनने पर कटेगा भारी चलन नवरात्रि 2020: आइए जानते है पूजा में पान के पत्‍ते और लौंग का महत्व सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट, जानिए क्या है भाव CM अरविंद केजरीवाल ने बाढ़ प्रभावित हैदराबाद के लिए 15 करोड़ मदद की घोषणा की भारत में कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार में आई कमी बिहार: आज पहली चुनावी रैली से गरजेंगे योगी आदित्यनाथ 5G सेवा शुरू करने के लिए मुंबई और दिल्ली को अरब रुपये से अधिक करने पड़ेंगे खर्च Special Trains : आज से शुरू हुईं 392 स्‍पेशल ट्रेन Punjab Assembly-कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब विधानसभा में तीन बिल पेश आज का राशिफल जाने दुनिया के वो 5 देश, जहां सबसे ज्यादा है भुखमरी जाने भारत में 'प्रथम' भारतीय महिलाओं का इतिहास कलकत्ता हाई कोर्ट ने महामारी के चलते दुर्गा पूजा पंडालों में लगाया प्रतिबंध क्या दिल्ली में फिर बढ़ रहा है प्रदूषण CM शिवराज ने सोनिया गांधी को पत्र लिख कड़ी कार्रवाई की मांग नाक से दी जाने वाली वैक्सीन का देश में फाइनल ट्रायल जल्द अमृता राव ने शेयर की बेबी बंप फ्लॉन्ट करते हुए फोटो

IPL: आज जीत की हैट्रिक लगा पाएगी दिल्ली?

Anjali Yadav 29-09-2020 15:09:44

अंजलि यादव,
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,


नई दिल्ली: आईपीएल के 13वें सीजन के 11वें मुकाबले में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद में मुकाबला होगा. अबु धाबी में यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. लगातार दो जीत से दिल्ली कैपिटल्स टीम के हौसले बुलंद हैं, जबकि सनराइजर्स ने अपने दोनों मुकाबले गंवाए हैं.

डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद टूर्नामेंट की इकलौती टीम है, जिसे पहली जीत का इंतजार है. दिल्ली कैपिटल्स ने शुरुआती दोनों मैचों में शानदार जज्बा दिखाया और हौसला बढ़ाने वाली जीत दर्ज की है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर तक चले मैच में हराने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को आसानी मात दी. टीम तालिका में शीर्ष पर है.


SRH vs DC: आंकड़े क्या कहते हैं..?

आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें, तो सनराइजर्स हैदराबाद  की टीम बेहतर स्थिति में है. दोनों के बीच 2013-2019 तक 15 मुकाबले हो चुके हैं, जिनमें से सनराइजर्स ने 9 और दिल्ली ने 6 मैच जीते हैं.


SRH की कोशिश मैच में वापसी करने की

सनराइजर्स की कोशिश इस मैच से टूर्नामेंट में वापसी करने की होगी. सत्र की शुरुआती मुकाबले में जॉनी बेयरस्टो (61) और मनीष पांडे (34) की पारी से बेहतर स्थिति में होने के बाद भी टीम 164 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही.
कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ दूसरे मैच में भी टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही. इस मुकाबले में ऋद्धिमान साहा की धीमी बल्लेबाजी की आलोचना हुई. उनसे उम्मीद होगी की वह प्रारूप के मुताबिक बल्लेबाजी करेंगे.
वहीं अश्विन पहले मैच में चोटिल हो गए थे और सनराइजर्स के खिलाफ उनके खेलने की संभावना कम है. लेग स्पिनर मिश्रा ने कहा, ‘यह गंभीर चोट नहीं है, उन्होंने सोमवार को नेट्स पर गेंदबाजी की, वह जल्दी वापसी करेंगे. वह फिजियो की निगरानी में है. एक और मैच से बाहर रह सकते हैं.’


इस बार दिल्ली दिखी लेय में

दिल्ली के लिए दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों की जोड़ी कैगिसो रबाडा और एनरिक नोर्तजे नई गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया है, जबकि स्पिनरों में अक्षर पटेल और अमित मिश्रा ने रविचंद्रन अश्विन की अनुपस्थिति में भी शानदार खेल दिखाया.
बल्लेबाजी में एक बार फिर अनुभवी शिखर धवन और युवा पृथ्वी शॉ पर अच्छी शुरुआत दिलाने का दारोमदार होगा. ऋषभ पंत और अय्यर ने चेन्नई के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी कर लय में होने के संकेत दिए.


SRH को मध्यक्रम को मजबूत करने की जरूरत

ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस ने भी बल्ले से उपयोगी योगदान दिया है, जबकि टीम को वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमेयर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. सनराइजर्स के लिए मध्यक्रम कमजोर कड़ी है. टीम को अगर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करनी है तो वॉर्नर और बेयरस्टो के अलावा दूसरे बल्लेबाजों को भी योगदान करना होगा.

आईपीएल का खिताब 2016 में जीतने वाली टीम ने चोटिल मिशेल मार्श की जगह अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी को मैदान में उतारा था. नबी ने गेंद और बल्ले से अच्छा योगदान दिया था. टीम हालांकि इस मैच में मध्यक्रम को मजबूत करने के लिए नबी की जगह केन विलियमसन को अंतिम 11 में शामिल कर सकती है.

टीमें इस प्रकार हैं -

सनराइजर्स हैदराबाद- डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फेबियन एलेन, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टैनलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी.

दिल्ली कैपिटल्स- श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरोन हेटमेयर, कैगिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लामिछाने, कीमो पॉल, डैनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिच नोर्तजे, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :