IPL: आज जीत की हैट्रिक लगा पाएगी दिल्ली?

बरतें सावधानी-कुत्तों के साथ साथ,दूसरे जानवरों के काटने से भी होता है रेबीज का खतरा चिराग पासवान के समर्थन में RJD की शिकायत लेकर आयोग पहुंची BJP क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र गॉर्लिक-बींस से बनने वाला टेस्टी सलाद प्रदोष व्रत 2024:आइये जानते है प्रदोष व्रत और शुभ मुहूर्त इन ड्रिंक्स की मदद से Vitamin D की कमी को दूर करे बेंगलुरु-रामनवमी पर हिंसा की घटना सामने आई सलमान खान फायरिंग मामले-मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की कलरएसेंस वाले नंदा का गोरखधंधा चोर ठग या व्यवसायी गर्मियों में पेट को ठंडा रखने के लिए बेस्ट हैं ये 3 ड्रिंक्स आज का राशिफल भारत में वर्कप्लेस की बढ़ रही डिमांड 46 साल की तनीषा मुखर्जी मां बनने को तरस रहीं PAK और 4 खाड़ी देशों में भारी बारिश सिंघम अगेन के सेट से सामने आईं दीपिका पादुकोण की तस्वीरें प्रेग्नेंसी में भी काम कर रही हैं दुबई की बारिश में बुरे फंसे राहुल वैद्य PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

IPL: आज जीत की हैट्रिक लगा पाएगी दिल्ली?

Anjali Yadav 29-09-2020 15:09:44

अंजलि यादव,
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,


नई दिल्ली: आईपीएल के 13वें सीजन के 11वें मुकाबले में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद में मुकाबला होगा. अबु धाबी में यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. लगातार दो जीत से दिल्ली कैपिटल्स टीम के हौसले बुलंद हैं, जबकि सनराइजर्स ने अपने दोनों मुकाबले गंवाए हैं.

डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद टूर्नामेंट की इकलौती टीम है, जिसे पहली जीत का इंतजार है. दिल्ली कैपिटल्स ने शुरुआती दोनों मैचों में शानदार जज्बा दिखाया और हौसला बढ़ाने वाली जीत दर्ज की है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर तक चले मैच में हराने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को आसानी मात दी. टीम तालिका में शीर्ष पर है.


SRH vs DC: आंकड़े क्या कहते हैं..?

आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें, तो सनराइजर्स हैदराबाद  की टीम बेहतर स्थिति में है. दोनों के बीच 2013-2019 तक 15 मुकाबले हो चुके हैं, जिनमें से सनराइजर्स ने 9 और दिल्ली ने 6 मैच जीते हैं.


SRH की कोशिश मैच में वापसी करने की

सनराइजर्स की कोशिश इस मैच से टूर्नामेंट में वापसी करने की होगी. सत्र की शुरुआती मुकाबले में जॉनी बेयरस्टो (61) और मनीष पांडे (34) की पारी से बेहतर स्थिति में होने के बाद भी टीम 164 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही.
कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ दूसरे मैच में भी टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही. इस मुकाबले में ऋद्धिमान साहा की धीमी बल्लेबाजी की आलोचना हुई. उनसे उम्मीद होगी की वह प्रारूप के मुताबिक बल्लेबाजी करेंगे.
वहीं अश्विन पहले मैच में चोटिल हो गए थे और सनराइजर्स के खिलाफ उनके खेलने की संभावना कम है. लेग स्पिनर मिश्रा ने कहा, ‘यह गंभीर चोट नहीं है, उन्होंने सोमवार को नेट्स पर गेंदबाजी की, वह जल्दी वापसी करेंगे. वह फिजियो की निगरानी में है. एक और मैच से बाहर रह
सकते हैं.’


इस बार दिल्ली दिखी लेय में

दिल्ली के लिए दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों की जोड़ी कैगिसो रबाडा और एनरिक नोर्तजे नई गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया है, जबकि स्पिनरों में अक्षर पटेल और अमित मिश्रा ने रविचंद्रन अश्विन की अनुपस्थिति में भी शानदार खेल दिखाया.
बल्लेबाजी में एक बार फिर अनुभवी शिखर धवन और युवा पृथ्वी शॉ पर अच्छी शुरुआत दिलाने का दारोमदार होगा. ऋषभ पंत और अय्यर ने चेन्नई के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी कर लय में होने के संकेत दिए.


SRH को मध्यक्रम को मजबूत करने की जरूरत

ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस ने भी बल्ले से उपयोगी योगदान दिया है, जबकि टीम को वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमेयर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. सनराइजर्स के लिए मध्यक्रम कमजोर कड़ी है. टीम को अगर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करनी है तो वॉर्नर और बेयरस्टो के अलावा दूसरे बल्लेबाजों को भी योगदान करना होगा.

आईपीएल का खिताब 2016 में जीतने वाली टीम ने चोटिल मिशेल मार्श की जगह अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी को मैदान में उतारा था. नबी ने गेंद और बल्ले से अच्छा योगदान दिया था. टीम हालांकि इस मैच में मध्यक्रम को मजबूत करने के लिए नबी की जगह केन विलियमसन को अंतिम 11 में शामिल कर सकती है.

टीमें इस प्रकार हैं -

सनराइजर्स हैदराबाद- डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फेबियन एलेन, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टैनलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी.

दिल्ली कैपिटल्स- श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरोन हेटमेयर, कैगिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लामिछाने, कीमो पॉल, डैनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिच नोर्तजे, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :