हाथरस गैंगरेप की पीड़िता ने 15 दिन बाद तोड़ा दम

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

हाथरस गैंगरेप की पीड़िता ने 15 दिन बाद तोड़ा दम

Anjali Yadav 29-09-2020 12:51:40

अंजलि यादव,
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,


हाथरस: उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप पीड़िता दलित युवती की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई है. चंदपा थाना क्षेत्र की रहने वाली दलित युवती के साथ 14 सितंबर को गैंगरेप की घटना हुई थी. गैंगरेप के बाद उसके ऊपर जानलेवा हमला किया गया था. इस घटना के बाद विपक्ष से लेकर सेलिब्रिटी तक, सब गुस्से में हैं और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

परिवार से मिली जानकारी के अनुसार, युवती का शव शाम तक गांव लाया जाएगा. उसके बाद उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा. गौरतलब है कि थाना चंदपा क्षेत्र के एक गांव में 19 साल की एक दलित युवती के साथ यह घिनौनी वारदात 14 सितम्बर को तब घटी थी, जब युवती पशुओं का चारा लेने के लिए अपनी मां के साथ खेत पर गयी थी.


क्या है पूरा मामला

आरोप है कि गांव के ही चार दरिदों ने उसे एक खेत में खींचकर गैंग रेप का शिकार बना डाला और हमला करके उसे जान से मारने की कोशिश की गई. युवती गंभीर रूप से घायल हो गई. आनन-फानन में उसे अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया. हालत बिगड़ता देख उसे सफदरजंग रेफर किया गया, जहां उसकी मौत हो गई.


परिजनों से मिले थे चंद्रशेखर आजाद

इस वारदात से आक्रोशित दलित समाज के लोगों ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया था. पुलिस ने एक-एक करके वारदात के सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इलाके के थानेदार को लाइन हाजिर कर दिया गया है.
रविवार को भीम आर्मी व आजाद समाज पार्टी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद पीड़िता से मिलने अलीगढ़ आए थे. 


दरिंदों को फांसी दिलाने की मांग

इस बीच पीड़िता के भाई ने कहा है कि दरिंदों को फांसी दिलानी है. जब तक इंसाफ नहीं मिलता है, तब तक हमें खतरा रहेगा. बसपा सुप्रीमो मायावती इस वारदात पर अपने ट्वीट के जरिये यूपी सरकार पर निशाना साधा चुकी हैं. योगी सरकार ने 10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है.


गुस्से में बॉलीवुड
इस घटना ने बॉलीवुड सेलेब्स को भी हिला कर रख दिया है. बॉलीवुड एक्ट्रसेजेज कंगना रनौत, स्वरा भास्कर और ऋचा चड्ढा ने घटना की कड़ी निंदा की है. उन्होंने आरोप‍ियों को कड़ी से कड़ी सजा देने के साथ पीड़‍िता को न्याय दिलाने की मांग की है. कंगना रनौत ने कहा कि इन रेपिस्ट को पब्ल‍िक के सामने गोली मार देना चाहिए.

वहीं, स्वरा भास्कर ने कहा, 'हाथरस के घिनौने, दिल को दहला देने वाले सामूहिक बलात्कार की पीड़िता.. एक और निर्भया ने आज सुबह दम तोड़ दिया.. हमारी हैवानियत का कोई अंत नहीं है. हम एक बीमार अमानवीय समाज बन चुके हैं. शर्मनाक. दुःखद'. ऋचा चड्ढा ने गैंगरेप की घटना की निंदा की.


विपक्ष के निशाने पर योगी सरकार

 युवती की मौत ने योगी सरकार पर विपक्ष को निशाना साधने का मौका मिल गया है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, शिवसेना की राज्यसभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह, बसपा अध्यक्ष मायावती ने घटना की निंदा की और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :