जम्मू में स्कूल खोलने के लिए प्रशासन ने कस ली कमर

बरतें सावधानी-कुत्तों के साथ साथ,दूसरे जानवरों के काटने से भी होता है रेबीज का खतरा चिराग पासवान के समर्थन में RJD की शिकायत लेकर आयोग पहुंची BJP क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र गॉर्लिक-बींस से बनने वाला टेस्टी सलाद प्रदोष व्रत 2024:आइये जानते है प्रदोष व्रत और शुभ मुहूर्त इन ड्रिंक्स की मदद से Vitamin D की कमी को दूर करे बेंगलुरु-रामनवमी पर हिंसा की घटना सामने आई सलमान खान फायरिंग मामले-मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की कलरएसेंस वाले नंदा का गोरखधंधा चोर ठग या व्यवसायी गर्मियों में पेट को ठंडा रखने के लिए बेस्ट हैं ये 3 ड्रिंक्स आज का राशिफल भारत में वर्कप्लेस की बढ़ रही डिमांड 46 साल की तनीषा मुखर्जी मां बनने को तरस रहीं PAK और 4 खाड़ी देशों में भारी बारिश सिंघम अगेन के सेट से सामने आईं दीपिका पादुकोण की तस्वीरें प्रेग्नेंसी में भी काम कर रही हैं दुबई की बारिश में बुरे फंसे राहुल वैद्य PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

जम्मू में स्कूल खोलने के लिए प्रशासन ने कस ली कमर

Anjali Yadav 18-09-2020 16:58:19

अंजलि यादव,
लोकल न्यूज ऑफ़ इंडिया,

जम्मू: देश में अनलॉक-4 की प्रक्रिया के तहत सोमवार से सशर्त स्कूल खोले जाएंगे. जम्मू में स्कूल खुलने से पहले तय प्रोटोकॉल्स के तहत सभी स्कूल परिसरों में व्यापक सैनीटाइजेशन समेत कोरोना से बचने के दूसरे उपाय किए जा रहे हैं. क्लास 9 से 12 तक के छात्रों के पढ़ाई संबंधित संशय दूर करने के लिए स्कूल खोले जाएंगे. स्कूल खुलने से पहले जम्मू में छात्रों और अपने स्टाफ को कोरोना से बचाने के लिए संबंधित स्कूल प्रशासन ने कमर कस ली है.


क्या है केंद्र सरकार की गाइडलाइन

जम्मू में स्कूल परिसरों में दो गज की दूरी सुनिश्चित करने लिए गोले बनाए जा रहे है तो वहीं क्लासरूम को सैनिटाइज किया जा रहा है. इसके साथ ही स्कूल परिसरों में सैनीटाइजेशन मशीनें भी लगाई जा रही है. वहीं, स्कूल प्रशासन ने अपने स्टाफ को स्टाफरूम में न बैठने की हिदायत
दी है. स्कूल आ रहे हर एक छात्र के लिए मास्क पहनना और सैनिटाजर साथ लाना अनिवार्य कर दिया है. स्कूल प्रशासन का दावा है कि सोमवार से आधे स्टाफ को ही स्कूल बुलाया जाएगा और क्लासरूम में भी सामाजिक दूरी सुनिश्चित की जाएगी.


कंटेनमेंट जोन से बाहर के स्कूलों को मिलेंगी मंज़ूरी

21 सितंबर से 9वीं से 12वीं क्लास के छात्र स्कूल जा सकते हैं. लेकिन इसके लिए उन्हें अपने माता-पिता या अभिभावकों से लिखित सहमति लेनी होगी. छात्रों के पास ऑनलाइन पढ़ाई का विकल्प भी मौजूद है. सरकारी नियमों के अनुसार केवल उन्हीं स्कूलों और कॉलेजों को संचालित करने की अनुमति दी जाएगी जो कंटेनमेंट जोन से बाहर हैं. परिसरों के अंदर छात्रों, शिक्षकों और कंटेनमेंट जोन में रहने वाले कर्मचारियों को अनुमति नहीं दी जाएगी. बुजुर्ग, गर्भवती महिलाओं, बीमारियों वाले लोगों सहित उच्च जोखिम वाले कर्मचारियों को परिसर में नहीं बुलाया जा सकता.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :