सीबीआई कहां दर्ज कर सकती है सुशांत सिंह के सुसाइड केस का मुकदमा

बरतें सावधानी-कुत्तों के साथ साथ,दूसरे जानवरों के काटने से भी होता है रेबीज का खतरा चिराग पासवान के समर्थन में RJD की शिकायत लेकर आयोग पहुंची BJP क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र गॉर्लिक-बींस से बनने वाला टेस्टी सलाद प्रदोष व्रत 2024:आइये जानते है प्रदोष व्रत और शुभ मुहूर्त इन ड्रिंक्स की मदद से Vitamin D की कमी को दूर करे बेंगलुरु-रामनवमी पर हिंसा की घटना सामने आई सलमान खान फायरिंग मामले-मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की कलरएसेंस वाले नंदा का गोरखधंधा चोर ठग या व्यवसायी गर्मियों में पेट को ठंडा रखने के लिए बेस्ट हैं ये 3 ड्रिंक्स आज का राशिफल भारत में वर्कप्लेस की बढ़ रही डिमांड 46 साल की तनीषा मुखर्जी मां बनने को तरस रहीं PAK और 4 खाड़ी देशों में भारी बारिश सिंघम अगेन के सेट से सामने आईं दीपिका पादुकोण की तस्वीरें प्रेग्नेंसी में भी काम कर रही हैं दुबई की बारिश में बुरे फंसे राहुल वैद्य PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

सीबीआई कहां दर्ज कर सकती है सुशांत सिंह के सुसाइड केस का मुकदमा

Gauri Manjeet Singh 06-08-2020 12:43:02

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच अब सीबीआई के पसा है। बिहार सरकार ने सुशांत की आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश मंगलवार को केन्द्र सरकार से की थी। बिहार सरकार की इस सिफारिश को केन्द्र सरकार ने स्वीकार कर लिया। उधर, सुप्रीम कोर्ट में एक सुनवाई के दौरान सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने शीर्ष न्यायालय को सूचित किया कि केंद्र सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच के लिए बिहार सरकार की सिफारिश स्वीकार कर ली है। 

पटना, दिल्ली या मुंबई में हो सकता है री रजिस्ट्रेशन :

पटना के राजीव नगर थाने में दर्ज केस संख्या 241/20 को आधार बनाकर सीबीआई अपने यहां मामले का री रजिस्ट्रेशन करेगी।  सीबीआई की दिल्ली, पटना या मुंबई ब्रांच इससे जुड़ी कार्रवाई कर सकती है। जरूरी नहीं कि सीबीआई पटना में ही मामला दर्ज करें। जानकारों के मुताबिक सीबीआई के ऊपर निर्भर है कि वह दिल्ली, मुंबई और पटना में कहां मामला दर्ज करती है। संभावना है कि जल्द ही इस मामले की सीबीआई अपनी जांच शुरु कर देगी। एक-दो दिन में बिहार पुलिस से केस के रिकॉर्ड मांगे जा सकते हैं। 

सीबीआई की स्पेशल क्राइम ब्रांच को जांच का जिम्मा : 

माना जा रहा है कि इसके बाद
अब सीबीआई की स्पेशल क्राइम ब्रांच को जांच का जिम्मा सौंपा जाएगा। अपराध से जुड़े इस तरह के मामलों की जांच स्पेशल क्राइम ब्रांच ही करती है। बता दें कि बिहार सरकार ने सुशांत की आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश उनके पिता केके सिंह की मांग पर की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा था कि सुशांत के पिता की मांग पर सीबीआई जांच की अनुशंसा केन्द्र सरकार को भेजी गई है। 

सुशांत सिंह मामले में कब क्या हुआ :

14 जून- मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में मृत पाए गए सुशांत सिंह राजपूत


25 जुलाई- पिता ने पटना के राजीवनगर थाना में दर्ज कराया एफआईआर


27 जुलाई- जांच के लिए पटना पुलिस की चार सदस्यीय टीम मुंबई पहुंची


2 अगस्त-मुंबई में आईपीएस अफसर विनय तिवारी को किया गया क्वारंटाइन


3 अगस्त- सीएम नीतीश कुमार ने महाराष्ट्र सरकार की कार्रवाई पर आपत्ति जताई


3 अगस्त- सुशांत सिंह के रिश्तेदार विधायक नीरज बबलू ने सीएम से की बात


4 अगस्त- सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने सीबीआई जांच के लिए सीएम को पत्र लिखा


4 अगस्त- सीएम नीतीश कुमार के निर्देश पर राज्य सकार ने केस की जांच सीबीआई की सिफारिश की 


5 अगस्त- केन्द्र सरकार ने बिहार सरकार की सिफारिश स्वीकार की 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :