प्रचंड जीत के बाद मोदी पहुंचे वाराणसी

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

प्रचंड जीत के बाद मोदी पहुंचे वाराणसी

Deepak Chauhan 27-05-2019 15:25:57

लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जनता का आभार जताने के लिए काशी पहुंच गए हैं। पीएम मोदी ने करीब सात किमी की दूरी तय कर बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन कर उनका अभिषेक किया। उनके साथ बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह, राज्‍यपाल राम नाईक और यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद थे। पूरे रास्‍ते में पीएम मोदी के स्‍वागत में हजारों लोग सड़क के दोनों तरफ खड़े होकर लोग मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे और पुष्‍प वर्षा कर रहे थे। 

सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी सोमवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे वाराणसी पहुंच गए। राज्‍यपाल राम नाईक और सीएम योगी आदित्‍यनाथ, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्‍वागत किया। वह सड़क मार्ग से काशी विश्‍वनाथ मंदिर के लिए रवाना हो गए। विश्‍वनाथ मंदिर को फूल-मालाओं से सजाया गया था। पीएम मोदी ने पुलिस लाइन से विश्‍वनाथ मंदिर तक की करीब सात किलोमीटर की दूरी बेहद धीमी रफ्तार से तय की ताकि वह लोगों का अभिवादन कर सकें। एक तरीके से यह अघोषित रोड शो की तरह से था। यह पहला मौका है जब नरेंद्र मोदी बतौर कार्यवाहक प्रधानमंत्री काशी में हैं। बता दें कि पीएम मोदी 30 मई को शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं। 


20 क्विंटल गुलाब की बारिश 

पीएम मोदी के स्‍वागत के लिए पूरे शहर को भगवा रंग में रंग दिया गया है। पीएम मोदी के विश्‍वनाथ मंदिर जाने का पूरा रास्‍ता, चौराहे, नुक्‍कड़ मार्ग और भवन झंडे-बैनरों और भगवा रंग के गुब्बारे
से सजाया गया है। काशी प्रांत के उपाध्‍यक्ष और मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि पूरी काशी भगवामय हो गई है। काशी की जनता, बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता रास्‍ते में जगह-जगह प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए तैयार खड़े हैं। इसके लिए 20 क्विंटल फूलों का इंतजाम किया गया है। 


नौवीं बार बाबा की शरण में 

मोदी एक माह पहले 25 अप्रैल को नामांकन करने दो दिन के लिए काशी पहुंचे थे। तभी रोड शो के बाद मां गंगा की आरती की थी। अब जीत के बाद वाराणसी में पीएम ने बाबा विश्‍वनाथ का अभिषेक क‍िया। मोदी ज्ञानवापी द्वार से बाबा के दरबार में प्रवेश क‍िया। पूजा आधे घंटे तक चली। यह नौवां मौका था जब मोदी काशी विश्‍वनाथ की शरण में थे। कर्मस्‍थली के रूप में काशी को चुनने के बाद वह 21वीं बार वाराणसी आए हैं। 2014 में सांसद चुने जाने से पहले भी उन्‍होंने बाबा का आशीर्वाद लेकर ही पहली सभा की थी। 


शाही स्‍वागत की तैयारी 

प्रधानमंत्री दर्शन-पूजन के बाद पुलिस लाइन आकर हेलिकॉप्टर से बड़ालालपुर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय हस्‍तकला संकुल पहुंचेंगे। यहां मतदाताओं और बूथ स्‍तर कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे। उनकी मेहनत और लगन के प्रति आभार जताएंगे। समारोह में राष्‍ट्रीय, प्रदेश, काशी क्षेत्र, महानगर और जिला कमिटी के पदाधिकारी व जन प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। पांच हजार से ज्‍यादा कार्यकर्ताओं के समागम में प्रधानमंत्री का शाही स्‍वागत और अभिनंदन की तैयारी है। इस दौरान बूथ प्रमुखों से उनका सीधा संवाद होगा। करीब तीन घंटे काशी प्रवास के बाद मोदी दिल्ली लौट जाएंगे। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :