दिल्ली में आप की आतिशी का तीसरी स्थान बाकि की सभी सीटों पर भी भाजपा ही मार रही बाजी

ब्राइडल शावर में आरती सिंह ने मचाई धूम माध्यमिक शिक्षा परिषद UP बोर्ड प्रयागराज केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश में पहली बार विदेशी खेल कज़ाक़ कुरेस को लेकर पहले इवेंट और परिचायक कार्यशाला का आयोजन 5 मई को पंजाब किंग्स इलेवन क्रिकेट मैच पटना के गांधी मैदान में "फिट टू मूव, फिट टू वोट" मैराथन का आयोजन कानून के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सम्मेलन का आयोजन चंपारण में मतदाता जागरूकता बिहार में दूसरे चरण के मतदान पर रिपोर्ट उच्च न्यायालय के आदेषो के बाद राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच परवाणु शिमला पर चला प्रशासन का पीला पंजा राजस्थान में पहले चरण के लोकसभा चुनाव संपन्न Jodhpur : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जय राम रमेश जोधपुर पहुंचे भाजपा ने हुबली की घटना पर कर्नाटक सरकार पर साधा निशाना ओडिशा: झारसुगड़ा में नाव हादसा श्रमिक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चित्रकूट मतदाता जागरूकता -मिर्जापुर इंदौर साइबर सुरक्षा माँ पर अभद्र टिप्पणी पर बोले चिराग पासवान जीत के प्रति आश्वास हैं पप्पू यादव प्रदेश मतदान

दिल्ली में आप की आतिशी का तीसरी स्थान बाकि की सभी सीटों पर भी भाजपा ही मार रही बाजी

Deepak Chauhan 23-05-2019 14:08:59

17वीं लोकसभा के गठन के लिए 542 सीटों पर 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरणों में संपन्न हुए आम चुनाव के बाद गुरुवार को मतगणना जारी है.

चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के अनुसार दिल्ली की सभी सात सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.

देश की राजधानी की पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी 52,899 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. इस सीट से भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर 1,48,684 वोटों के साथ पहले स्थान पर हैं जबकि कांग्रेस उम्मीदवार अरविंदर सिंह लवली 77,209 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर है.

चुनाव प्रचार के दौरान आम उम्मीदवार आतिशी ने भाजपा प्रत्याशी
गौतम गंभीर पर उनके ख़िलाफ़ आपत्तिजनक पर्चे बंटवाने का आरोप लगाया था, जिसे गौतम गंभीर ने सिरे से खारिज किया था.

इससे पहले आतिशी ने गौतम गंभीर पर दो पहचान पत्र रखने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत भी की थी.

2014 के लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार महेश गिरि ने आम आदमी पार्टी के राजमोहन गांधी को बड़े अंतर से हराया था. गिरि को 5,72,202 वोट मिले थे जबकि राजमोहन गांधी को 3,81,739 वोट मिले थे. वहीं, इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार संदीप दीक्षित को 2,03,240 वोट मिले थे.

दिल्ली में लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत 12 मई को मतदान हुआ था.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :