पति 1 पत्नियां 39, कितना बड़ा होगा परिवार

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

पति 1 पत्नियां 39, कितना बड़ा होगा परिवार

Abhishek sinha 15-11-2019 15:46:36

छोटे परिवार तो आपने बहुत से देखे होंगे। जहां परिवार के सभी सदस्य एक साथ, एक ही छत के नीचे रहते हैं। लेकिन क्या आपने कभी ऐसा घर देखा है जिसमें एक व्यक्ति से ही बहुत बड़ा परिवार हो नहीं ना, तो चलिए आप को बताते है-:

संयुक्त परिवार तो आपने बहुत देखे होंगे। जहां परिवार के सभी सदस्य एक साथ, एक ही छत के नीचे रहते हैं।

लेकिन क्या आपने कभी ऐसा घर देखा है जिसमें एक व्यक्ति से ही बहुत बड़ा परिवार हो यानी की पति एक और पत्नियां 39 क्यों चौंक गये न आप। इस इंसान ने रिकॉर्ड भी बनाया लिया है। जियोना नाम के इस शख्स पर सबसे बड़े परिवार का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

आप को बता दे जियोना चाना नाम का यह आदमी मिजोरम में पहाडिय़ों के बीच में बसे बटवंग गाँव में रहता है। जिसकी 39 पत्नियां, 94 बच्चे और 33 पोते और पोतियां है। जियोना दुनिया के
सबसे बड़े परिवार के साथ जीवन यापन करने वाला शख्स है। वे अपने आप को इतने बड़े परिवार के साथ पाकर गौरवान्वित महसूस करता है।

जियोना चाना अपने परिवार के साथ 100 कमरों में रहता है। उनकी सबसे बड़ी पत्नी घर के सभी कार्यो की देख रेख करतीं है और अपने सारे पार्टनर्स को अलग-अलग कार्यो की जिम्मेदारी देती हैं। चाना ने अपने जीवन में सबसे ज्यादा शादियां एक साल में 10 की हैं। जियोना की सारी पत्नियां एक कमरे में सोती हैं। जियोना रोज अपनी दूसरी पत्नी के साथ सोते हैं। जियोना की 35 वर्षीय पत्नी रिंकमनी का कहना है कि मैं उनके साथ रहती हूं क्योंकि वो मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। साथ ही अपने पति के बारे बताते हुए रिंकमनी ये भी कहा है कि वह मेरे गाँव में सबसे स्मार्ट व्यक्ति हैं और चाना ने 18 साल पहले मुझे देखा था फिर एक पत्र लिखकर शादी के लिए कहा था।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :