बिहार की कौन सी सीट ने भाजपा को किया सोंचने पर मजबूर ?

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

बिहार की कौन सी सीट ने भाजपा को किया सोंचने पर मजबूर ?

Abhishek sinha 26-10-2019 11:44:41

हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा के साथ ही बिहार में 5 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे भी आ गए हैं. इन पांचों विधानसभा सीटों में से एक सीट पर एआईएमआईएम के प्रत्याशी, दो सीटों पर राजद और एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी विजयी हुए हैं. हालांकि इनमें से एक ऐसी भी विधानसभा सीट है जिसने पटना से लेकर दिल्ली तक के बीजेपी आलाकमान को भी सोचने पर मजबूर कर दिया है.

 वो सीट कौन सी है ?

इस सीट का नाम दरौंदा है. यह विधानसभा बिहार के चर्चित जिला सीवान संसदीय क्षेत्र में आता है. दरअसल, इस विधानसभा सीट पर एनडीए गठबंधन की ओर से जेडीयू के अजय सिंह मैदान में थे. वहीं राजद ने उमेश सिंह को उम्मीदवार बनाया था. लेकिन इन दोनों को मात देते हुए निर्दलीय प्रत्याशी करणजीत उर्फ व्यास सिंह ने
बाजी मार ली. निर्दलीय चुनाव जीतने वाले व्यास सिंह बीजेपी के बागी नेता हैं.

अहम बात यह है कि व्यास सिंह को बीजेपी के पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव का भी समर्थन था. उन्होंने खुलकर निर्दलीय व्यास सिंह के लिए प्रचार किया और जेडीयू के अजय सिंह को हराने की अपील की. यहां बता दें कि ओमप्रकाश यादव अभी सीवान में बीजेपी के सबसे बड़े नेता हैं.

दरौंदा में चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी और जेडीयू की फूट सामने आ गई थी. पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव समेत अन्य कई बीजेपी नेता जेडीयू के उम्मीदवार अजय सिंह का खुलकर विरोध कर रहे थे. बीजेपी और जेडीयू के नेताओं के बीच जमकर बहस भी हुई. बीजेपी के स्थानीय नेताओं का कहना था कि अजय सिंह  अपराधी छवि के हैं और जेडीयू एनडीए गठबंधन का धर्म नहीं निभा रही है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :