facebook ने लांच किया नया प्रोजेक्ट ''सिम्भा प्रोजेक्ट ''

No Entry के सीक्वल में आइये जानते है कौन से यंग सितारे नजर आएँगे कर्नाटक-कॉलेज कैंपस में हुई वारदात गुजरात में मिले 4.7 करोड़ वर्ष पुराने अवशेष आज का राशिफल चमकीला के लिए अंजुम बत्रा ने दो महीने में सीखा ढोलक बजाना Lok Sabha Election 2024: चेन्नई में वोटिंग शुरू हुई,साथ फिल्मी सितारे भी पोलिंग बूथ के बाहर नजर आए बरतें सावधानी-कुत्तों के साथ साथ,दूसरे जानवरों के काटने से भी होता है रेबीज का खतरा चिराग पासवान के समर्थन में RJD की शिकायत लेकर आयोग पहुंची BJP क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र गॉर्लिक-बींस से बनने वाला टेस्टी सलाद प्रदोष व्रत 2024:आइये जानते है प्रदोष व्रत और शुभ मुहूर्त इन ड्रिंक्स की मदद से Vitamin D की कमी को दूर करे बेंगलुरु-रामनवमी पर हिंसा की घटना सामने आई सलमान खान फायरिंग मामले-मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की कलरएसेंस वाले नंदा का गोरखधंधा चोर ठग या व्यवसायी गर्मियों में पेट को ठंडा रखने के लिए बेस्ट हैं ये 3 ड्रिंक्स आज का राशिफल

facebook ने लांच किया नया प्रोजेक्ट ''सिम्भा प्रोजेक्ट ''

kunika katiyar 10-07-2019 15:02:59

हाल ही में बॉलीवुड फिल्म रिलीज हुई थी Simba. इस फिल्म में रणवीर सिंह और सारा अली खान थे. लेकिन Facebook का प्रोजेक्ट Simba एक अलग चीज है जिसके बारे में आपको जानना चाहिए. दरअसर फेसबुक Simba प्रोजेक्ट के जरिए करोड़ों यूजर्स को इंटरनेट प्रोवाइड करने की तैयारी में है.

फेसबुक के इस प्रोजेक्ट का नाम लायन किंग कैरेक्टर Simba से प्रभावित है. रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक अफ्रीका में अंडर वॉटर केबल्स के जरिए इंटरनेट देगा, ताकि फेसबुक की सर्विस को और भी विस्तार मिल सके. न सिर्फ फेसबुक, बल्कि गूगल भी इसी तरह के एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है जिसके तहत लोगों तक इंटरनेट पहुंचाया जाएगा.

दुनिया की दो बड़ी टेक कंपनियां Google और Facebook अफ्रीका में Undersea Cable के जरिए इंटरनेट पहुंचाने की तैयारी में हैं. अफ्रीका में दूसरे कॉन्टिनेंट्स के मुकाबले सबसे कम इंटरनेट पेनेटरेशन रेट है और ये 35.9% है. ये दोनों कंपनियों के लिए यहां काफी संभावनाएं और इसे ही टार्गेट करके Undersea Cable की प्लानिंग चल रही है.

गूगल के प्रोजेक्ट का नाम Equiano है,
जबकि फेसबुक के Undersea Cable वाले इस प्रोजेक्ट को Simba का नाम दिया गया है. डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल ये साफ नहीं है कि फेसबुक किसी अफ्रीकन टेलीकॉम ऑपरेटसे पार्टनर्शिप करेगी या नहीं.

डेली मेल की ही एक रिपोर्ट में कहा गया है कि हाई कैपेसिटी फाइबर ऑप्टिक केबल कनेक्टिविटी को इंप्रूव करने का काम करेगी और इंटरनेट की कॉस्ट भी सस्ती होगी. यानी ज्यादा अफ्रीकन इससे कनेक्ट होंगे. गूगल और फेसबुक के लिए ये फायदेमंद साबित होगा. इस रिपोर्ट में Quartz Africa के हवाले से बताया गया है कि 2005 और 2018 के बीच अफ्रीका में ग्लोबल पैमाने पर इंटरनेट के इस्तेमाल में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

गूगल ने अपने इस Equiano को कन्फर्म कर दिया है, लेकिन फेसबुक ने अब तक Simba के बारे में कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है. ये खबर डेली मेल और क्वॉर्ट्ज की रिपोर्ट पर आधारित है जहां ये बताया गया है कि ये दोनों कंपनियां करोड़ों यूजर्स को Undersea केबल के जरिए इंटरनेट मुहैया कराने की तैयारी में हैं.


  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :