भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या जल्द बनेंगे पापा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के लिए 40 हजार से अधिक बुलेट प्रूफ जैकेट की मंजूरी दिल्ली सरकार की गरीबी पर केजरीवाल पर तंज़ कसते कुमार विश्वास दिल्ली में टूटा कोरोना रिकॉर्ड आज मिले 1295 नए मरीज, 20 हजार के करीब पहुंचा आंकड़ा अल्ट्राटेक सीमेंट वर्क्स डाला के सौजन्य से मजदूरों को वितरित किया गया राशन किट कोरोना चपेट में आये उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज आकाशीय बिजली के चपेट में आने से एक युवक जख्मी लॉकडाउन 5.0 के अनलॉक 1 मे कुछ यूं होगी उत्तर प्रदेश में निर्देश 30 जून तक हुआ बिहार का लॉकडाउन कोरोना के चलते दिल्ली सरकार की दिख रही गरीबाई, केंद्र से कर रही मदद की गुहार अब 10 की बजाए 11 संख्या का हो सकता है आपका मोबाइल नंबर अखिलेश हो या योगी सरकार वनकर्मी और वन माफिया है सब पर भारी मन की बात: योग और आयुर्वेद, हॉलिवुड से हरिद्वार तक कोरोना संकट मे योग को गंभीरता से ले रहे लोग लॉकडाउन-5: 8 जून से धार्मिक स्थल और शॉपिंग मॉल खुलेंगे स्कूल-कॉलेज को जुलाई मे खोलने पर विचार, मेट्रो भी हो सकती है शुरू उसके बाद 1 जून से 'लॉकडाउन' अनलॉक, दूसरे राज्यों से आने जाने में नहीं होगी दिक्कत कुछ इस प्रकार का होगा लॉकडाउन 5.0 का रंग रूप लॉकडाउन 5.0 की घोषणा, कंटेनमेंट जोन को छोड़ सभी चीजों को खोलने की इजाजत नज़मा आपी ने उड़ाया चीन का मज़ाक, टिकटोक ने उड़ा दी विडियो मॉस्को जाने वाले विमान के पायलट को था कोरोना पता चलते ही आधे मे ही लौटा विमान

भारत में 7 मई को डेब्यू करेगा Nokia 4.2 स्मार्टफोन

Deepak Chauhan 06-05-2019 19:46:36



 

एचएमडी ग्लोबल अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन नोकिया 4.2 को 7 मई को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में कंपनी ने नोकिया मोबाइल इंडिया के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर वीडियो टीजर जारी जिसमें फोन की लॉन्चिंग के बारे में जानकारी दी गई। ऑफिशियल टीजर में पावर बटन विद एलईडी नोटिफिकेशन लाइट और डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन को दिखाया गया है। नोकिया 4.2 और नोकिया 3.2 दोनों ही स्मार्टफोन ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2019 में अपना ग्लोबल डेब्यू किया था। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि एचएमडी ग्लोबल भारत में नोकिया 3.2 को भी नोकिया 4.2 के साथ लॉन्च करेगा या नहीं।

शुक्रवार को जारी हुए 14 मिनट के वीडियो टीजर में दिखाई जा रही तारीख से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि लॉन्चिंग डेट 7 मई तय की गई है।

दो वैरिएंट में होगा उपलब्ध

  1. कितनी हो सकती है कीमत

    • फिलहाल नोकिया 4.2 ने कीमत का ऐलान नहीं किया है, इसके लिए फोन की लॉन्चिंग तक इंतजार करना होगा। ग्लोबल मार्केट में फोन की 2GB रैम और 16GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 11,700 रुपए है जबकि 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 13,800 रुपए है।
    • नोकिया 3.2 की 2GB रैम और 16GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 9,600 रुपए है जबकि 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 11,700 रुपए है। भारत में नोकिया 4.2 स्मार्टफोन का मुकाबला रेडमी नोट 7 प्रो, रियलमी 3 प्रो और सैमसंग गैलेक्सी M30 से होगा।

  2. नोकिया 4.2 के स्पेसिफिकेशन

    • ड्युअल नैनो सिम सपोर्ट करने वाला नोकिया 4.2 एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित है। फोन में 5.71 इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले है, जिसमें 720x1520 पिक्सल का रेजोल्यूशन मिलता है। फोन में 2.5D कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन मिलता है। फोन में ऑक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर है। माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से फोन के स्टोरेज को 400GB तक बढ़ाया जा सकता है।
    • फोटो और वीडियोग्राफी के लिए फोन में ड्युअल रियर कैमरा सेटअप है। फोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा है। सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।
    • कनेक्टिविटी के फोन में 4G LTE, वाई-फाई 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ  v4.2, जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी, 3.5 एमएम हेडफोन जैक है। फोन में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :