रायपुर के शंकर नगर रेल्वे ओव्हर ब्रिज शुरू

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

रायपुर के शंकर नगर रेल्वे ओव्हर ब्रिज शुरू

Khushboo Diwakar 24-06-2019 15:56:21

दो लाख लोगों को यातायात के दबाव से मिलेगी रहत

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार शाम रायपुर के शंकर नगर रेल्वे ओव्हर ब्रिज का लोकार्पण किया। शंकर नगर से वी.आई.पी. कॉलोनी मार्ग के रायपुर-विशाखापटनम् रेल्वे लाईन पर लगभग 68 करोड़ रूपए की लागत से इस ब्रिज का निर्माण किया गया है।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लगभग 10 वर्षों की प्रतीक्षा के बाद इस रेल ओव्हर ब्रिज के निर्माण का कार्य पूरा हुआ है। इससे रायपुर शहर के लगभग दो लाख लोगों को सुगम यातायात की सुविधा उपलब्ध हो गई है। उन्होंने कहा कि राज्य निर्माण के पूर्व व्हीआईपी कॉलोनी शहर के अंतिम छोर में गिना जाता था, लेकिन आज की स्थिति में यह रायपुर शहर का हृदय स्थल हो गया है। इस क्षेत्र में जनसंख्या में वृद्धि के कारण यातायात का अत्याधिक दबाव बढ़ गया था। उन्होंने रेल्वे ओव्हर ब्रिज के नीचे पानी निकासी के लिए पक्की नाली निर्माण करने और अशोका रत्न के पीछे बहने वाले कच्चे नाले को पक्का निर्माण किए जाने की भी घोषणा की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि इस ब्रिज के निर्माण से शंकर नगर
मार्ग से बलोदाबाजार मार्ग हेतु विधानसभा जाने-आने के लिए सुगम मार्ग उपलब्ध हो गया है। उन्होंने बताया कि पुरानी छोटी रेल्वे लाईन के स्थान पर निर्मित एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण भी एक माह के भीतर किया जाएगा।

इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि लगभग 703.03 मीटर लम्बे और 13 मीटर चौड़े इस ओव्हर ब्रिज शुरू होने से रेल्वे क्रॉसिंग के दोनों ओर बसे खम्हारडीह, वी.आई.पी कॉलोनी, शंकर नगर, अनुपम नगर, श्री राम नगर, अशोका रतन से आने-जाने वाली लगभग दो लाख की आबादी लाभान्वित होगी। ओव्हर ब्रिज के प्रारम्भ होने से लोधीपारा चौक में अक्सर होने वाले ट्रैफिक जाम से भी लोगों को राहत मिलेगी और शंकर नगर से बलौदाबाजार मार्ग होते हुए विधानसभा जाने के लिए सुगम मार्ग उपलब्ध होगा। रेल्वे ओव्हर ब्रिज के शंकर नगर की ओर 106 मीटर और व्हीआईपी कॉलोनी की ओर 135 मीटर लम्बा पहुंच मार्ग बनाया गया है।

कार्यक्रम में कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह, सांसद दीपक बैज, विधायक सत्यनारायण शर्मा, बृजमोहन अग्रवाल, कुलदीप सिंह जुनेजा, विकास उपाध्याय और नगर निगम रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :