केजरीवाल और सिसोदिया को करना चाहिए हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा : दिल्ली HC दिल्ली हिंसा पर बोले पीएम मोदी : जल्द से जल्द हो शांति बहाल कपिल मिश्रा का वीडियो चलवा दिल्ली हिंसा पर हाईकोर्ट के जजों ने की सुनवाई अफवाहों पर ध्यान न दें लोग, दिल्ली मौजपुर हिंसा में अब तक 11 FIR दर्ज : दिल्ली पुलिस दिल्ली हिंसा पर बोले ट्रंप : भारत का अपना मामला इससे खुद ही निपटे दिल्ली हिंसा में 130 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती, 9 की मौत दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले में जारी हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है अभी तक 15 से लोगो को लगी गोली बीजिंग की हवा में बड़ा सुधार, भारत मे सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर : रिपोर्ट स्वाइन फ्लू की चपेट में सुप्रीम कोर्ट के 6 न्यायाधीश, मास्क पहनकर कोर्ट पहुंचे जस्टिस संजीव खन्ना LIVE : केजरीवाल भी पहुंचे गृह मंत्रालय, दिल्ली हिंसा पर हाईलेवल मीटिंग शुरू CAA : कई मेट्रो स्टेशन बंद, उत्तर-पूर्वी दिल्ली हिंसा में हेड कॉन्स्टेबल की मौत पत्नी संग आगरा ताज महल पहुंचे ट्रंप कहा वाह ताज साबरमती आश्रम पहुच विजिटर बुक मे ट्रंप ने लिखा 'थैंक्यू फ्रेंड मोदी' अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत की धरती पर रखा कदम ट्रम्प का भारत दौरा / मेलानिया दिल्ली के स्कूल में बच्चों से मिलेंगी, कार्यक्रम से केजरीवाल और सिसोदिया का नाम हटा भारत अमेरिका को व्यापार मे पाहुचा रहा है बड़ी चोट : डोनाल्ड ट्रम्प वायरल वीडियो में देखें उसका दर्द, नौ साल का बच्चा क्यों मरना चाहता है यूनिवर्सिटी से 93 की उम्र में मास्टर डिग्री ले सबसे उम्रदराज छात्र बने सीबीएसई स्कूलों के बच्चों ने ‘नो बैग डे’ को बताया ‘राइट चॉइस’ अब राम जी जुड़े स्थलों की यात्रा कराएगी 'श्री राम एक्सप्रेस'

डेविस कप के लिए अब भारत और पकिस्तान को नवम्बर तक होगा रुकना

अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने गहन सुरक्षा समीक्षा के बाद पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले भारत के डेविस कप मुकाबले को गुरुवार को नवंबर तक स्थगित कर दिया। लेकिन मौजूदा असाधारण परिस्थितियों के बावजूद आयोजन स्थल के रूप में इस्लामाबाद को बरकरार रखा है।

Deepak Chauhan 23-08-2019 13:37:10



अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने गहन सुरक्षा समीक्षा के बाद पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले भारत के डेविस कप मुकाबले को गुरुवार को नवंबर तक स्थगित कर दिया। लेकिन मौजूदा असाधारण परिस्थितियों के बावजूद आयोजन स्थल के रूप में इस्लामाबाद को बरकरार रखा है। भारत दोनों देशों के बीच बढ़े हुए राजनयिक तनाव के बीच इस मुकाबले को तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित करने या फिर स्थगित करने की अपील बार-बार कर रहा था, जिसके बाद आईटीएफ की डेविस कप समिति ने बैठक के बाद मुकाबले को स्थगित करने का फैसला किया। इस मुकाबले की नई तारीखों का पता नौ सितंबर तक चलेगा।


असाधारण परिस्थिति मानते हुए आईटीएफ ने नवंबर तक टाला मैच       

आईटीएफ ने बयान में कहा, 'स्वतंत्र विशेषज्ञ सुरक्षा सलाहकारों द्वारा पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति की गहन सुरक्षा समीक्षा के बाद डेविस कप समिति ने भारत और पाकिस्तान के बीच इस्लामबाद में 14-15 सितंबर को होने वाले डेविस कप एशिया/ओसियाना ग्रुप एक मुकाबले को स्थगित करने का फैसला किया है। समिति निष्कर्ष पर पहुंची है कि यह असाधारण परिस्थिति है और आईटीएफ की पहली प्राथमिकता खिलाड़ियों, अधिकारियों और दर्शकों की सुरक्षा है। यह मुकाबला अब नवंबर में होगा और इसकी तारीखों की पुष्टि समिति नौ सितंबर तक करेगी। पाकिस्तान की स्थिति की निगरानी जारी रखेगा और डेविस कप समिति मुकाबले को लेकर सुरक्षा स्थिति के पुन: मूल्यांकन के लिए दोबारा बैठक करेगी।'


आर्टिकल 370 निष्प्रभावी करने के बाद दोनों देशों के बीच बढ़ा तनाव     

भारत के जम्मू-कश्मीर को दिया विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक रिश्तों का स्तर कम कर दिया था। जिसके बाद से ही इस मुकाबले के आयोजन को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं। जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के बाद पाकिस्तान ने भारत के उच्चायुक्त को अपने देश से जाने को कहा था, दोनों देशों के बीच ट्रेन सेवा रोक दी थी और भारत के खिलाफ लगातार आक्रामक बयान जारी करके अंतरराष्ट्रीय विवाद खड़ा करने की कोशिश की थी। बढ़ते तनाव के बावजूद हालांकि भारत के खेल मंत्रालय ने स्पष्ट कर दिया था कि वह हस्तक्षेप नहीं करेगा क्योंकि यह द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :