केजरीवाल और सिसोदिया को करना चाहिए हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा : दिल्ली HC दिल्ली हिंसा पर बोले पीएम मोदी : जल्द से जल्द हो शांति बहाल कपिल मिश्रा का वीडियो चलवा दिल्ली हिंसा पर हाईकोर्ट के जजों ने की सुनवाई अफवाहों पर ध्यान न दें लोग, दिल्ली मौजपुर हिंसा में अब तक 11 FIR दर्ज : दिल्ली पुलिस दिल्ली हिंसा पर बोले ट्रंप : भारत का अपना मामला इससे खुद ही निपटे दिल्ली हिंसा में 130 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती, 9 की मौत दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले में जारी हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है अभी तक 15 से लोगो को लगी गोली बीजिंग की हवा में बड़ा सुधार, भारत मे सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर : रिपोर्ट स्वाइन फ्लू की चपेट में सुप्रीम कोर्ट के 6 न्यायाधीश, मास्क पहनकर कोर्ट पहुंचे जस्टिस संजीव खन्ना LIVE : केजरीवाल भी पहुंचे गृह मंत्रालय, दिल्ली हिंसा पर हाईलेवल मीटिंग शुरू CAA : कई मेट्रो स्टेशन बंद, उत्तर-पूर्वी दिल्ली हिंसा में हेड कॉन्स्टेबल की मौत पत्नी संग आगरा ताज महल पहुंचे ट्रंप कहा वाह ताज साबरमती आश्रम पहुच विजिटर बुक मे ट्रंप ने लिखा 'थैंक्यू फ्रेंड मोदी' अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत की धरती पर रखा कदम ट्रम्प का भारत दौरा / मेलानिया दिल्ली के स्कूल में बच्चों से मिलेंगी, कार्यक्रम से केजरीवाल और सिसोदिया का नाम हटा भारत अमेरिका को व्यापार मे पाहुचा रहा है बड़ी चोट : डोनाल्ड ट्रम्प वायरल वीडियो में देखें उसका दर्द, नौ साल का बच्चा क्यों मरना चाहता है यूनिवर्सिटी से 93 की उम्र में मास्टर डिग्री ले सबसे उम्रदराज छात्र बने सीबीएसई स्कूलों के बच्चों ने ‘नो बैग डे’ को बताया ‘राइट चॉइस’ अब राम जी जुड़े स्थलों की यात्रा कराएगी 'श्री राम एक्सप्रेस'

बाबा ज्योतिगिरी महाराज के तमाम अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद रेप केस दर्ज

Khushboo Diwakar 21-08-2019 11:28:11



  • बाबा के खिलाफ कई महिलाओं के साथ यौन शोषण के मामले सामने आए
  • बाबा ज्योतिगिरी के तमाम अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
  • शोषण से जुड़े वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ भी FIR दर्ज की गई

बाबा राम रहीम और आसाराम बापू के बाद हरियाणा के एक और बाबा के खिलाफ महिलाओं के साथ यौन शोषण और नाबालिगों के साथ कथित तौर पर बलात्कार की शिकायतें दर्ज हुई हैं. आरोपों के मुताबिक हरियाणा के गुरुग्राम में बहेडा कला गांव के बाबा ज्योतिगिरी महाराज कई महिलाओं के साथ यौन शोषण में संलिप्त पाए गए हैं और इसके खिलाफ शिकायत भी दर्ज करा दी गई है.

दरअसल, बाबा ज्योतिगिरी महाराज के तमाम अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए जिसकी वजह से पुलिस ने शिकायत दर्ज की और अब गुरुग्राम पुलिस की साइबर सेल वीडियो की जांच कर रही है. इस मामले में वीडियो फैलाने वालों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है.

आश्रम से बाबा गायब

वायरल हुए इन वीडियो के सामने आने के बाद तथाकथित बाबा अपने आश्रम से गायब हो गया है. इस बाबा पर आरोप है कि आश्रम में आने वाली महिलाओं और बच्चियों के साथ वह जबरन संबंध बनाता था, और अब तक दर्जनों बच्चों के साथ यौन शोषण कर चुका है. इस मामले में शिकायत करने वाली महिला भी एक पीड़िता है जिसने पुलिस में शिकायत दर्ज की है.

आजतक के पास भी इस बाबा के दुष्कर्म और अश्लील हरकतों के वीडियो मौजूद हैं जिसमें वह इन बच्चियों के साथ यौन शोषण करता नजर आ रहा है. मामले के सामने आने के बाद शिकायत की एक कॉपी राष्ट्रीय महिला आयोग, हरियाणा महिला आयोग और तमाम अधिकारियों को भी भेज दी गई है.

वायरल करने वालों पर भी केस

इस मामले से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने वालों के खिलाफ मामला इसलिए दर्ज किया गया है क्योंकि इन वीडियो में पीड़ित महिला का भी चेहरा साफ दिख रहा है. आइटी कानून के तहत किसी अन्य माध्यम से अश्लील संदेश भेजना और आईपीसी की धारा 509 यानी, किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाना इस कानून के दायरे में आता है. और उसी के तहत उन पर मामला दर्ज किया गया है.

आरोपी ज्योतिगिरी महाराज के बारे में कहा जाता है कि वह पहले आईएएस था और उसके बाद बैरागी बन गया. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है. देशभर के कई जगहों पर इस बाबा के आश्रम हैं. हरियाणा में यह बाबा गोशाला भी चलाता है.

कई नेताओं के साथ करीबी

इसके अलावा उज्जैन, काशी, गुरुग्राम और हरिद्वार में भी इस बाबा के आश्रम हैं, और उनसे यौन शोषण के मामले सामने आने के बाद लोगों को पता चला तो काफी लोग थाने में जाकर इस बाबा के खिलाफ एफआईआर करने की मांग करने लगे और आश्रम को भी बंद करने की मांग पर अड़ गए. हालांकि तनाव को देखते हुए आश्रम के आसपास पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है.

कहां यह भी जाता है कि हरियाणा की सरकार के कई मंत्री और दूसरे राजनेता बाबा ज्योतिगिरी के करीबी हैं जिसकी वजह से अब तक इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो चल रहे हैं जिसमें इस बाबा के साथ हरियाणा सरकार के मंत्री और नेता बैठे नजर आते हैं जिससे पता चलता है कि बाबा की सत्ता के गलियारों में भी खासी पैठ है.

अब एक साथ इतने मामलों के सामने आने के बाद बहेड़ा गांव के लोग काफी नाराज हैं. उन्होंने फैसला किया है कि जब तक इस आश्रम को बंद नहीं किया जाता और फरार बाबा को गिरफ्तार नहीं कर लिया जाता तब तक वह अपना विरोध दर्ज कराते रहेंगे.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :