केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख के बजट में 6 गुना का इजाफा मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ मेदांता अस्पताल में भर्ती Bandish Bandits Review: एक सुरीली सिरीज, जो मन को तृप्त कर देती है राम मंदिर: असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ अवमानना केस को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका सुशांत केस : जानिए, ED ने रिया चक्रवर्ती से किस तरह के पूछे होंगे सवाल 2021 और 2022 टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर आईसीसी ने लिया बड़ा फैसला ट्रंप ने जताई उम्मीद-इस साल तीन नवंबर तक तैयार हो सकती है कोरोना की वैक्सीन मकड़ी जैसे दिखने वाले जीव से फैला बुन्या वायरस केरल के मुन्नार में लगातार तीन दिन से बारिश के बाद बड़ा भूस्खलन क्या सुशांत सिंह राजपूत केस के खुलेंगे राज-रिया चक्रवर्ती से ED दफ्तर में पूछताछ जारी समीर शर्मा के निधन की खबर आते ही पुलिस मामले की जांच में जुटी नई शिक्षा नीति पर पीएम मोदी बोले-क्यों स्कूलों में 10+2 की जगह लाया जाएगा 5+3+3+4 सिस्टम कांग्रेस और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी में समझौता अयोध्या में राम जन्मभमि पूजन पर पाकिस्तान की टिप्पणी को भारत ने बताया अफसोसजनक RBI Gift:अब सोना गिरवी रखने पर आपको मिलेगा 15% ज्यादा पैसा, 31 मार्च 2021 तक उठा सकते हैं छूट का लाभ कश्मीर मसले पर लगातार फजीहत से बौखला गया है पाकिस्तान कांग्रेस सांसद को नहीं भाया भूमि पूजन पर कमलनाथ और दिग्विजय सिंह का बयान आज का राशिफल सीबीआई कहां दर्ज कर सकती है सुशांत सिंह के सुसाइड केस का मुकदमा सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर दिशा सालियान के साथ अपनी फोटो देखकर भड़के सूरज पंचोली

नवजात बच्ची को महिला ने पॉलीथिन में डालकर नाले में फैका, कुत्तो ने बचाई जान

Swati 19-07-2019 17:17:31



  • घटना कैथल के डोगरा गेट के पास गुरुवार सुबह की है
  • कुत्ते ने बच्ची को नाली से बाहर निकाला और तब तक भौंकता रहा, जब तक मदद को लोग नहीं आ गए
  • डॉक्टर ने बताया- नवजात की हालत अब स्थिर है, उसे इलाज के लिए चंडीगढ़ भेजा गया 
  • कैथल (हरियाणा). कैथल में एक महिला ने कुछ घंटे पहले जन्मी बच्ची को महिला नेदिया। बच्ची की किस्मत अच्छी रही कि एक कुत्ता नवजात को नाले से बाहर ले आया। फिर उसने भौंकना शुरू कर दिया। कुत्ते की आवाज सुनकर लोग इकट्ठे हो गए। पुलिस की मदद से बच्ची को अस्पताल पहुंचाया। अब उसकी हालत स्थिर है और वह डॉक्टरों की निगरानी में है। 

    यह घटना शहर में डोगरा गेट के पास गुरुवार सुबह की है और सीसीटीवी में कैद हो गई। महिला ने सुबह 4.18 बजे बच्ची को नाले में फेंका और 4 बजकर 27 मिनट पर कुछ दूरी पर घूम रहा कुत्ता खींचकर नाले से बाहर गली में ले आया। सबसे पहले नवजात को एक व्यक्ति मुखत्यार ने देखा। उसने बताया, "मैं भौंकने की आवाज सुनकर घर से बाहर निकला। देखा कि कुत्ता पॉलीथिन के पास खड़ा है। किसी बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी। मैंने फौरन पड़ोसियों को बुलाकर सूचना पुलिस को दी। पॉलीथिन से नवजात बच्ची मिली, जिसे पुलिस ने सिविल अस्पताल पहुंचाया।" 

    इलाज के लिए चंडीगढ़ भेजा

    • पुलिस ने बताया कि सुबह बच्ची की हालत ज्यादा गंभीर थी। शाम तक हालत में सुधार हुआ तो डॉक्टरों ने पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया। पुलिस ने अज्ञात महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
    • सिविल अस्पताल के बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अनिल अग्रवाल ने बताया, "बच्ची की हालत नाजुक थी, अब खतरे से बाहर है। उसके सिर पर कुत्ते के दांत निशान थे। सुबह के समय ही बच्ची को रेफर करते तो पीजीआई ले जाने तक खतरा हो सकता था। इसलिए दिनभर सिविल अस्पताल में इलाज किया। बच्ची अब खतरे से बाहर है।"
    • एसएचओ थाना सिटी, प्रदीप कुमार ने बताया कि एक घर पर लगे सीसीटीवी में महिला बच्ची को पॉलीथिन में डालकर नाले में फेंकती दिख रही है। फिर वह वापस उसी गली में चली जाती है। अज्ञात महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 317 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :