घरेलू रसोई गैस हुई महंगी आज का राशिफल भारत से बिगड़े रिश्ते का चालाकी से फायदा उठा रहा चीन गोल्ड बॉन्ड में निवेश है फायदे का सौदा जांबाज एयर फोर्स ऑफिसर के रोल में दिखीं जाह्नवी कपूर नया कानून-अब नहीं चलेगा बाइक या स्कूटर पर लोकल हेलमेट देना होगा चालान सुशांत सिंह राजपूत की बहन ने पीएम नरेंद्र मोदी से लगाई मदद की गुहार बिहार कोरोना और बाढ़ से प्रभावित, अभी न कराएं चुनाव: NDA में सहयोगी LJP ने EC को लिखा पत्र शकुंतला देवीः वो महिला जो कंप्यूटर और कैलकुलेटर्स की स्पीड को देती थी मात हाई ब्लड प्रेशर से रहते हैं परेशान तो डाइट में शामिल करें साबुत मूंग पंजाब के तीन जिलों में जहरीली शराब पीने से 30 लोगों की मौत विराट कोहली के खिलाफ मद्रास हाई कोर्ट में दर्ज हुआ केस अयोध्या :श्रीराम मंदिर भूमि पूजन से पहले आइसोलेशन, पांच जोन में बांटी गई राम नगरी अनलॉक-3 : एलजी ने दिल्ली में होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने के केजरीवाल सरकार के फैसलों पर लगाई रोक सुशांत मामले में लग रहे आरोपों पर रिया चक्रवर्ती ने तोड़ी चुप्पी दिल्ली में 8 रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ डीजल सुशांत सुसाइड केस:सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा- मुझे क्यों लगता है कि सुशांत की हत्या हुई है आज का राशिफल राहुल का PM पर हमला - देश को बर्बाद कर रहे हैं मोदी नई शिक्षा नीति 2020 : स्कूल एजुकेशन, बोर्ड एग्जाम

शिव भक्त कांवड़ियों के पैर दबाते दिखे मुस्लिम विधायक

Khushboo Diwakar 30-07-2019 11:27:33



आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार दिल्ली में शिव भक्त कांवड़ियों के लिए बनाए गए कांवड़ कैंप का जायजा लिया. इस दौरान सीएम के साथ कांवड़ शिविर पहुंचे सीलमपुर के विधायक हाजी इशराक खान ने गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश की.

विधायक हाजी इशराक खान ने पूर्वी दिल्ली के शाहदरा जीटी रोड पर दिलशाद गार्डन स्थित कांवड़ शिविर में  शिव भक्त कांवड़ियों के हाथ-पैर दबाए. इसके अलावा विधायक ने कांवड़ियों के साथ अपने दोनों हाथ उठाकर बम-बम भोले और जय श्रीराम के जयकारे भी लगाए.

दिल्ली में एक मुस्लिम विधायक को इस तरह से सेवा करते हुए देख शिव भक्त कांवड़िए उत्साहित दिखे. शिव भक्तों ने विधायक के साथ अपने फोन से जमकर सेल्फी भी ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और विधायक इशराक खान ने कांवड़ियों के साथ भोजन किया. इसके बाद कांवड़ियों ने विधायक को आशीर्वाद भी दिया.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांवड़ शिविर में कांवड़ियों को भोजन करवाया और भगवान शिव की आरती भी की. इस दौरान उन्होंने कांवड़ियों को पानी भी पिलाया. इस दौरान विधायक इशराक खान ने कहा कि शिव भक्त कांवड़िए  हरिद्वार से गंगा जल लाकर शिवलिंग पर चढ़ाते हैं, ताकि भगवान उनकी मनोकामना पूरी कर सकें.

उन्होंने कहा कि शिव भक्तों की सेवा करना एक मुस्लिम के लिए सच्ची श्रद्धा है. भारत की पहचान एकता है, यहां हर धर्म और जाति के लोग एक साथ मिलकर रहते हैं. हिंदू हो या मुस्लिम सभी के पूर्वज एक ही हैं. कोई धर्म किसी से बैर रखना नहीं सिखाता है, आप चाहे किसी भी धर्म से संबंध रखते हो लेकिन हर धर्म की इज्जत करनी चाहिए.

बता दें कि लोकसभा चुनाव में मिली हार बाद से ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  लगातार दिल्ली में सक्रिय हैं. केजरीवाल अपने सियासी किले को दुरुस्त करने के लिए दिल्ली में एक के बाद एक लोकलुभावन योजनाओं की घोषणा कर रहे हैं. कांवड़ शिविरों का जायजा लेने से पहले उन्होंने सभी धर्मों के लिए मुफ्त धार्मिक यात्रा की शुरुआत की है. दिल्ली में यह यात्रा शुरू भी हो चुकी है.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :