राउल गांधी पर कमेंट करने वाले मुंबई यूनिवर्सिटी योगेश सोमन को जबरन दी छुट्टी

लव जिहाद करने वालों को योगी की चेतावनी PM का वीडियो शेयर कर बोले तेजस्वी यादव- 5 साल पहले Modi गिना रहे थे नीतीश सरकार के घोटाले PAK-बांग्‍लादेश से लेकर लेबनान तक फ्रांस के खिलाफ भारी प्रदर्शन मशहूर शायर मुनव्वर राना का विवादित बयान, कहा फ्रांस में हमले को बताया सही नीतीश की नल-जल योजना के ठेकेदारों पर रेड विवादों के बीच अक्षय ने रिलीज किया 'लक्ष्मी' का नया पोस्टर त्योहारों से पहले आलू- प्याज की कीमतें होंगी कम रोज 15 हजार से ज्यादा टूरिस्ट पहुंचते हैं स्टेच्यू ऑफ यूनिटी भारत आने को बेताब है BTS, कहा- हमें उम्मीद है कि वह दिन भी जल्दी आएगा कोरोना वैक्सीन का वादा नहीं है आचार संहिता का उल्लंघन- आयोग PM ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि तेजस्वी का बीजेपी पर बड़ा हमला, कहा- पहले उनके लिए महंगाई डायन थी, आज क्या भौजाई लागेली पीएम मोदी बोले- देश कभी पुलवामा हमले को भूल नहीं सकता, कुछ ने इस पर भी राजनीति की दुनिया की हैरान कर देने वाली वो जगह, जिसके देख भूल जाएंगे सात अजूबों को जाने सैकड़ों साल से पाकिस्तान में जंजीरों में क्यों कैद है ये पेड़ कास्टिंग काउच पर खुलकर बोली फातिमा सना शेख Amazon Diwali Sale-स्मार्टफोन खरीदने के लिए अच्छा मौका पुलवामा पर पाकिस्तान के कबूलनामे के बाद गरजे वीके सिंह खेती और इससे जुड़े कामकाज पर सरकार का नया फैसला मुंबई-सख्त हुआ कानून मास्क न पहनने पर 200 रु. जुर्माना साथ ही सड़कों पर लगवाई जाएगी झाड़ू

राउल गांधी पर कमेंट करने वाले मुंबई यूनिवर्सिटी योगेश सोमन को जबरन दी छुट्टी

Deepak Chauhan 15-01-2020 11:27:03

मुंबई यूनिवर्सिटी ने एकेडमी ऑफ आर्ट के डायरेक्टर योगेश सोमन को जबरन छुट्टी पर भेज दिया। सोमन पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ टिपण्णी करने का आरोप है। यूनिवर्सिटी ने इस पूरे मामले की जांच के लिए एक कमेटी का भी गठन किया है।

यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर सुहास पेडेनकर ने सोमवार को इस मामले में प्रदर्शन कर रहे छात्रों को एक पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में एक कमेटी का गठन किया गया है। साथ ही इस बीच उन्हें (डायरेक्टर योगेश सोमन को) छुट्टी पर भेज दिया गया है।

दिसंबर से ही छात्र एकेडमी ऑफ आर्ट के डायरेक्टर योगेश सोमन को हटाने की मांग कर रहे थे। सोमन पर आरोप है कि उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें इंदिरा गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिपण्णी की गई थी। उन्होंने राहुल गांधी के द्वारा नागरिकता कानून को लेकर दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया दी थी।

राहुल गांधी ने कहा था कि मैं राहुल गांधी हूं, राहुल सावरकर नहीं। सोमन वीडियो में यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं, 'आप वास्तव में सावरकर नहीं हैं। आप वास्तव में असली गांधी भी नहीं हैं। क्योंकि आप में दोनों का मुल्य नहीं है।' आगे उन्होंने कहा कि वह गांधी के पप्पूगिरी का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने यह वीडियो 14 दिसंबर को ट्विटर पर शेयर किया था।

पेडनेकर ने छात्रों को संबोधित अपने पत्र में लिखा कि जांच कमेटी सभी आरोपों की जांच करेगी, जो कि छात्रों के द्वारा लागाए गए हैं। सोमन से हमने बात करने की कोशिश की, लेकिन संभव नहीं हो सका।'

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :