दिल्ली दंगे वाले दिन के कई राज खुले भारत-चीन : विरोधी नहीं, दोनों देश बनें पार्टनर : चीनी राजदूत Vikas Dubey Encounter : एनकाउंटर में विकास दुबे के सीने और कमर में लगीं 4 गोलियां UP: 10 जुलाई की रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह पांच बजे तक राज्य में लॉकडाउन विकास दुबे हत्या के बाद मिटाना चाहता था पूरे सबूत CBSE दसवीं-बारहवीं के रिजल्ट को लेकर वायरल हो रही है ये फेक अधिसूचना पूर्वी लद्दाख की सीमा पर हालात में हो रहा सुधार कानपुर के गैंगस्टर ने क्यों चुना महाकाल का मंदिर ब्रिटेन में आज से इंडिया ग्लोबल वीक 2020 की शुरुआत देश में नहीं है कम्युनिटी ट्रांसमिशन : डॉ. हर्षवर्धन कोर्ट में पेशी के बाद गैंगस्टर विकास दुबे को रिमांड पर लेगी UP पुलिस JAC 10th Result 2020 : टॉपरों को मिलेगी कार, 2021 परीक्षा में कम होगा सिलेबस संकट के समय गरीबों के उत्थान के कार्यों में साथ देने के बजाय विपक्ष गैर जिम्मेदाराना सवाल उठा रहा: भाजपा कोरोना की उत्पत्ति का पता लगाने चीन जाएगी WHO टीम कानपुर कांड : विकास दुबे टीवी स्टूडियो में LIVE सरेंडर करेगा ? सेकुलरिज्म को नए सिलेबस से हटाने के सीबीएसई के कदम पर ममता की हैरानी कानपुर केस : विकास दुबे के मुखबिरी का है शक पर सस्पेंड एसओ विनय तिवारी गिरफ्तार केजरीवाल ने मांगी विस्तृत विश्लेषण रिपोर्ट, कोरोना मौत का आंकड़ा गिराने की पूरी तैयारी नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी की स्थायी समिति की बैठक अंतिम मिनट में स्थगित नहीं बनी कोरोना वैक्सीन तो भारत में होंगे हर दिन 2.87 लाख मामले

तेज हवाओं के साथ और बारिश के साथ दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने बदला मिज़ाज

शुक्रवार शाम को लगातार दूसरे दिन तेज हवाओं के साथ आई बारिश ने लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत दिलाई। मौसम विभाग का अनुमान है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से कुछ दिन आंधी-पानी का दौर चलता रहेगा।

Deepak Chauhan 29-05-2020 18:47:23



राजधानी दिल्ली और गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम सहित एनसीआर के कई इलाकों में शुक्रवार शाम को लगातार दूसरे दिन तेज हवाओं के साथ आई बारिश ने लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत दिलाई। मौसम विभाग का अनुमान है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से कुछ दिन आंधी-पानी का दौर चलता रहेगा।

दिल्ली-गाजियाबाद में जहां हल्की बूंदाबांदी हो रही है, वहीं गुरुग्राम में भारी बारिश जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक, हवा और बारिश के कारण कारण दिल्ली में अधिकतम तापमान गिरकर गिरावट महसूस की जा रही है। पिछले दिनों यहां पर अधिकतम तापमान 46 डिग्री के पार हो गया था।

दिल्ली और एनसीआर के शहरों में गुरुवार शाम भी हवा चलने और हल्की बारिश कारण कई दिन से लू और भीषण गर्मी झेल रहे लोगों को खासी राहत मिली थी। यूं तो पूर्वी हवाओं के कारण पिछले दिनों जैसी तपिश नहीं थी। लेकिन, शाम के बाद मौसम में और सुधार हुआ। शाम के सात बजे के बाद दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों 30 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवाएं चलने लगीं। शाम को हल्की बारिश से मौसम सुहाना हो गया।  


फिर सक्रिय हुआ मानसून

बता दें कि, बंगाल की खाड़ी में 17 मई से स्थिर पड़ा मानसून फिर सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग ने कहा है कि 31 मई से चार जून के बीच अरब सागर में बनने वाले निम्न दबाव क्षेत्र में मानसून को जबरदस्त सक्रियता मिलेगी। इससे यह एक जून तक केरल में दस्तक दे सकता है।

विभाग पहले मानसून के देरी से केरल पहुंचने की आशंका जता चुका है। उसने कहा था केरल में पांच जून तक एंट्री हो सकती है, लेकिन गुरुवार को इसके एक जून तक ही केरल पहुंचने की संभावना जाहिर की गई है। मौसम विभाग ने कहा है कि मानूसन दक्षिण अंडमान सागर में सक्रिय होते हुए मालदीव के कुछ हिस्सों में छा गया है। अगले 48 घंटों में यह मालदीव को भिगोते हुए आगे बढ़ेगा। इस दौरान अरब सागर में बन रहे निम्न दबाव फायदा होगा और एक जून तक यह केरल में दस्तक दे देगा। मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर में निम्न दबाव क्षेत्र व कश्मीर के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ के से उत्तर भारत में दो-तीन दिन में तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक की कमी आ सकती है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :