सुशांत केस:-सूरज पंचोली, बोले- बेहतर होगा मैं इस मामले में कुछ ना बोलूं लंबी उम्र की ख्वाहिश होगी जल्द पूरी राजाराम के जयकारे के साथ भूमि पूजन प्रारंभ अयोध्या में मंदिर निर्माण से शेख रशीद ने कहा - भारत बन गया 'राम नगर' सुशांत सिंह राजपूत केस की CBI करेगी जांच प्रशांत भूषण को सुप्रीम कोर्ट की नसीहत भारतीय अर्थव्यवस्था का बुरा दौर बीता मुंबई की जूलरी कंपनी ने SBI को लगाया 387 करोड़ रुपए का चूना माइक्रोसॉफ्ट के लिए सदी की सबसे बड़ी डील होगी टिकटॉक देखें कैसे राम मंदिर भूमि पूजन से पहले तैयार है अयोध्या नगरी यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 का फाइनल रिजल्ट जारी राजस्थान सियासी संकट: क्या सच में कांग्रेस हाईकमान से बागी विधायकों ने लगाई गुहार- किसी तीसरे को बना दो CM सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुख्यमंत्री नीतीश ने की सीबीआई जांच की सिफारिश घरेलू रसोई गैस हुई महंगी आज का राशिफल भारत से बिगड़े रिश्ते का चालाकी से फायदा उठा रहा चीन गोल्ड बॉन्ड में निवेश है फायदे का सौदा जांबाज एयर फोर्स ऑफिसर के रोल में दिखीं जाह्नवी कपूर नया कानून-अब नहीं चलेगा बाइक या स्कूटर पर लोकल हेलमेट देना होगा चालान सुशांत सिंह राजपूत की बहन ने पीएम नरेंद्र मोदी से लगाई मदद की गुहार

नई विशेष ट्रेन दिल्ली से कई शहरों के लिए चलाने की तैयारी

रेलवे सूत्रों के मुताबिक, इन ट्रेनों को चलाए जाने से पहले इन रूट पर यात्रियों की संख्या, स्टेशनों पर कोरोना संक्रमण से बचाव और जांच के पर्याप्त साधन, खर्च आदि पर कार्ययोजना बनाई जा रही है। स्टॉपेज व रूट के बारे में कोई भी अंतिम निर्णय अभी लिया जाना बाकी ह

Deepak Chauhan 06-07-2020 19:47:09



रेल यात्रियों की सुविधा के लिए दिल्ली से नई छह विशेष ट्रेन चलाने की तैयारी है। भारतीय रेलवे ने गृहमंत्रालय को करीब 40 जोड़ी नई विशेष ट्रेन चलाने का प्रस्ताव भेजा है। अनुमति मिलने पर इन्हें जल्द ही चलाए जाने की घोषणा होने की संभावना है।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक, इन ट्रेनों को चलाए जाने से पहले इन रूट पर यात्रियों की संख्या, स्टेशनों पर कोरोना संक्रमण से बचाव और जांच के पर्याप्त साधन, खर्च आदि पर कार्ययोजना बनाई जा रही है। स्टॉपेज व रूट के बारे में कोई भी अंतिम निर्णय अभी लिया जाना बाकी है। 


पर्याप्त इंतजाम होंगे  

विशेष ट्रेनों को नियमित सेनेटाइज किया जाएगा। स्टेशनों पर यात्रियों को 90 मिनट जल्दी पहुंचाना होगा। उनकी थर्मल स्क्रीनिंग होगी। स्टेशनों पर हैंड सेनेटाइजर मशीन लगाई गई हैं। स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या बढ़ने पर उसे नियंत्रित करने के लिए योजना बनाई जा रही है। 


120 दिन आगे की टिकट

बताया जा रहा है कि इन ट्रेनों में 120 दिन आगे तक की यात्रा के लिए टिकट बुक हो सकेगा। साथ ही ट्रेनों में तत्काल कोटे में भी कुछ सीटें रखी जा सकती हैं। इससे पहले 12 मई से 15 जोड़ी विशेष राजधानी ट्रेनें, जबकि 1 जून से 100 जोड़ी मेल व एक्सप्रेस ट्रेन चल रही हैं। 


संभावित ट्रेन  

नई दिल्ली-अमृतसर 

पुरानी दिल्ली- फिरोजपुर  

दिल्ली सराय रोहिल्ला-पोरबंदर 

दिल्ली- भागलपुर

नई दिल्ली-चंढ़ीगढ़ 

दिल्ली-गाजीपुर सिटी ट्रेन का बलिया तक विस्तार 


दिल्ली को आने वाली 

जोधपुर- दिल्ली

कामख्या- दिल्ली

डिब्रूगढ़- नई दिल्ली 

गोरखपुर- दिल्ली 

इंदौर- नई दिल्ली 

मुजफ्फपुर-आनंद विहार, कोविड कोच के चलते यह ट्रेन पुरानी दिल्ली तक जाएगी  

हबीबगंज- नई दिल्ली 

लखनऊ- नई दिल्ली 

मधुपुर- पुरानी दिल्ली 


वाया दिल्ली होकर गुजरने वाली 

कोटा-देहरादून- नंदा देवी 

डिब्रूगढ़- अमृतसर

डिब्रूगढ़- लालगढ़

मुजफ्फरपुर- पोरबंदर 

यशवंतपुर- बीकानेर

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :