सुशांत केस:-सूरज पंचोली, बोले- बेहतर होगा मैं इस मामले में कुछ ना बोलूं लंबी उम्र की ख्वाहिश होगी जल्द पूरी राजाराम के जयकारे के साथ भूमि पूजन प्रारंभ अयोध्या में मंदिर निर्माण से शेख रशीद ने कहा - भारत बन गया 'राम नगर' सुशांत सिंह राजपूत केस की CBI करेगी जांच प्रशांत भूषण को सुप्रीम कोर्ट की नसीहत भारतीय अर्थव्यवस्था का बुरा दौर बीता मुंबई की जूलरी कंपनी ने SBI को लगाया 387 करोड़ रुपए का चूना माइक्रोसॉफ्ट के लिए सदी की सबसे बड़ी डील होगी टिकटॉक देखें कैसे राम मंदिर भूमि पूजन से पहले तैयार है अयोध्या नगरी यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 का फाइनल रिजल्ट जारी राजस्थान सियासी संकट: क्या सच में कांग्रेस हाईकमान से बागी विधायकों ने लगाई गुहार- किसी तीसरे को बना दो CM सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुख्यमंत्री नीतीश ने की सीबीआई जांच की सिफारिश घरेलू रसोई गैस हुई महंगी आज का राशिफल भारत से बिगड़े रिश्ते का चालाकी से फायदा उठा रहा चीन गोल्ड बॉन्ड में निवेश है फायदे का सौदा जांबाज एयर फोर्स ऑफिसर के रोल में दिखीं जाह्नवी कपूर नया कानून-अब नहीं चलेगा बाइक या स्कूटर पर लोकल हेलमेट देना होगा चालान सुशांत सिंह राजपूत की बहन ने पीएम नरेंद्र मोदी से लगाई मदद की गुहार

JAC 10th Result 2020 : टॉपरों को मिलेगी कार, 2021 परीक्षा में कम होगा सिलेबस

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि यह तय है कि उनकी ओर से टॉप किए छात्रों को कार जरूर दिया जाएगा।

Deepak Chauhan 08-07-2020 21:37:42



झारखंड बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले छात्रों को राज्य सरकार ईनाम के रूप में कार देने का ऐलान किया है। शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि यह तय है कि उनकी ओर से टॉप किए छात्रों को कार जरूर दिया जाएगा। 

राज्य के होनहार मेद्यावी छात्रों को प्रोत्साहित करने की दिशा में सरकार हर पहल करेगी। उन्होंने कहा कि इस बार काफी बेहतर रिजल्ट हुआ है। लेकिन इसके बावजूद और मेहनत करने की जरूरत है। छात्र-छात्राएं व शिक्षक इस दिशा में मेहनत कर भी रहे हैं। ग्रामीण स्तर तक बच्चों को आगे पढ़ाने के लिए उन्हें प्ररित करता रहूंगा। 


अगली बोर्ड परीक्षा में कम होंगे सिलेबस

सीबीएसई की तर्ज पर जैक भी अगली बोर्ड परीक्षा में सिलेबस कम करने की तैयारी में है। मंत्री ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि लगातार लॉकडाउन में स्कूल बंद रहने से पढ़ाई काफी बाधित हो रही है। अगली बोर्ड परीक्षा कहीं परेशानी का कारण नहीं बन जाए। उन्होंने घोषणा की कि अगले बोर्ड परीक्षा के सिलेबस को कम किया जाएगा, ताकि बच्चों पर कम समय में अधिक पढ़ाई का बोझ ना हो। जैक ने कहा कि सिलेबस कितना कम किया जाएगा इस पर अभी निर्णय नहीं लिया गया है। इस पर बैठक कर उचित निर्णय लिया जाएगा और इसकी जानकारी सभी स्कूलों व छात्रों को दे दी जाएगी।


राज्यपाल ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने झारखंड बोर्ड द्वारा आयोजित दसवीं की परीक्षा में उतीर्ण विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। उन्होंने कहा है कि हमारे विद्यार्थी निरंतर अपनी मेहनत व लगन से प्रगति के पथ पर अग्रसर हो और मंजिल हासिल करें। साथ ही राज्यपाल महोदया ने इस परीक्षा में असफल होने वाले विद्यार्थियों से कहा है कि यह उनके जीवन की अंतिम परीक्षा नहीं है। वह आगे कड़ी मेहनत और लगन से यह सिद्ध कर दें कि कोशिश करने वालों कभी हार नहीं होती। सफलता अवश्य मिलेगी।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :