हिमाचल की चोटियां बर्फ से लकदक, जलोड़ी दर्रा में भी बर्फ़बारी

IPL 2020: RR vs CSK मैच में भी दिखा अंपायरिंग पर विवाद IPL 2020: शारजाह की सड़क पर गिरा धोनी का करामाती छक्का संसद परिसर में विपक्षी सांसदों का प्रदर्शन शुरू दीपिका के मैनेजर ने NCP से जांच के लिए मांगी 25 तक मोहलत कोरोना महामारी के चलते राज्यसभा की कार्यवाही हो जाएगी स्थगित मुंबई में बारिश ने तोड़ा 26 साल का रिकॉर्ड अनुराग कश्यप के खिलाफ एक्ट्रेस ने दर्ज कराई FIR मुंबई बारिश से बेहाल:सड़कें-रेलवे ट्रैक और निचले इलाकों में पानी भरा बिहार के डीजीपी पद को छोड़ गुप्तेश्वर पांडेय लड़ेंगे चुनाव सोना हुआ सस्ता,चांदी में बड़ी गिरावट बॉलीवुड और ड्रग्स का रिश्ता आज का नहीं ये तो पुराना है coronavirus-केस और मृत्यु दर में गिरावट देश में अबतक 90 हजार संक्रमितों की हुई मौत बारिश के चलते रिया-शोविक की बेल पर सुनवाई टली ड्रग्स मामला: NCB रडार पर दीया मिर्जा, को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा नये कृषि विधेयक : हक मार, हक दिलाने का दावा देश में पिछले 24 घंटों में एक लाख से ज्यादा लोग हुए ठीक IPL 2020: आज चेन्नई-राजस्थान का मैच IPL 2020: पहले मैच ने तोड़े BARC के सारे रिकॉर्ड बदला लो-बदल डालो- शशि यादव , राज्य अध्यक्ष, बिहार राज्य आशा कार्यकर्ता संघ

हिमाचल की चोटियां बर्फ से लकदक, जलोड़ी दर्रा में भी बर्फ़बारी

Administrator 12-12-2019 11:20:53

हिमाचल की चोटियां ताजा बर्फबारी से लकदक हो गई हैं। बर्फबारी के बाद हिमाचल के कई क्षेत्रों सहित चोटियों का नैसर्गिक नजारा मनमोहक हो गया है। हालांकि हिमपात के बाद समूचा राज्य कड़ाके की ठंड की चपेट में आ गया है, लेकिन पर्यटन स्थलों पर पहुंचे सैलानी प्राकृतिक सुंदरता का भरपूर लुत्फ उठा रहे हैं। किन्नौर, कुल्लू, शिमला, मनाली, रोहतांग व सिरमौर में ताजा बर्फबारी हुई है। राज्य के मध्यम व मैदानी इलाकों में बारिश हुई है। पहाड़ों पर बुधवार शाम को ही बर्फबारी का क्रम शुरू हो गया था। कुल्लू जिले के जलोड़ी दर्रे में बर्फ़बारी का क्रम ज़ारी है ।  तापमान में भी गिरावट आई है । जिला कुल्लू ,बंजार,मनाली व आनी की ऊंची चोटियों पर फिर से ताजा हिमापत हुआ है। जिला की ऊंची चोटियोंं सहित जलोड़ी जोत, संर्कीण कांडा, बशलेऊ जोत, थीणी, बुंगा, छाचगलू की पहाडि़यों पर बर्फबारी हुई है। लगातार हो रही बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ़बारी के चलते यहां एनएच-305 औट-लूहरी मार्ग सहित जलोड़ी जोत में आवाजाही भी प्रभावित हुई है। वहीं, प्रशासन ने जलोड़ी दर्रे का रुख न करने की अपील भी की है। ताजा बर्फबारी और बारिश से जिला के ऊपरी इलाकों सहित निचले इलाकों में कंपकंपी बढ़ गई है।

हिमाचल प्रदेश में नवंबर और दिसम्बर माह के दौरान ही बारिश व बर्फबारी होने से किसानों व बागबानों के चेहरे खिल गए हैं। किसान व बागबान बर्फबारी व बारिश को फसलों व सेब के लिए संजीवनी मान रहे हैं। बागबानी विशेषज्ञों की मानें तो बर्फ से सेब के पौधों में लग रहे कीट व बीमारियां नष्ट हो जाएंगी। वहीं, दूसरी तरफ पहाड़ों पर बर्फबारी ने जनजीवन की रफ्तार रोक कर रख दी है। भारी बर्फबारी के कारण पुह के सभी लिंक रोड यातायात के लिए ठप पड़ गए हैं। कुल्लू में एनएच-305 जलोड़ी के पास बंद पड़ गया है। हिमाचल में भारी बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।


आनी से लोकल न्यूज ऑफ इंडिया  के साथी चमन  शर्मा और  टीम  की रपट

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :