यूनिवर्सिटी से 93 की उम्र में मास्टर डिग्री ले सबसे उम्रदराज छात्र बने सीबीएसई स्कूलों के बच्चों ने ‘नो बैग डे’ को बताया ‘राइट चॉइस’ अब राम जी जुड़े स्थलों की यात्रा कराएगी 'श्री राम एक्सप्रेस' सोनभद्र मे मिला सोने का पहाड़ महिला टी-20 वर्ल्ड कप LIVE : भारत ने डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया, पूनम यादव ने 4 विकेट लिए शिव और विज्ञान : वैज्ञानिक ने तांडव को परमाणु की उत्पत्ति से जोड़ा, स्विट्जरलैंड के यूरोपियन रिसर्च सेंटर में नटराज की भारतीय रेलवे का अनोखा प्रयास : दंड लगाओ और फ्री टिकट पाओ राम मंदिर : ऊंचाई बढ़ाने और एक मंजिल जोड़ने का प्रस्ताव तेज प्रताव यादव का नारा - 2020 में किसका वध होगा, भीड़ बोली- 'नीतीश का' ICC WT20 WC 2020 : पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम के डांस वीडियो पर फैन्स भड़के निर्भया केस : फांसी से बचने के लिए दोषी विनय की और एक नई तिकड़म गुलशन कुमार की हत्या की जानकार थी मुंबई पुलिस : पूर्व कमिश्नर मारिया नृपेंद्र मिश्रा होंगे निर्माण समिति के चेयरमैन, राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बने नृत्यगोपाल दास जम्मू/कश्मीर पंचायती उपचुनाव : जम्मू- कश्मीर में 'All is not well' - PDP डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा पर बोली काँग्रेस वो भगवान राम हैं जो 70 लाख लोग स्वागत करेंगे छपाक को लेकर फिर से इमोशनल हुई दीपिका पादुकोण वाराणसी के रिक्शा चालक मंगल खेवट से भेंट कर उनकी बेटी की शादी का लिया न्यौता पाकिस्तान को लगा एक और बड़ा झटका, 'ग्रे लिस्ट' में बने रहने देने की सिफारिश करिश्माई पकड़ और संगठन को जोड़ना जानते है बृजमोहन अग्रवाल चीन के सिंगापुर मे भी आया कोरोना साथ ही बड़ी कोंडोम की बिक्री

हिमाचल की चोटियां बर्फ से लकदक, जलोड़ी दर्रा में भी बर्फ़बारी

समूचा हिमाचल शीत लहर की चपेट में , यातायात ठप

Administrator 12-12-2019 11:20:53



हिमाचल की चोटियां ताजा बर्फबारी से लकदक हो गई हैं। बर्फबारी के बाद हिमाचल के कई क्षेत्रों सहित चोटियों का नैसर्गिक नजारा मनमोहक हो गया है। हालांकि हिमपात के बाद समूचा राज्य कड़ाके की ठंड की चपेट में आ गया है, लेकिन पर्यटन स्थलों पर पहुंचे सैलानी प्राकृतिक सुंदरता का भरपूर लुत्फ उठा रहे हैं। किन्नौर, कुल्लू, शिमला, मनाली, रोहतांग व सिरमौर में ताजा बर्फबारी हुई है। राज्य के मध्यम व मैदानी इलाकों में बारिश हुई है। पहाड़ों पर बुधवार शाम को ही बर्फबारी का क्रम शुरू हो गया था। कुल्लू जिले के जलोड़ी दर्रे में बर्फ़बारी का क्रम ज़ारी है ।  तापमान में भी गिरावट आई है । जिला कुल्लू ,बंजार,मनाली व आनी की ऊंची चोटियों पर फिर से ताजा हिमापत हुआ है। जिला की ऊंची चोटियोंं सहित जलोड़ी जोत, संर्कीण कांडा, बशलेऊ जोत, थीणी, बुंगा, छाचगलू की पहाडि़यों पर बर्फबारी हुई है। लगातार हो रही बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ़बारी के चलते यहां एनएच-305 औट-लूहरी मार्ग सहित जलोड़ी जोत में आवाजाही भी प्रभावित हुई है। वहीं, प्रशासन ने जलोड़ी दर्रे का रुख न करने की अपील भी की है। ताजा बर्फबारी और बारिश से जिला के ऊपरी इलाकों सहित निचले इलाकों में कंपकंपी बढ़ गई है।

हिमाचल प्रदेश में नवंबर और दिसम्बर माह के दौरान ही बारिश व बर्फबारी होने से किसानों व बागबानों के चेहरे खिल गए हैं। किसान व बागबान बर्फबारी व बारिश को फसलों व सेब के लिए संजीवनी मान रहे हैं। बागबानी विशेषज्ञों की मानें तो बर्फ से सेब के पौधों में लग रहे कीट व बीमारियां नष्ट हो जाएंगी। वहीं, दूसरी तरफ पहाड़ों पर बर्फबारी ने जनजीवन की रफ्तार रोक कर रख दी है। भारी बर्फबारी के कारण पुह के सभी लिंक रोड यातायात के लिए ठप पड़ गए हैं। कुल्लू में एनएच-305 जलोड़ी के पास बंद पड़ गया है। हिमाचल में भारी बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।


आनी से लोकल न्यूज ऑफ इंडिया  के साथी चमन  शर्मा और  टीम  की रपट

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :