कपिल मिश्रा और भाजपा ने दिल्ली दंगों को भड़काया : कांग्रेस अमेरिका का भारत को धन्यवाद कहा : 1959 से परम पावन और तिब्बती लोगों को शरण देने के लिए हम भारत को धन्यवाद देते हैं।'' पिछले 24 घंटो में 22,252 नए मामलो के साथ भारत में कुल 7,19,665 कोरोना मरीज नई विशेष ट्रेन दिल्ली से कई शहरों के लिए चलाने की तैयारी कोरोना संक्रमित पत्रकार ने एम्स की बिल्डिंग से कूदकर की आत्महत्या DRDO ने भी 12 दिन में बनाया 1000 बेड का अस्पताल अब सुजानपुर में युवाओं की टोली ने थामा कांग्रेस का दामन सैनिकों के जल्द से जल्द पीछे हटने पर सहमत हुए डोभाल और वांग भारत के साथ सैन्य बातचीत में बनी सहमति पर अमल ग्वालियर में बिना मास्क लगाए पकड़े जाने पर मिलेगी अजीब सजा डोभाल ने की थी चीन के विदेश मंत्री से बात, 2 किलोमीटर पीछे हटी चीनी सेना दक्षिणी चीन सागर में हमारे 2-2 विमानवाहक तैनात कोविड-19 के मरीज जल्द हो रहे हैं ठीक : अरविंद केजरीवाल कानपुर एनकाउंटर में मुख्य हत्यारोपी विकास दुबे के ऊपर राशि ढाई लाख का इनाम देश के इंजीनियरों को दिया चैलेंजदेश के इंजीनियरों को दिया मेड इन इंडिया ऐप का चैलेंज शराब के नशे में चूर पुलिस कर्मी ने एक महिला को अपनी कार से रौंद कानपुर एनकाउंटर से पहले विकास दुबे से SO विनय तिवारी ने की थी बात दक्षिण चीन सागर में युद्धपोतों का अभ्यास, चीन से निपटने को तैयार अमेरिका सीएम योगी का ऐलान शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को एक-एक करोड़ भारत और अमेरिका की दोस्ती को देखकर चीन को 'जलन'

ज्ञान ज्योति शिक्षा महाविद्यालय ने स्वामी विवेकानन्द की 157वी जयन्ती मनाई

इस कार्यक्र म के माध्यम से छात्न छात्नाओ और वहा पर उपस्थित लोगो को स्वामी विवेकानन्द के जीवन व उनके सिद्वांतो से रूबरू करवाया गया। छात्नो को तब तक प्रयास करने के लिये प्रेरित किया गया जब तक कि उन्हे सफलता नही मिलती।

Anupaul 18-01-2020 11:45:38



कांगड़ा, 17 जनवरी,(रितेश ग्रोवर):  ज्ञान ज्योति शिक्षा महाविद्यालय राजोल मे स्वामी विवेकानन्द की 157वी जयन्ती मनाई गई जिसमें मुख्यातिथी के रूप मे पुर्व मुख्यमन्त्नी शान्ता कुमार ने शिरकत की। स्वामी विवेकानन्द की जयन्ती चिन्मय मिशन के उतरी जोन के प्रमुख स्वामी सुबोधानन्द की अध्यक्षता मे मनाई गई जिसमें विवेकानन्द केन्द्र दिल्ली प्रांत के संगठक मानस भटटाचार्य विशेष अतिथी के रूप मे उपस्थित रहें। साथ ही ज्ञान ज्योति महाविद्यालय के मैनेजिग डायरेक्टर वीरेन्द्र चौधरी व प्राचार्या विजेयता चौधरी भी मौजूद रहे।

इस कार्यक्र म के माध्यम से छात्न छात्नाओ और वहा पर उपस्थित लोगो को स्वामी विवेकानन्द के जीवन व उनके सिद्वांतो से रूबरू करवाया गया। छात्नो को तब तक प्रयास करने के लिये प्रेरित किया गया जब तक कि उन्हे सफलता नही मिलती। शान्ता कुमार ने अपने वक्तव्य मे महाविद्यालय के छात्न छात्नाओ को स्वामी विवेकानन्द के जीवन की प्रेरणा लेने के लिये प्रेरित किया। उन्होने कहा कि स्वामी विवेकानन्द  ताउम्र लोगो के जीवन को सुधारने के लिये अथक प्रयास किया।

उन्होने कहा कि लोगो को कर्म का रास्ता कभी नही छोडना चाहिए। कार्यक्र म मे स्कुलो के बच्चो ने विवेकानन्द प्रतियोगिता मे प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया था जिन्हे स्वामी विवेकानन्द की तस्वीर देकर सम्मानित किया गया।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :