अमेठी में लगे लापता वाले पोस्टर पर स्मृति ईरानी का सवाल सोनिया गांधी कितनी बार रायबरेली गईं आखिर क्यूँ बड़ा 11.50 रुपये प्रति सिलेंडर पर दाम दिल्ली में आज टूटा कोरोना मौत का रिकॉर्ड 24 घंटों मे 50 की मौत LAC लद्दाख तनाव : सीमा पर हालात को बातचीत से सुलझा सकते हैं : राजनाथ सिंह अनलॉक-1 चलते पंजाब में खोले गए सैलून, ब्यूटी पार्लर DGCA का एयरलाइंस को निर्देश में कहा बीच की सीट खाली रखें केरल में पहुंचा मानसून, 20 जून तक उत्तर प्रदेश में आने की संभावना बंद पड़े शहर मे 14.16% घट गई बिजली खपत, अनलॉक में बड़ सकती है मांग स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सरकार से अलग है राय भाई वाजिद खान के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे साजिद खान लॉकडाउन-5 : एक हफ्ते के लिए बॉर्डर रहेंगी सील, के साथ अनलॉक हुई दिल्ली 'साफ बता दूं, बर्दाश्त नहीं किया जाएगा कोरोना वॉरियर्स के साथ बुरा व्यवहार' : PM मोदी भारत-चीन बॉर्डर पर तनातनी के बीच ड्रैगन बड़ाया हथियारों का जखीरा लॉकडाउन 5 में कल से चालू होगा उत्तर प्रदेश ISI के संपर्क में पाकिस्तानी उच्चायोग के दो वीजा सहायकों को दिल्ली पकड़ा भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या जल्द बनेंगे पापा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के लिए 40 हजार से अधिक बुलेट प्रूफ जैकेट की मंजूरी दिल्ली सरकार की गरीबी पर केजरीवाल पर तंज़ कसते कुमार विश्वास दिल्ली में टूटा कोरोना रिकॉर्ड आज मिले 1295 नए मरीज, 20 हजार के करीब पहुंचा आंकड़ा अल्ट्राटेक सीमेंट वर्क्स डाला के सौजन्य से मजदूरों को वितरित किया गया राशन किट

सरकार का बड़ा फैसला, 22 मार्च को बंद रहेगी मेट्रो सेवा

22 मार्च को मेट्रो की सेवा बंद रहेगी। बता दें कि पीएम मोदी ने रविवार को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया है। इसके मद्देनजर डीएमआरसी ने 22 मार्च को इसे बंद रखने का फैसला लिया है।

Deepak Chauhan 20-03-2020 18:29:50



कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने एक बहुत बड़ा कदम उठाया है। 22 मार्च को मेट्रो की सेवा बंद रहेगी। बता दें कि पीएम मोदी ने रविवार को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया है। इसके मद्देनजर डीएमआरसी ने 22 मार्च को इसे बंद रखने का फैसला लिया है। डीएमआरसी ने बताया कि पब्लिक सेफ्टी के कारण यह फैसला लिया गया है। कोविड- 19 के खतरे को देखते हुए सोशल डिस्‍टेंसिंग बहुत जरूरी है।

[removed]

इधर, कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस रविवार को जनता कफ्यरू का आह्वान किया है। इसको लेकर दिल्ली के बाजारों ने भी इस फैसले में साथ आने का निर्णय लिया है। कई बाजारों के व्यापारी संगठनों ने रविवार को बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है। वह इस जंग में पूरी तरह से देश के साथ हैं। वैसे, पुरानी दिल्ली के बाजारों में रविवार को साप्ताहिक अवकाश रहता है। बाकि कई बाजार हैं जो रविवार को खुले रहते हैं।

इस बीच कारोबारी संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) व चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआइ) ने दिल्ली के बाजारों के साथ ही पूरे देश के बाजारों के संगठनों से बाजार बंद की अपील की है। इस बारे में कैट के महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि शुक्रवार को इस संबंध में सभी राज्यों के कारोबारी संगठनों से बातचीत की जाएगी।

वहीं सीटीआइ के संयोजक बृजेश गोयल ने कहा कि इसे लेकर कमला नगर, गांधी मार्केट, करोलबाग, रोहिणी, पीतमपुरा समेत अन्य बाजारों के प्रतिनिधियों से बातचीत हुई है। उन्होंने जनता कफ्यरू में शामिल होने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि इसे लेकर अभी अन्य बाजारों से भी संपर्क साधा जा रहा है। गोयल ने कहा कि इस कफ्यरू को सफल बनाकर दिल्ली के व्यापारी यह बताएंगे कि वह कोरोना जैसी महामारी से लड़ने को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं। फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश यादव ने भी इस कफ्यरू का समर्थन किया है।

सामाजिक संगठन व आरडब्ल्यूए भी आ रहे साथ: कई सामाजिक संगठन और आरडब्ल्यू भी जनता कफ्यरू को सफल बनाने में जुट गए हैं। इसे लेकर सोशल मीडिया के माध्यम से संदेश भेजा जा रहा है। आम लोग भी इस महामारी को देखते हुए खुद के साथ परिवार को एक दिन घर में रहने के समर्थन में जागरूक करने वाले संदेश भेज रहे हैं।

इससे पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र को संबोधन के बाद भारतीय उद्योग व्यापार मंडल दिल्ली प्रदेश के पदाधिकारियों ने बैठक की। इसमें प्रधानमंत्री के देश की जनता से किए गए अनुरोध का पूर्ण रूप से समर्थन करने का फैसला किया गया। वहीं दिल्ली के सभी व्यापारियों से निवेदन किया गया कि 22 मार्च को ‘जनता कफ्यरू’ को सफल करें। किसी भी परिस्थिति में सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक घर से बाहर न निकलें। भारतीय उद्योग व्यापार मंडल दिल्ली प्रदेश इस जनता कफ्यरू का पूर्णतया समर्थन करता है। बैठक में चेयरमैन अरुण सिंघानिया, प्रधान प्रेम अरोरा, महामंत्री हेमंत गुप्ता, राकेश यादव, प्रदीप गुप्ता, कोषाध्यक्ष ललित अग्रवाल सहित अनेक सदस्य उपस्थित रहे।

[removed]

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :