कोरोना के चलते ही अपने नागरिकों को भारत से निकालेगा चीन दिल्ली में मिल रहे सरकारी ई पास के फर्जी मामले क्या कोरोना को पता है उसे फ्लाइट में संक्रमण नहीं फैलाना? : SC अमेरिका ने 33 चाइनीज कंपनियों और संस्थाओं को ट्रेड ब्लैकलिस्ट कोरोना राहत : दिल्ली के आधे से ज्यादा कोरोना रेड जोन बने ओरेंग जोन प्रवासी मजदूरों के लिए गृह मंत्रालय का आदेश अगले 10 दिनों के लिए 2600 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें दिल्ली-एनसीआर में पड़ रही भीषण गर्मी अभी तक 45 लाख श्रमिकों को घरों तक पहुंचाया गया उनके घर : रेलवे बोर्ड संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन बड़ी धूमधाम से बनाएगा विश्व हिंदू महासंघ संगठन-पारस जैन राहुल की विडियो पर मायावती का तंज़ , कहा- मजदूरों की दुर्दशा के लिए कांग्रेस कसूरवार दिल्ली मे तेजी से बड़ रही कोरोना की गति, आंकड़ा 13 हजार के पास सरकार की योजनाओं का हर प्लेटफार्म से होगा प्रचार: नवीन गोयल 25 मई से शुरू होने जा रहे विमान सेवाओं को लेकर सबसे बड़ा सवाल स्वयंभू धर्मगुरु दाती महाराज एक बार फिर सुर्खियों, लॉकडाउन मे करी शनि मंदिर मे पूजा गोवा हुआ कोरोना फ्री राज्य : राज्यपाल सत्यपाल मलिक यूपी के अमरोहा से ताल्लुकात रखता है कराची विमान हादसे मे बचा एक शख्स महाराष्ट्र को कोरोना राहत, मृत्यु दर 4.76% से गिरकर हुई 3.49% PPE किट पहनकर बाल काट रहे सूरत के यूनिसेक्स सैलून बार्बर महाचक्रवात अम्फान की वजह से पश्चिम बंगाल को दोहरा झटका भारत में कोरोना वायरस के मामलों में रिकॉर्ड तोड़ उछाल

Delhi Rain: झमाझम बारिश के साथ कई जगह गिरे ओले

इस बीच कई इलाकों में बारिश के चलते घना अंधेरा छा गया है। वहीं, दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश के साथ ओले पड़ने की भी खबर है। बारिश के चलते कई जगहों पर सड़कों पर पानी भरने से जाम लगना शुरू हो गया है।

Deepak Chauhan 14-03-2020 15:25:43



दिल्ली-एनसीआर के आसमान में छाए बादल आखिरकार दोपहर बाद बरस पड़े। इस बीच कई इलाकों में बारिश के चलते घना अंधेरा छा गया है। वहीं, दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश के साथ ओले पड़ने की भी खबर है। बारिश के चलते कई जगहों पर सड़कों पर पानी भरने से जाम लगना शुरू हो गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, दक्षिण दिल्ली इलाके में झमाझम बारिश के साथ ओले गिर रहे हैं, इससे लोगों का सड़क पर पैदल चलना तक दूभर हो रहा है।

इससे पहले शुक्रवार शाम को और फिर रात को हुई बारिश से सड़कों पर पहले से ही पानी भरा हुई था और फिर शनिवार को दोपहर हुई बारिश के चलते जाम लगने लगा है। 

इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार शाम को एक बार फिर मौसम बदल गया। देर शाम के बाद रात को भी कुछ इलाकों में बारिश हुई। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, रविवार से मौसम में तेजी से बदलाव होगा और गर्मी में इजाफा हो सकता है।


अधिकतम तापमान में हुआ इजाफा

पश्चिमी विक्षोभ के असर से दिल्ली-एनसीआर के मौसम में यह बदलाव आ रहा है। इससे पहले शुक्रवार को अन्य दिनों की तुलना में अधिकतम तापमान में इजाफा हुआ। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस रहा और न्यूनतम तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि, अधिकतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस कम बताया रहा है। 


रविवार से बदलेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार से मौसम बदलने लगेगा। अनुमान है कि 18-19 मार्च तक दिल्ली का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। वहीं दिन में धूप खिलने से गर्म हवा चलने के कारण न्यूनतम तापमान भी बढ़कर 17 डिग्री तक पहुंच सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले सप्ताह से मौसम में बदलाव आएगा और मार्च के आखिर तक अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा जबकि अप्रैल के दूसरे सप्ताह तक यह 35 डिग्री पार हो जाएगा। अप्रैल में ही यह 40 डिग्री सेल्सियस तक भी छू सकता है।


अप्रैल में तापमान में होगी तेजी से बढ़ोतरी

स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने बताया कि आमतौर पर सर्दी, खांसी, जुकाम इत्यादि फ्लू तापमान बढ़ने के साथ खत्म हो जाते हैं। लेकिन कोरोना को लेकर अभी कुछ कह पाना मुश्किल है। अलबत्ता, दो सप्ताह की देरी के कारण अबकी बार गर्मी कुछ दिन आगे बढ़ गई है। उम्मीद है कि अप्रैल में गर्मी और तापमान दोनों ही अपने रंग में आ जाएंगे।

बताया जा रहा है कि इस साल गर्मी के मौसम में तापमान में 1 से 1.5 डिग्री सेल्सियस का इजाफा होगा। मई महीने के अंत तक अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :