लॉकडाउन 5 में कल से चालू होगा उत्तर प्रदेश ISI के संपर्क में पाकिस्तानी उच्चायोग के दो वीजा सहायकों को दिल्ली पकड़ा भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या जल्द बनेंगे पापा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के लिए 40 हजार से अधिक बुलेट प्रूफ जैकेट की मंजूरी दिल्ली सरकार की गरीबी पर केजरीवाल पर तंज़ कसते कुमार विश्वास दिल्ली में टूटा कोरोना रिकॉर्ड आज मिले 1295 नए मरीज, 20 हजार के करीब पहुंचा आंकड़ा अल्ट्राटेक सीमेंट वर्क्स डाला के सौजन्य से मजदूरों को वितरित किया गया राशन किट कोरोना चपेट में आये उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज आकाशीय बिजली के चपेट में आने से एक युवक जख्मी लॉकडाउन 5.0 के अनलॉक 1 मे कुछ यूं होगी उत्तर प्रदेश में निर्देश 30 जून तक हुआ बिहार का लॉकडाउन कोरोना के चलते दिल्ली सरकार की दिख रही गरीबाई, केंद्र से कर रही मदद की गुहार अब 10 की बजाए 11 संख्या का हो सकता है आपका मोबाइल नंबर अखिलेश हो या योगी सरकार वनकर्मी और वन माफिया है सब पर भारी मन की बात: योग और आयुर्वेद, हॉलिवुड से हरिद्वार तक कोरोना संकट मे योग को गंभीरता से ले रहे लोग लॉकडाउन-5: 8 जून से धार्मिक स्थल और शॉपिंग मॉल खुलेंगे स्कूल-कॉलेज को जुलाई मे खोलने पर विचार, मेट्रो भी हो सकती है शुरू उसके बाद 1 जून से 'लॉकडाउन' अनलॉक, दूसरे राज्यों से आने जाने में नहीं होगी दिक्कत कुछ इस प्रकार का होगा लॉकडाउन 5.0 का रंग रूप लॉकडाउन 5.0 की घोषणा, कंटेनमेंट जोन को छोड़ सभी चीजों को खोलने की इजाजत

दिल्ली समेत उत्तर भारत मे ठंडा हुआ मौसम

दिल्ली-NRC के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। वहीं, पहाड़ों पर भी बर्फबारी का जोर है। एजेंसी के अनुसार, उत्तर भारत के पहाड़ों पर एक नया और सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। इसके प्रभाव से पिछले दो दिनों के दौरान जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश समेत पहाड़ों

Deepak Chauhan 29-02-2020 18:05:43



उत्तर भारत में पिछले कई दिनों से तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही थी। हालांकि, मौसम की जानकारी देने वाली एजेंसी skymet ने कुछ दिनों पहले उत्तर भारत के मौसम बदलने की जानकारी दी थी, जहां शनिवार को मैदानी इलाकों में इसका असर देखने को भी मिल रहा है।  दिल्ली-NRC के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। वहीं, पहाड़ों पर भी बर्फबारी का जोर है। एजेंसी के अनुसार, उत्तर भारत के पहाड़ों पर एक नया और सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। इसके प्रभाव से पिछले दो दिनों के दौरान जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश समेत पहाड़ों पर ताजा बारिश और बर्फबारी देखने को मिली है।

स्काइमेट ने बताया कि शुक्रवार शाम से ही जम्मू-कश्मीर के ऊपरी इलाकों और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी की गतिविधियां शुरू हो गई थीं, जिससे अनुमान लगाया गया था कि बारिश की गतिविधियां अब आने वाले दिन में और बढ़ जाएंगी। इसके अलावा स्काइमेट ने पश्चिमी हिमालयी राज्यों में आज भारी बारिश और हिमपात होने की संभावना जताई है।

वहीं, एजेंसी ने बताया कि जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में 1 मार्च से बारिश और हिमपात में कमी आ जाएगी, यह पश्चिमी विक्षोभ के पूर्वी दिशा में जाने की वजह से होगा। बताया गया कि अगले 24 घंटो के दौरान कई इलाकों में तेज बारिश और जम्मू, बिलासपुर, देहारादून, ऋषिकेश और हरिद्वार जैसे निचले इलाकों में ओले पड़ सकते हैं। इसी की वजह से तापमान भी सामान्य से नीचे रहेगा।

[removed]


मैदानी इलाकों का हाल

स्काइमेट ने मुताबिक, उत्तर भारत के मैदानी राज्यों में बारिश का मौसम बना हुआ है। पंजाब और हरियाणा के ज्यादातर शहरों पर बादल छाए हुए हैं। वहीं, एजेंसी के मुताबिक दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश होने की संभावना भी जताई गई थी, जहां राजधानी दिल्ली और इसके आसपास बारिश हुई भी।

एजेंसी ने उम्मीद जताई है कि पंजाब और हरियाणा के उत्तरी हिस्सों में आज भी गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। धीरे-धीरे बारिश दिल्ली और एनसीआर के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के उत्तर-पश्चिमी हिस्सों की ओर बढ़ जाएगी।

[removed]

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :