दिल्ली समेत उत्तर भारत मे ठंडा हुआ मौसम

आदित्य नारायण करेंगे 1 दिसंबर को गर्लफ्रेंड श्वेता अग्रवाल से शादी सोना-चांदी की कीमतों में आई गिरावट मोदी सरकार को वापस लेने होंगे काले कानून- राहुल गांधी जंहा माराडोना को मिली शोहरत, वहीं लगी थी ड्रग्‍स की लत नीतीश कुमार ने किया तेजस्वी यादव पर पलटवार कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जताई जानें चुकंदर खाने के 10 फायदे 'दिल्ली चलो' मार्च-किसानों को मिली दिल्ली में घुसने की इजाजत अगली सुनवाई 11 दिसंबर को होगी जेल से बाहर आने के लिए लालू को अभी और करना होगा इंतजार ममता को लगा बड़ा झटका-शुभेंदु अधिकारी ने परिवहन मंत्री के पद से दिया इस्तीफा Corona Update- जापान और कंबोडिया की लैब के फ्रीजर में पड़े मिले चमगादड़ों में मिले कोरोना के वायरस NCR के शहरों से दिल्ली में आज भी प्रवेश नहीं करेगी मेट्रो लालू की जमानत को लेकर बोलीं राबड़ी देवी-न्यायालय का जो भी फैसला होगा, मंजूर होगा Indian Air Force 2020 : आवेदन की प्रक्रिया शुरू, सिर्फ कल शाम 5 बजे तक का समय UP-लड़की के शव को नोच कर खा रहे है कुत्ते की फोटो हुई वायरल इस महीने फिर बढ़े 7वीं बार पेट्रोल-डीजल के दाम 27 नवम्बर का राशिफल आइए जानते है क्यों की जाती है कार्तिक पूर्णिमा के दिन तुलसी पूजा आज भी दिल्ली कूच पर अड़े किसान MSP से किसानों को परेशानी हुई तो छोड़ दूंगा राजनीति- सीएम खट्टर

दिल्ली समेत उत्तर भारत मे ठंडा हुआ मौसम

Deepak Chauhan 29-02-2020 18:05:43

उत्तर भारत में पिछले कई दिनों से तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही थी। हालांकि, मौसम की जानकारी देने वाली एजेंसी skymet ने कुछ दिनों पहले उत्तर भारत के मौसम बदलने की जानकारी दी थी, जहां शनिवार को मैदानी इलाकों में इसका असर देखने को भी मिल रहा है।  दिल्ली-NRC के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। वहीं, पहाड़ों पर भी बर्फबारी का जोर है। एजेंसी के अनुसार, उत्तर भारत के पहाड़ों पर एक नया और सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। इसके प्रभाव से पिछले दो दिनों के दौरान जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश समेत पहाड़ों पर ताजा बारिश और बर्फबारी देखने को मिली है।

स्काइमेट ने बताया कि शुक्रवार शाम से ही जम्मू-कश्मीर के ऊपरी इलाकों और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी की गतिविधियां शुरू हो गई थीं, जिससे अनुमान लगाया गया था कि बारिश की गतिविधियां अब आने वाले दिन में और बढ़ जाएंगी। इसके अलावा स्काइमेट ने पश्चिमी हिमालयी राज्यों में आज भारी बारिश और हिमपात होने की संभावना जताई है।

वहीं, एजेंसी ने बताया कि जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में 1 मार्च से बारिश और हिमपात में कमी आ जाएगी, यह पश्चिमी विक्षोभ के पूर्वी दिशा में जाने की वजह से होगा। बताया गया कि अगले 24 घंटो के दौरान कई इलाकों में तेज बारिश और जम्मू, बिलासपुर, देहारादून, ऋषिकेश और हरिद्वार जैसे निचले इलाकों में ओले पड़ सकते हैं। इसी की वजह से तापमान भी सामान्य से नीचे रहेगा।

[removed]


मैदानी इलाकों का हाल

स्काइमेट ने मुताबिक, उत्तर भारत के मैदानी राज्यों में बारिश का मौसम बना हुआ है। पंजाब और हरियाणा के ज्यादातर शहरों पर बादल छाए हुए हैं। वहीं, एजेंसी के मुताबिक दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश होने की संभावना भी जताई गई थी, जहां राजधानी दिल्ली और इसके आसपास बारिश हुई भी।

एजेंसी ने उम्मीद जताई है कि पंजाब और हरियाणा के उत्तरी हिस्सों में आज भी गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। धीरे-धीरे बारिश दिल्ली और एनसीआर के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के उत्तर-पश्चिमी हिस्सों की ओर बढ़ जाएगी।

[removed]

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :