केजरीवाल और सिसोदिया को करना चाहिए हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा : दिल्ली HC दिल्ली हिंसा पर बोले पीएम मोदी : जल्द से जल्द हो शांति बहाल कपिल मिश्रा का वीडियो चलवा दिल्ली हिंसा पर हाईकोर्ट के जजों ने की सुनवाई अफवाहों पर ध्यान न दें लोग, दिल्ली मौजपुर हिंसा में अब तक 11 FIR दर्ज : दिल्ली पुलिस दिल्ली हिंसा पर बोले ट्रंप : भारत का अपना मामला इससे खुद ही निपटे दिल्ली हिंसा में 130 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती, 9 की मौत दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले में जारी हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है अभी तक 15 से लोगो को लगी गोली बीजिंग की हवा में बड़ा सुधार, भारत मे सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर : रिपोर्ट स्वाइन फ्लू की चपेट में सुप्रीम कोर्ट के 6 न्यायाधीश, मास्क पहनकर कोर्ट पहुंचे जस्टिस संजीव खन्ना LIVE : केजरीवाल भी पहुंचे गृह मंत्रालय, दिल्ली हिंसा पर हाईलेवल मीटिंग शुरू CAA : कई मेट्रो स्टेशन बंद, उत्तर-पूर्वी दिल्ली हिंसा में हेड कॉन्स्टेबल की मौत पत्नी संग आगरा ताज महल पहुंचे ट्रंप कहा वाह ताज साबरमती आश्रम पहुच विजिटर बुक मे ट्रंप ने लिखा 'थैंक्यू फ्रेंड मोदी' अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत की धरती पर रखा कदम ट्रम्प का भारत दौरा / मेलानिया दिल्ली के स्कूल में बच्चों से मिलेंगी, कार्यक्रम से केजरीवाल और सिसोदिया का नाम हटा भारत अमेरिका को व्यापार मे पाहुचा रहा है बड़ी चोट : डोनाल्ड ट्रम्प वायरल वीडियो में देखें उसका दर्द, नौ साल का बच्चा क्यों मरना चाहता है यूनिवर्सिटी से 93 की उम्र में मास्टर डिग्री ले सबसे उम्रदराज छात्र बने सीबीएसई स्कूलों के बच्चों ने ‘नो बैग डे’ को बताया ‘राइट चॉइस’ अब राम जी जुड़े स्थलों की यात्रा कराएगी 'श्री राम एक्सप्रेस'

दिल्ली विधानसभा के लिए 57 वाली भाजपा की पहली लिस्ट जारी

बीजेपी दिल्ली चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि 11 एससी, चार महिलाएं शामिल है। आपको बता दें कि बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भाजपा मुख्यालय में गुरुवार को करीब ढाई घंटे तक चली थी।

Deepak Chauhan 17-01-2020 16:53:33



दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने 70 विधानसभा सीटों में से 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। बीजेपी दिल्ली चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि 11 एससी, चार महिलाएं शामिल है। आपको बता दें कि बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भाजपा मुख्यालय में गुरुवार को करीब ढाई घंटे तक चली थी।

पढ़ें, बीजेपी ने किसे कहां से दिया टिकट

1- नरेला सक नीलदमन खत्री 

2- तिमारपुर से सुरेंद्र सिंह बिट्टू 

3- रिठाला से मनीष चौधरी 

4- बवाना से रविंद्र कुमार दइंद्राज 

5- बादली से विजय भगत

6- रोहिणी से विजेंद्र गुप्ता

7- किराड़ी से अनिल झा 

8- शालीमारबाग से रेखा गुप्ता 

9- मंगोलपुरी से करम सिंह कर्मा 

10- वजीरपुर से डा महेंद्र नागपाल 

11- मॉडल टाउन से कपिल मिश्रा

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी 70 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया था। आप ने जहां मौजूदा 46 विधायक को टिकट दिया है तो वहीं 15 विधायकों के टिकट काटे हैं जबकि आठ महिलाओं को अपना उम्मीदवार बनाया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपटगंज से चुनाव लड़ेंगे। 

बीजेपी के 70 सीटों पर नामों को लेकर गुरुवार देर शाम बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा के अलावा अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। बताते चले कि दिल्ली में नामांकन प्रक्रिया बीते 14 जनवरी से शुरू हो चुकी है। 21 जनवरी तक नामांकन दाखिल करने की आखिरी तिथि है। ऐसे में उम्मीद है कि शुक्रवार तक यह सूची जरूरी जारी कर दी जाएगी।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :