दिल्ली दंगे वाले दिन के कई राज खुले भारत-चीन : विरोधी नहीं, दोनों देश बनें पार्टनर : चीनी राजदूत Vikas Dubey Encounter : एनकाउंटर में विकास दुबे के सीने और कमर में लगीं 4 गोलियां UP: 10 जुलाई की रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह पांच बजे तक राज्य में लॉकडाउन विकास दुबे हत्या के बाद मिटाना चाहता था पूरे सबूत CBSE दसवीं-बारहवीं के रिजल्ट को लेकर वायरल हो रही है ये फेक अधिसूचना पूर्वी लद्दाख की सीमा पर हालात में हो रहा सुधार कानपुर के गैंगस्टर ने क्यों चुना महाकाल का मंदिर ब्रिटेन में आज से इंडिया ग्लोबल वीक 2020 की शुरुआत देश में नहीं है कम्युनिटी ट्रांसमिशन : डॉ. हर्षवर्धन कोर्ट में पेशी के बाद गैंगस्टर विकास दुबे को रिमांड पर लेगी UP पुलिस JAC 10th Result 2020 : टॉपरों को मिलेगी कार, 2021 परीक्षा में कम होगा सिलेबस संकट के समय गरीबों के उत्थान के कार्यों में साथ देने के बजाय विपक्ष गैर जिम्मेदाराना सवाल उठा रहा: भाजपा कोरोना की उत्पत्ति का पता लगाने चीन जाएगी WHO टीम कानपुर कांड : विकास दुबे टीवी स्टूडियो में LIVE सरेंडर करेगा ? सेकुलरिज्म को नए सिलेबस से हटाने के सीबीएसई के कदम पर ममता की हैरानी कानपुर केस : विकास दुबे के मुखबिरी का है शक पर सस्पेंड एसओ विनय तिवारी गिरफ्तार केजरीवाल ने मांगी विस्तृत विश्लेषण रिपोर्ट, कोरोना मौत का आंकड़ा गिराने की पूरी तैयारी नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी की स्थायी समिति की बैठक अंतिम मिनट में स्थगित नहीं बनी कोरोना वैक्सीन तो भारत में होंगे हर दिन 2.87 लाख मामले

पाताल लोक पर सामने आया नया विवाद अनुष्का शर्मा के खिलाफ भाजपा MLA की शिकायत

विधायक का आरोप है कि शो में उनकी तस्वीर का इस्तेमाल इजाजत लिए बिना किया गया। योगी आदित्यनाथ की एक तस्वीर में छेड़छाड़ करके शो के काल्पनिक पात्रों को शामिल किया, जिसमें गुर्जर भी दिख रहे हैं।

Deepak Chauhan 25-05-2020 16:28:07



पाताल लोक...अमेजन प्राइम पर यह शो बेहद हिट हो रहा है तो दूसरी तरफ इसको लेकर कई विवाद भी खड़े हो गए हैं। अब बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने शो की प्रड्यूसर और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी है। विधायक का आरोप है कि शो में उनकी तस्वीर का इस्तेमाल इजाजत लिए बिना किया गया। योगी आदित्यनाथ की एक तस्वीर में छेड़छाड़ करके शो के काल्पनिक पात्रों को शामिल किया, जिसमें गुर्जर भी दिख रहे हैं।  

बिना इजाजत तस्वीर इस्तेमाल किए जाने के अलावा गुर्जर ने शो की सामग्री पर भी आपत्ति जताई और इसे देशद्रोही बताया। लोनी से बीजेपी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा कि पाताल लोक शो में सनातन धर्म की नकारात्मक छवि बनाने की कोशिश की गई है। पाताल लोक में एक तस्वीर में इसके विलेन करेक्टर बाजपेयी को एक हाईवे का उद्घाटन करते हुए दिखाया गया है। बैकग्राउंड में गुर्जर भी खड़े दिख रहे हैं। ऑरिजनल तस्वीर को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 2018 में ट्वीट किया था।

गुर्जर ने शिकायत में कहा है कि शो में बीजेपी की छवि खराब की गई है, पाकिस्तान की छवि आतंकवाद मुक्त बनाने की कोशिश की गई है। सांप्रदायिक वैमनस्य को उकसाने का आरोप लगाते हुए बीजेपी विधायक ने अनुष्का के खिलाफ नेशनल सिक्यॉरिटी एक्ट (एनएसए) के तहत केस दर्ज करने की मांग की है।

शो के निर्मताओं के खिलाफ इससे पहले पूर्वोत्तर के लोगों का कथित नस्लवादी चित्रण करने को लेकर शिकायतें दर्ज कराई गई हैं। ऑल अरुणाचल प्रदेश गोरखा यूथ असोसिएशन, भारतीय गोरखा युवा परिसंघ और वकील वीरेन श्री गुरुंग ने शिकायत की थी।

शो में नेपाली महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक शब्द के इस्तेमाल पर बीजेपी सांसद राजू बिष्ट ने केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से शिकायत की थी। पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग से सांसद राजू बिष्ट ने कहा कि देश में रहने वाले डेढ़ करोड़ गोरखा नेपाली भाषा बोलते हैं। इस वेबसीरीज ने सभी गोरखाओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है।  

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :