मुंबई पोलिक एको मिला सलमान के घर को बम से उड़ाना वाला ईमेल अपने पद से इस्तीफा देने वाले सवाल पर जाने जदयू के प्रशांत किशोर का जवाब मोदी हैं तो 100 रुपये किलो प्याज, 45 साल की सर्वोच्च बेरोजगारी मुमकिन है : प्रियंका गांधी हमारे देश को बांटा जा रहा है और अर्थव्यवस्था को कमजोर किया जा रहा है: राहुल गांधी जलोड़ी दर्रा में हुई इस साल की दुसरी भारी बर्फ़बारी नवलेखा की कार्यशाला आसान और अपमार्जित गूगल न्यूज सर्विस इस सर्दी मे यहाँ जाकर ले सकते है साल के अंतिम दिनो का मजा दुनिया के पहले एचआईवी पॉजिटिव 'स्पर्म बैंक' की शुरुआत करने वाला देश बना न्यूजीलैंड भारत के हिटमैन बने दुनिया के तीसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी "महंगाई डायन खाय जात है" तीन साल के सबसे बड़े स्तर पर पहुची मुद्रास्फीति बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के F16 के इस्तेमाल पर US ने लगाई फटकार ICC T20I Batting Rankings के पहले 10 मे विराट, साथ ही के एल राहुल को फायेदा नागरिकता बिल को लेकर बांग्लादेश विदेश मंत्री ने की भारत यात्रा रद्द हिमाचल की चोटियां बर्फ से लकदक, जलोड़ी दर्रा में भी बर्फ़बारी निरमंड के नोर पंचायत का चार दशक पुराना भवन जलकर स्वाहा अब तैयार है हवा से बनी दुनिया की पहली कार्बन निगेटिव वोदका हर 5 में से 2 कर्मचारी तबीयत का बहाना लेकर लेते है बॉस से छुट्टी कमाल का बैलेंस : ये है बैलेंसराज जो किसी भी चीज को किसी पर भी बैलेंस करदे सिर्फ आतंक ही नहीं, एड्स जैसी बीमारी से भी गंभीर रूप से ग्रस्त है पाकिस्तान हार्दिक पांडया ने कही टीम मे अपनी वापसी को लेकर कुछ बाते

सड़कों के मेंटेनेंस के नाम पर हर साल 20 करोड़ रु. खर्च फिर भी गड्‌ढों से भरी सड़क

Khushboo Diwakar 20-08-2019 10:53:57



  • सिर्फ बीआरटीएस के मेंटेनेंस पर 9 करोड़ खर्च, लेकिन आप खुद देखिए सड़क के हाल...
  • शहर की सड़कें 3 एजेंसियों के पास, मेंटेनेंस के लिए सबका अलग बजट 
  • भोपाल . राजधानी की कमाेबेश हर सड़क उखड़ गई है। जगह-जगह गड्ढे हादसों को निमंत्रण दे रहे हैं। सड़कों से उखड़ी बारीक गिट्‌टी के कण हवा में उड़कर राहगीरों की आंखों में चुभ रहे हैं। इनमें से ज्यादातर सड़कों पर बारिश के पहले डामर की परत बिछाई गई थी। खास बात यह है कि इन सड़कों के मेंटेनेंस के नाम पर राजधानी में हर साल 20 कराेड़ रुपए पानी में बहाए जा रहे हैं।

    भोपाल में नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, और सीपीए के पास 4600 किलोमीटर से ज्यादा सड़कें हैं। हाल ही में बीआरटीएस का 9 करोड़ रुपए से मेंटेनेंस हुआ है, लेकिन यहां बड़े-बड़े गड्‌ढे हो गए हैं। शर्मनाक बात यह है कि अफसर मानने ही तैयार नहीं हैं कि शहर में सड़कें खराब हैं। यदि फोटो देखकर मान भी लें तो कहते हैं कि यह सड़क उनके विभाग की नहीं है। 

    नगर निगम : मेंटेनेंस बजट- 12 करोड़  

    • 3879 किमी कुल सड़क 
    • 800 किमी खराब सड़कें

    डामर की खराब सड़क  200 किमी
    सीमेंट-कांक्रीट की सड़क 150 किमी
    कॉलोनी एप्रोच रोड200 किमी
    सीमेंट-कांक्रीट भीतरी मार्ग120 किमी
    अन्य सड़क130 किमी

    पीडब्ल्यूडी : मेंटेनेंस बजट- 3 करोड़

    •  531 किमी कुल सड़क 
    • 50 किमी खराब सड़कें

    पेंचवर्क होना है  30 किमी
    सड़क का नवीनीकरण  20 किमी

    सीपीए : मेंटेनेंस बजट- 5 करोड़  

    • 132 किमी कुल सड़क
    • 16 किमी खराब सड़कें

    पेंचवर्क होना है 11 किमी
    सड़क का नवीनीकरण  05 किमी

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :