महाराष्ट्र बवाल : शिवसेना-NCP-कांग्रेस के बीच सबकुछ ठीक नहीं? : राहुल गांधी LAC पर चीन की हरकत देख PM मोदी की NSA अजीत डोभाल और CDS बिपिन रावत के साथ बैठक श्रमिक ट्रेन को लेकर उद्धव सरकार के सवालों के जवाब में भड़का रेल मंत्रालय 6 महोने मे भारत शुरू कर सकता है कोविड-19 वैक्सीन का मानव परीक्षण कोरोना काल में शिक्षा का माध्यम बन रहा इंटरनेट-सेठ एम आर जयपुरिया स्कूल रॉबर्ट्सगंज केरल के मुख्यमंत्री के गृहनगर को घोषित किया गया कोरोना हॉटस्पॉट पुलिस बलों में एक बार फिर अपराध दर बढ़ने को लेकर चिंता भारतीय सैनिकों पर लाठी-कंटीले तारों वाले डंडे और पत्थर का किया इस्तेमाल कर चीनी सैनिकों ने दिखाई नीचता सरकार पर हमला , कहा : पूरी तरह फेल हो गया लॉकडाउन : राहुल गांधी WHO की नई चेतावनी बनी सिर दर्द, कहा जहां मरीज ठीक है वहाँ बाद सकती है और संख्या योग्य विद्यार्थियों के लिए प्रोजेक्ट मैनेजमेंट में है सुनहरा भविष्य लॉकडाउन तोड़ने वाली बात पर बयान देते मनोज तिवारी BSF ने बांग्लादेश का कराया मुंह मीठा करा पाकिस्तान को नहीं दी ईद की मिठाई कोरोना : दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को फिर से किया गया सील पाताल लोक पर सामने आया नया विवाद अनुष्का शर्मा के खिलाफ भाजपा MLA की शिकायत कोरोना के चलते ही अपने नागरिकों को भारत से निकालेगा चीन दिल्ली में मिल रहे सरकारी ई पास के फर्जी मामले क्या कोरोना को पता है उसे फ्लाइट में संक्रमण नहीं फैलाना? : SC अमेरिका ने 33 चाइनीज कंपनियों और संस्थाओं को ट्रेड ब्लैकलिस्ट कोरोना राहत : दिल्ली के आधे से ज्यादा कोरोना रेड जोन बने ओरेंग जोन

कुल्लू-मनाली मे शुरू हुई बर्फबारी, लाहौल का तापमान पाहुचा माइनस 21 डिग्री

कुल्लू मनाली की पहाड़ियों पर भी बर्फबारी होने लोगों का जनजीवन प्रभावित हुआ है। सोमवार को सुबह से ही कुल्लू जिला के पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है जबकि नीचले क्षेत्रों में बारिश हो रही है।

Deepak Chauhan 06-01-2020 19:22:09


Videos




कुल्लू एवं जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में एक बार फिर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। जिससे ठंड का प्रकोप बढ़ गया है और तापमान में भारी गिराबट दर्ज की गई है। जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में तापमान शून्य से नीचे 21 डिग्री सेल्सियस तक जा गिरा है। जिससे यहां लोगों का जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है।

लाहौल स्पीति में लोग अपने अपने घरों के भीतर ही दुबक गए हैं। जबकि कुल्लू मनाली की पहाड़ियों पर भी बर्फबारी होने लोगों का जनजीवन प्रभावित हुआ है। सोमवार को सुबह से ही कुल्लू जिला के पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है जबकि नीचले क्षेत्रों में बारिश हो रही है।

जिला कुल्लू में रोहतांग दर्रा, राहनीनाला, मढ़ी, गुलाबा, भृगु तूंग, चंद्रखणी, हामटा पास, बिजलीमहादेव, भेखली, मठासौर, मणिकर्ण घाटी की तमाम पहाड़ियों, सैंज बंजार की सभी चोटियाें में बर्फबारी का दौर जारी हो गया है। जलोड़ीपास में भी बर्फबारी शुरू हो गई है। हालांकि जलोड़ीपास में बर्फबारी दो दिन पहले होने से औट-लुहरी एनएच-305 पहले से ही बंद है लेकिन कुछ वाहन चालक वाहनों के पहियों में चैन लगाकर वाहनों को क्रास करवाने का जोखिम भी उठा रहे थे लेकिन अब ताजा बर्फबारी होने से इस पर भी रोक लग गई है।

मौसम विभाग ने 6 से 9 जनवरी तक हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी और बारिश की चेतावनी दी है। जिसके चलते प्रशासन ने भी आपदा प्रबंधन को अलर्ट कर दिया है और सर्वसाधारण को सूचित किया गया है।

मौसम विभाग शिमला द्वारा कुल्लू सहित प्रदेश के अन्य भागों में भारी बारिश एवं हिमपात होने की चेतावनी को ध्यान में रखें और सैलानियों व स्थानीय लोगों को चेतावनी जारी की है कि अधिक ऊंचाई एवं बर्फिले क्षेत्रों में न जाएं, यह जानलेवा हो सकता है। किसी भी आपातकालीन स्थिति होने पर 1077 पर सूचित करने की अपील भी प्रशासन ने की है।


प्रदेश के कई इलाकों में माइनस डिग्री का तापमान चल रहा है।

लाहौल-माइनस 18 डिग्री, रोहतांग दर्रा-माइनस 5 डिग्री, केलांग-माइनस 4 डिग्री, किन्नौर-माइनस 4 डिग्री, शिमला-माइनस 1 डिग्री, काजा-माइनस 8 डिग्री और मनाली-4 डिग्री का तापमान चल रहा है। जिससे इन इलाकों में शीतलहर चल रही है और बारिश- बर्फबारी हो रही है।



Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :