करिश्माई पकड़ और संगठन को जोड़ना जानते है बृजमोहन अग्रवाल चीन के सिंगापुर मे भी आया कोरोना साथ ही बड़ी कोंडोम की बिक्री कर्नाटक मुख्यमंत्री कार्यालय घेरने पहुचे कोंग्रेसी अध्यक्ष समेत हुये गिरफ्तार PM मोदी को लेकर आपत्तिजनक बयान देने के आरोप में शशि थरूर पर दिल्ली हाई कोर्ट का जुर्माना श्री राम के नारे पर भड़क अखिलेश बोले भाजपा से है जान का खतरा वेलेंटाइन डे पर प्यार का इज़हार करना पड़ा महंगा, चोर कह कर गाँव वालों ने पीटा केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पीएम मोदी को न्योता संस्कृति विवि के 14 और छात्रों को मिली नौकरी निर्भया केस की सुनवाई के बाद बेहोश हुई SC की जज 40 जवानों के घर जाकर मिट्टी को लगाया माथे पर, उमेश जाधव ने दी पुलवामा के शहीदों को दी सबसे सच्ची श्रद्धांजलि कश्मीर में होंगे पंचायत चुनाव दिल्ली विधानसभा चुनाव : जो जनता करती है, सही करती है - प्रियंका गांधी दिल्ली चुनाव के बाद केजरीवाल की जीत पर कांग्रेस नेता शत्रुध्न सिन्हा ने उन्हे बताया सुपर लीडर संस्कृति विश्वविद्यालय में मनाया गया यूनानी दिवस हरियाणा मे क्या भाजपा गैर जाट प्रदेश अध्यक्ष के साथ नही कर सकती दो या तीन उपाध्यक्षो का प्रयोग दिल्ली विधासभा मे आप की 9 मे से 8 महिला बनी विधायक झटका : अब इस रेट पर मिलेगी गैर सब्सिडी वाली LPG, 149 रुपये तक बढ़ गए घरेलू गैस सिलेंडर CBI Vs CBI: सुप्रीम कोर्ट के जज ने अखिकारियों लगाई फटकार कहा मेन खिलाड़ी अब भी क्यों आजाद? रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को लेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ दिल्ली चुनाव में हार पीएम मोदी की नहीं, अमित शाह की विफलता है : शिव सेना

अमेरिका-ईरान के तनातनी के चलते बड़े डीजल-पेट्रोल के दाम

डीजल में 17 दिनों में 2.36 रुपए प्रति लीटर की महंगाई बढ़ चुकी है। जबकि पेट्रोल 82 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हो चुका है। अब अमेरिका का ईरान के टॉप कमांडर को हवाई हमले में मार गिराने के बाद कच्चे तेल के दाम ( crude oil price ) भी बढ़ोत्तरी शुरू हो गई है। इस

Deepak Chauhan 04-01-2020 15:43:46



पेट्रोल और डीजल के रेट ( Petrol-Diesel price today ) में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। डीजल में 17 दिनों में 2.36 रुपए प्रति लीटर की महंगाई बढ़ चुकी है। जबकि पेट्रोल 82 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हो चुका है। अब अमेरिका का ईरान के टॉप कमांडर को हवाई हमले में मार गिराने के बाद कच्चे तेल के दाम ( crude oil price ) भी बढ़ोत्तरी शुरू हो गई है। इससे भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम में और भी इजाफा होगा।  

पेट्रोल और डीजल के दाम में शनिवार को लगातार तीसरे दिन वृद्धि जारी रही। नए साल में अब तक देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 31 पैसे जबकि डीजल 44 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। उधर, अंतरार्ष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई जोरदार तेजी के बाद आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम और बढ़ सकते हैं। तेल विपणन कंपनियों ने शनिवार को दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में 10 पैसे जबकि चेन्नई में 11 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि कर दी। डीजल का दाम दिल्ली और कोलकता में 15 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया है।

 अंतरार्ष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर  क्रूड का मार्च डिलीवरी अनुबंध शुक्रवार को पिछले सत्र के मुकाबले 3.64 फीसदी की तेजी के साथ 68.66 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ। वहीं, न्यूयार्क मकेर्ंटाइल एक्सचेंज यानी नायमैक्स पर डब्ल्यूटीआई का फरवरी अनुबंध 3.02 फीसदी की तेजी के साथ 63.03 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ। अंतरार्ष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का दाम साढ़े तीन महीने के ऊंचे स्तर पर बना हुआ है।

इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक शनिवार 4 दिसंबर 2020 को दिल्ली (Delhi), मुंबई (Mumbai), कोलकाता (Kolkata) और चेन्नई (Chennai) में पेट्रोल (Petrol News) और डीजल के रेट इस प्रकार रहे।


शहर                                       पेट्रोल (रुपये/लीटर) डीजल (रुपये/लीटर)

दिल्ली                                            75.45               68.4

मुंबई                                                    81.04               71.72

कोलकाता                                           78.04               70.76

चेन्नई                                             73.28                78.39

SMS के जरिए ऐसे जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के रेट

आप अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना SMS के जरिए भी चेक कर सकते है। इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर व एचपीसीएल (HPCL) के उपभोक्ता HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज सकते हैं। बीपीसीएल (BPCL) उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज सकते हैं। 


रोजाना 6 बजे तय होते हैं पेट्रोल-डीजल के रेट

ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज़ाना पेट्रोल  और डीजल के रेट तय करती हैं। इंडियन ऑयल , भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम रोज़ाना सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :