न्यूजीलैंड से बदला लेने के सवाल पर कोहली ने दिया दिल छु लेने वाला जवाब निर्भया दोषियों की तिहाड़ मे फांसी की तैयारी शुरू, पूछी गयी आखिरी इच्छा काँग्रेस ने सोशल मीडिया को लेकर बनाई नई रणनीति, लड़कियां वोटेर्स पर देगी ध्यान सबका इलाज कर देंगे, बस JNU-जामिया में पश्चिमी यूपी को दीजिए 10% आरक्षण : संजीव बालियान ट्वीट / 8 फरवरी को दिल्ली की पर होगा भारत और पाकिस्तान का मुक़ाबला : कपिल मिश्रा उनको जहां जाना है, जा सकते हैं नीतिश ने दिल्ली में BJP-JDU गठबंधन पर दिया जवाब बयान / जम्मू-कश्मीर के बच्चे राष्ट्रवादी हैं, कभी-कभी वे भटककर गलत राह चले जाते हैं: राजनाथ सिंह नीलांशी ने 6 फुट 3 इंच लंबे बालों के साथ फिर बनाया विश्व किर्तिमान अमेरिका / कश्मीर पर भारत के फैसले के खिलाफ पाकिस्तान के पास सीमित विकल्प : संसद की सलाहकार एजेंसी ओवैसी ने दी अमित शाह को चुनौती कहा दाड़ी वाले के साथ बहस करके दिखाओ टीम इंडिया मे, मैं वाली नहीं हम वाली भावना रहती है : कोच शास्त्री पत्थलगड़ी का विरोध करने वाले अगवा हुये 7 लोगों के शव बरामद कोहरे के चलते नहर मे पलटी गाड़ी तीन की मौत केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर CAA पर रोक लगाने से SC का इंकार, अगली सुनवाई 4 सप्ताह बाद इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच खेले मुक़ाबले मे चमके पृथ्वी-सैमसन, मैच भारत के हत्थे पीएम को खोना पड़ा बहुमत, वजह बनी ISIS के एक आतंकी की पत्नी को नार्वे वापिस लाना कोहरे का कोहराम : दिल्ली एयरपोर्ट से 5 फ्लाइट डायवर्ट, 194 ट्रेनें लेट, 77 कैंसिल केदार जाधव को टीम मे रखने पर फैन्स की खरी-खोटी सुन रहे है सिलेक्टर्स और कप्तान कोहली रेलवे की ई-टिकिट की कालाबाजारी से कमाए 1000 करोड़, सारा पैसा लगता था टेरर फंडिंग मे दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए काँग्रेस की स्टार प्रचारकों की लिस्ट मे शामिल नवजोत सिघ सिद्धू

टॉप 10 डरावनी फिल्मे

क्या आप डरावनी फिल्मों को देखने में रूचि रखते है ? अगर हाँ तो ये आप के लिए है। तो आज हम ऐसी ही कुछ डरावनी फिल्मों के बारे में बात करने जा रहे है जिसे बॉलीवुड और हॉलीवुड द्वारा फिल्माया गया है .

Abhishek sinha 13-11-2019 15:33:43



क्या आप डरावनी फिल्मों को देखने में रूचि रखते है ? अगर हाँ तो ये आप के लिए है।  तो आज हम ऐसी ही कुछ डरावनी फिल्मों के बारे में बात करने जा रहे है  जिसे बॉलीवुड और हॉलीवुड द्वारा फिल्माया गया है, और इन में से कई ऐसी फ़िल्में है जो ऑस्कर अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट हुई थी, तो चलिए इस रोमांचक और डरावनी फिल्मों के बारे में जानते है- नॉमिनेट हुई थी, तो चलिए इस रोमांचक और डरावनी फिल्मों के बारे में जानते है-

1. दि एक्जॉरसिस्ट=  साल 1974 में आयी पहली अमेरिकी हॉरर फिल्म दि एक्सॉज़रसिस्ट को ऑस्कर अवॉर्ड में नॉमिनेट भी किया गया फिल्म की कहानी एक ऐसी लड़की पर आधारित है जिसके शरीर पर भूत अपना कब्ज़ा  कर लेता है और फिर उसे लड़की के शरीर से बाहर निकालने के लिए तांत्रिक अपना पूरा ज़ोर लगा देता है। इस फिल्म से जुड़ी एक और खास बात आपको बता दें की इस हॉलीवुड फिल्म से प्रभावित होकर बॉलीवुड फिल्मेकर राम गोपाल वर्मा नें फिल्म भूत बनाई थी।

2.दी कॉन्ज्युरिंग = कॉन्ज्युरिंग हॉलीवुड की सबसे ज्यादा डरावनी फिल्मों से ही नही बलकी दुनिया की सबसे ज्यादा डरावनी फिल्मों में से एक मानी जाती है एक कपल अचानक से अपना घर बदल कर अपने बच्चों के साथ एक ऐसे घर में शिफ्ट होता है जहां भूत रहते हैं और फिर उनके साथ हादसों का सिलसिला शुरू होता है सबसे पहले उस कुत्ते की मौत हो जाती है जो घर के अंदर जाने के लिए तैयार नही होता मौत का सिलसिला यहीं से शुरू होता है।

3. रोज़मैरी बेबी (1968)= रोज़मैरी एक ऐसी डरावनी हॉलीवुड फिल्म है जो कॉन्ज्युरिंग, और एक्सॉज़रसिस्ट जैसी सत्य घटना पर आधारित फिल्म है ये फिल्म सन 1968 रिलीज़ हुई थी कहानी एक ऐसी मां पर आधारित है जो एक ऐसे बच्चे को जन्म होता है जो शैतान जन्म से ही शैतान बन जाता है। अगर आप कमज़ोर दिल के हैं तो इस फिल्म को ना देखें ।

4. दी रिंग (2002)= दी रिंग एक ऐसी हॉरर फिल्म है जो जापान की एक घटना पर आधारित कहानी है जिस पर बाद में फिल्म बनाई गई है एक अमरीकी फिल्म है ये फिल्म 2002 में रिलीज़ हुई थी पूरी फिल्म एक टेप पर बेस्ड है एक ऐसी टेप जो कोई भी देखता है तो सात दिन के भीतर उसकी मौत हो जाती है टेप में एक लड़की है जो एक कुएं से बाहर आती है और टेप देखने वाले को मार डालती है। अगर आपको डर लगता है तो इस फिल्म को किसी के साथ देखें बजाय अकेले देखने के।

6. ईविल डेड (1981)= ईविल डेड एक हॉलीवुड हॉरर फिल्म है  फिल्म की लोकप्रियता को देखते हुए  इस फिल्म के चार पार्ट बनाए गए हैं फिल्म के सभी पार्ट काफी डरावने हैं लेकिन मूवी का आखिरी पार्ट सबसे ज्यादा डरावना है। फिल्म की पूरी कहानी एक शैतानी किताब पर आधारित है। जिसमें शैतारों का पूरा झूंड दूसरी दुनिया से किताब के सहारे इस दुनिया में आ जाता है फिल्म पूरी कहानी जंगल में पड़ी इसी किताब के साथ शुरू होती है।

5. ड्रैकुला (1985)= ड्रैकुला एक बेहद ही पॉपुलर हॉरर फिल्म है कई खतरनाक डरावनी फिल्मों की लिस्ट में शामिल ड्रैकुला एक बहुत ही डरावनी फिल्म है यह फिल्म 1992 में रिलीज़ हुई थी आपको बता दें की यह फिल्म ब्रैम स्टोकर की नॉवेल पर बनी है ।

6. स्लीपी हॉलो (1999)= स्लीपी हॉलो हॉलीवुड की सबसे ज्यादा खतरनाक और डरावनी फिल्मों में से एक है सन 1999 मे रिलीज़ हुई इस फिल्म हॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर जॉनी डेप भी एक्टिंग करते दिखाई दिए आपको बता दें की इस फिल्म को बेहतरीन आर्ट डायरेक्शन के लिए सर्वोच्च ऑस्कर अवार्ड से भी नवाज़ा गया है।

7. एनाबेले (2014)= दुनिया भर की सबसे ज्यादा डरावनी फिल्मो में से एक है एनाबेले  दो जवान महिलाओं और एक पुरूष के जिंदगी के इर्द गिर्द घूमती फिल्म में एक भूतिया गुड़िया आती है जिसके आने से तीनों की जिंदगी बदल जाती है बाद में  उस गुड़िया को घर से निकालने के लिए एक फादर आते हैं इस डरावनी भूतिया फिल्म को भी आप अकेले ना देखें तो बेहतर है।

 8.1920 (बॉलीवुड)= विक्रम भट्ट की साल 2008 में आई फिल्म 1920 भी दुनिया भर की सबसे ज्यादा डरावनी फिल्मों में से एक हैं पालमपुर में एक नया शादी शुदा जोड़ा रहने आता है जहां लीसा के शरीर पर एक आत्मा अपना कब्ज़ा कर लेती है और फिर उसका पति उस आत्मा को खत्म करने के लिए  एक फादर की मदद लेता है बाद हनुमान चालिसा का पाठ करता है और लीसा के शरीर से आत्मा चली जाती है।

9- डरना मना है (2003)= परवाल रमन द्वारा निर्देशित फिल्म डरना मना है बॉलीवुड की सबसे ज्यादा डरावनी फिल्मों में से एक है फिल्म में 6 अलग-अलग कहानियों को दिखाया गया है । जिसमें बॉलीवुड के कई एक्टर दिखाई दिए हैं।

10. भूत (2003)= बॉलीवुड फिल्मेकर  राम गोपाल वर्मा नें हॉलीवुड हॉरर द एक्जॉरसिस्ट मूवी से काफी मिलती जुलती फिल्म भूत बनाई । अजय देवगन और उर्मिला मातोंडकर फिल्म में लीड रोल में दिखाई दिए हैं दोनों पत्नी एक भूतिया घर में रहने आते हैं जहां आत्माएं उर्मिला के शरीर में प्रवेश कर जाती हैं और अजय देवगन भूत को खत्म करने के लिए तांत्रिक की सहायता लेते हैं.

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :