नई विशेष ट्रेन दिल्ली से कई शहरों के लिए चलाने की तैयारी कोरोना संक्रमित पत्रकार ने एम्स की बिल्डिंग से कूदकर की आत्महत्या DRDO ने भी 12 दिन में बनाया 1000 बेड का अस्पताल अब सुजानपुर में युवाओं की टोली ने थामा कांग्रेस का दामन सैनिकों के जल्द से जल्द पीछे हटने पर सहमत हुए डोभाल और वांग भारत के साथ सैन्य बातचीत में बनी सहमति पर अमल ग्वालियर में बिना मास्क लगाए पकड़े जाने पर मिलेगी अजीब सजा डोभाल ने की थी चीन के विदेश मंत्री से बात, 2 किलोमीटर पीछे हटी चीनी सेना दक्षिणी चीन सागर में हमारे 2-2 विमानवाहक तैनात कोविड-19 के मरीज जल्द हो रहे हैं ठीक : अरविंद केजरीवाल कानपुर एनकाउंटर में मुख्य हत्यारोपी विकास दुबे के ऊपर राशि ढाई लाख का इनाम देश के इंजीनियरों को दिया चैलेंजदेश के इंजीनियरों को दिया मेड इन इंडिया ऐप का चैलेंज शराब के नशे में चूर पुलिस कर्मी ने एक महिला को अपनी कार से रौंद कानपुर एनकाउंटर से पहले विकास दुबे से SO विनय तिवारी ने की थी बात दक्षिण चीन सागर में युद्धपोतों का अभ्यास, चीन से निपटने को तैयार अमेरिका सीएम योगी का ऐलान शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को एक-एक करोड़ भारत और अमेरिका की दोस्ती को देखकर चीन को 'जलन' 4.5 की तीव्रता से हिली दिल्ली-एनसीआर में धरती पीएम नरेंद्र मोदी के लेह दौरे से चिढ़ा चीन लेह पहुंचे पीएम :- आपका मुकाबला कोई नहीं कर सकता : पीएम मोदी

एएन-32 एयरक्राफ्ट के सर्च ऑपरेशन में 6 शव बरामद

Deepak Chauhan 20-06-2019 16:08:02



एएन-32 एयरक्राफ्ट के सर्च ऑपरेशन में जुटी वायुसेना की टीम ने गुरुवार को दुर्घटनास्थल से 6 शव बरामद किए हैं। टीम को सात लोगों के अवशेष भी मिले हैं। एएन-32 विमान ने 3 जून को असम के जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरी थी। इसमें क्रू मेंबर समेत 13 यात्री थे। हेलिकॉप्टर एमआई-17 ने मंगलवार 11 जून को अरुणाचल प्रदेश में लिपो के नजदीक करीब 12 हजार फीट की ऊंचाई पर इसका मलबा देखा था।


ब्लैक बॉक्स क्षतिग्रस्त हालत में मिला 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता विंग कमांडर रत्नाकर शेट्टी ने बताया कि हादसे की वजह पता नहीं लग पाई है, क्योंकि एयरक्राफ्ट का ब्लैक बॉक्स क्षतिग्रस्त हो चुका है। एयरफोर्स की टीम ने ब्लैक बॉक्स 9 जून को बरामद किया था। अरुणाचल के मेनचुका एयरफील्ड के ऊपर एएन-32 विमान का संपर्क टूटा था। यह इलाका चीन सीमा के पास है।


सैटेलाइट और टोही विमानों से भी की गई थी तलाश

विमान की तलाश नौसेना के टोही पी-8आई विमान और इसरो के सैटेलाइट के जरिए भी की गई थी। जंगल काफी घना होने की वजह से पी-8आई एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल किया गया। यह विमान इलेक्ट्रो ऑप्टिकल और इन्फ्रारेड सेंसर्स से लैस है। इसमें बेहद शक्तिशाली सिंथेटिक अपर्चर रडार (एसएआर) लगे थे। 


2016 में भी लापता हुआ था विमान

3 साल पहले 22 जुलाई 2016 को भारतीय वायुसेना का एयरक्राफ्ट एएन-32 लापता हो गया था। इसमें 29 लोग सवार थे। एयरक्राफ्ट चेन्नई से पोर्ट-ब्लेयर की ओर जा रहा था। बंगाल की खाड़ी के बाद इसका संपर्क टूट गया।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :